विज्ञापन
Story ProgressBack

RSMSSB Animal Attendant Recruitment: राजस्थान में 10वीं पास के लिए निकली हजारों वैकेंसी, देखें पूरी डिटेल

10वीं पास उम्मीदवारों के लिए सरकारी नौकरी पाने का शानदार मौका है. राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (RSMSSB) ने पशु परिचर (Animal Attendant) के पद करीब 6 हजार वैकेंसी निकाली है.

Read Time: 3 min
RSMSSB Animal Attendant Recruitment: राजस्थान में 10वीं पास के लिए निकली हजारों वैकेंसी, देखें पूरी डिटेल
Jobs In Rajasthan

RSMSSB Animal Attendant Recruitment 2023: 10वीं पास उम्मीदवारों के लिए सरकारी नौकरी पाने का शानदार मौका है. राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (RSMSSB) ने पशु परिचर (Animal Attendant) के पद करीब 6 हजार वैकेंसी निकाली है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से 17 फरवरी 2024 तक आवेदन कर सकते हैं. बोर्ड (RSMSSB) द्वारा जारी एनिमल अटेंडेंट सीधी भर्ती 2023 (RSMSSB Rajasthan Pashu Paricharak Bharti 2023) नोटिफिकेशन के अनुसार, ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 19 जनवरी से शुरू हो चुकी है, जबकि भर्ती परीक्षा अप्रैल या जून 2024 में आयोजित की जाएगी. आवेदन से पहले उम्मीदवार भर्ती नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ें.

वैकेंसी डिटेल्स

यह भर्ती अभियान संगठन में 5934 पदों को भरेगा. इनमें नॉन टीएसपी (गैर अनुसूचित क्षेत्र) एरिया के 5281 पद और टीएसपी (अनुसूचित क्षेत्र) एरिया के 653 पद शामिल हैं.

10वीं पास करें आवेदन ?

उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से माध्यमिक (कक्षा 10वीं) या इसके समकक्ष परीक्षा पास किया होना चाहिए. इसके अलावा देवनागरी लिपि में लिखी हिंदी में काम करने का ज्ञान और राजस्थान की संस्कृति का ज्ञान होना चाहिए. 

आवेदकों की आयु सीमा 01 जनवरी 2025 को कम से कम 18 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष हो. हालांकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी मानदंड के अनुसार अधिकतम आयु सीमा छूट दी जाएगी. 

आवेदन शुल्क

सामान्य/ओबीसी कैटेगरी के उम्मीदवारों को 600 रुपये और ओबीसी एनसीएल/एससी/एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 400 रुपये फीस जमा करनी होगी, जबकि करेक्शन फीस 300 रुपये है. यह फीस एक बार रजिस्ट्रेशन के लिए है, अब उम्मीदवार को एक बार ओटीआर शुल्क का भुगतान करने के बाद बार-बार आवेदन शुल्क का भुगतान नहीं करना होगा. परीक्षा शुल्क का भुगतान ईमित्र सीएससी सेंटर, डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग के माध्यम से करें.

यह भी पढ़ें- RAS Mains Exam Date: अगले सप्ताह जारी हो सकती है आरएएस मुख्य परीक्षा की नई तारीख, RPSC को कार्मिक विभाग के आग्रह पत्र का इंतजार

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close