महिला पर्यवेक्षक परीक्षा 2024 की मॉनिटरिंग के लिए बना नियंत्रण कक्ष, जारी किया गया फोन लाइन नंबर

राजस्थान में पर्यवेक्षक (महिला) सीधी भर्ती परीक्षा-2024 का आयोजन 13 जुलाई को किया जा रहा है. इसकी मॉनिटरिंग के लिए व्यवस्था की गई है.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins

RSMSSB Mahila Supervisor Exam 2024: राजस्थान में पर्यवेक्षक (महिला) सीधी भर्ती परीक्षा-2024 का आयोजन किया जाएगा. इसके लिए तैयारियां जोर शोर से चल रही है. वहीं इस परीक्षा की मॉनिटरिंग के लिए स्पेशल व्यवस्था की जा रही है. जयपुर में 11 केंद्रों पर इसकी परीक्षा आयोजित होगी. 13 जुलाई को होने वाली इस परीक्षा पर निगरानी रखने के लिए नियंत्रण कक्ष की स्थापना की गई है. जबकि नियंत्रण कक्ष से संपर्क करने के लिए फोन लाइन नंबर भी शुरू किया गया है.

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा आयोजित इस भर्ती परीक्षा का आयोजन प्रातः 10 बजे से दोपहर 01 बजे तक जयपुर शहर के 11 केन्द्रों पर होगा जिसमें कुल 2 हजार 506 अभ्य​​र्थियो को प्रवेश पत्र जारी दिए गये हैं. 

कलक्ट्रेट में स्थापित किया गया नियंत्रण कक्ष

जयपुर जिला कलक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने बताया कि परीक्षा के सुचारू एवं सफल संचालन के लिये कलक्ट्रेट के कमरा नंबर 116 में  नियंत्रण कक्ष की स्थापना की गई है .इसका संचालन 11 जुलाई से 13 जुलाई तक किया जाएगा. नियंत्रण कक्ष 11 जुलाई एवं 12 जुलाई को प्रातः 9:30 बजे से सांय 6 बजे तक तथा  13 जुलाई को प्रातः 7 बजे से परीक्षा समाप्ति उपरान्त  कार्यरत रहेगा.

शिकायत दर्ज कराने के लिए फोन लाइन नंबर जारी

उन्होंने बताया कि जयपुर स्थित परीक्षा केन्द्रों के लिए नियंत्रण कक्ष का फोन लाइन नंबर 0141-2206699 रहेगा. उक्त नियंत्रण कक्ष पर जयपुर में स्थापित किये गए परीक्षा केन्द्रों से संबंधित जानकारियां प्रदान की जाएगी एवं जयपुर स्थित परीक्षा केन्द्रों के संबंध में ही शिकायतों का निस्तारण किया जाएगा. उल्लेखनीय है कि राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा आवेदन प्रक्रिया पूर्ण करने के बाद भर्ती परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है.

Advertisement

उन्होंने बताया कि परीक्षा के आयोजन के लिए पुलिस, नगर निगम, यातायात पुलिस, शिक्षा विभाग, चिकित्सा विभाग, नागरिक सुरक्षा विभाग, विद्युत विभाग, रोडवेज, जेसीटीसीएल सहित अन्य संबंधित विभागों के अधिकारियों को जिम्मेदारियां सौंपी गई है.

यह भी पढ़ेंः राजस्थान के सरकारी कॉलेजों ने छात्रों को दी खुशखबरी, यूजी-फर्स्ट ईयर के ड्रॉप आउट भी अब ले सकेंगे दाखिला

Advertisement