विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान में मतदान से पहले भाजपा नेता का एक ट्रक काला धन पकड़ाया? जानिए सोशल मीडिया पर फैल रहे इस दावे की सच्चाई

Rajasthan Assembly Elections Voting: राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को मतदान होना है. इससे पहले शुक्रवार से अफवाहों का बाजार गर्म रहा. सोशल मीडिया पर शुक्रवार को कई अफवाहें उड़ती रही. जिससे आम जनता के साथ-साथ प्रशासन भी हलकान रहा.

Read Time: 6 min
राजस्थान में मतदान से पहले भाजपा नेता का एक ट्रक काला धन पकड़ाया? जानिए सोशल मीडिया पर फैल रहे इस दावे की सच्चाई
राजस्थान में मतदान से पहले इन तस्वीरों के साथ सोशल मीडिया पर एक ट्रक काला धन पकड़े जाने का दावा किया जा रहा है.

Rajasthan Assembly Elections Voting: राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए आज शनिवार 25 नवंबर को मतदान होना है. राज्य में शांतिपूर्ण तरीके से मतदान संपन्न कराने के लिए सभी आवश्यक तैयारियां पूरी कर ली गई है. राज्य की कुल 200 में से 199 सीटों पर मतदान हो रहा है. गंगानगर जिले की करनपुर विधानसभा सीट पर कांग्रेस विधायक और प्रत्याशी गुरमीत सिंह कुन्नर के निधन के कारण यहां चुनाव नहीं होगा. राज्य के 5.25 करोड़ से अधिक मतदाता वोट शनिवार को 1862 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला ईवीएम में बंद करेंगे. राज्य में मतदान सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक होगा. लेकिन राजस्थान विधानसभा चुनाव के मतदान से पहले शुक्रवार को अफवाहों का बाजार गर्म रहा. सोशल मीडिया पर कई तरह की अफवाहें तैरती रही. जिससे आम वोटर के साथ-साथ राजनीतिक दलों के समर्थक और प्रशासनिक अधिकारी भी हलकान रहें. 

अफवाहों का केंद्र रहा तारानगर सीट 
इन अफवाहों के कारण भाजपा-कांग्रेस प्रत्याशियों ने एक-दूसरे पर कई आरोप मढ़े. तो दूसरी ओर दोनों दलों के समर्थक भी आमने-सामने हो गए. हालांकि मतदान से पहले प्रशासन की मुस्तैदी से किसी प्रकार भी बड़ी घटना नहीं हो सकी. अफवाहों का केंद्र चूरू जिले की तारानगर विधानसभा सीट रही.

तारानगर से इस बार भाजपा के कद्दावर नेता और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ चुनावी मैदान में हैं. यहां उनका मुकाबला कांग्रेस के नरेंद्र बुडानिया हैं. इस हाईप्रोफाइल सीट पर पूरे प्रदेश की नजरें टिकी है. 

तारानगर की एक फैक्ट्री से शराब और पैसे बांटने की उड़ी अफवाह
मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार को सोशल मीडिया के जरिए तारानगर में यह बात फैली कि इंडस्ट्रियल एरिया की एक फैक्ट्री में शराब और पैसे बंट रहे हैं. इसके बाद वहां बड़ी संख्या में लोग पहुंच गए. भाजपा प्रत्याशी राजेंद्र राठौड़ और कांग्रेस के प्रत्याशी नरेंद्र बुडानिया भी मौके पर पहुंचे. फिर पुलिस भी बड़ी संख्या में मौके पर पहुंची. 

कांग्रेस प्रत्याशी ने फेसबुक पर शेयर की बात
बताया गया कि तारानगर विधनसभा में उस समय माहौल गरमा गया जब कांग्रेस प्रत्याशी नरेंद्र बुडानिया ने अपने फेसबुक अकाउट से पोस्ट की, कि "इंडस्ट्रियल एरिया में एक फैक्ट्री में दारू तथा पैसे है सभी वहां पहुंचे" पोस्ट डालने के बाद माहौल गर्मा गया. बड़ी संख्या में तारानगर के इंडस्ट्रियल एरिया में कांग्रेस व भाजपा के लोग एकत्रित हो गए जो एक दूसरे के सामने हों गए. साथ ही कांग्रेस प्रत्याशी नरेंद्र बुडानिया व भाजपा प्रत्याशी राजेंद्र राठौड़ भी मौके पर पहुंचे.

राजेंद्र राठौड़ ने चुनाव प्रभारी के अपहरण की कोशिश की कही बात
इसके बाद नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने आक्रोश व्यक्त किया. राठौर ने आरोप लगाया कि भाजपा के चुनाव प्रभारी सुशील सरावगी को कांग्रेस प्रत्याशी के गुंडा तत्वों द्वारा रोक कर उनको जबरदस्ती गाड़ी में डाल कर अपहरण का प्रयास किया गया है.

तारानगर में फैक्ट्री से शराब और पैसे बांटे जाने की बात के बाद मौके पर पहुंची पुलिस टीम.

तारानगर में फैक्ट्री से शराब और पैसे बांटे जाने की बात के बाद मौके पर पहुंची पुलिस टीम.



राजेंद्र राठौड़ ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर लिखा, " चुनाव प्रभारी सुशील सरावगी के अपहरण की कोशिश, मेरे चुनाव प्रभारी सुशील सरावगी को कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थक गुंडा तत्वों ने आज तारानगर स्थित रीको इंडस्ट्रियल एरिया में जबरदस्ती गाड़ी में डाल कर उनका अपहरण करने की कोशिश की है. उनके साथ मारपीट भी की है और योजनाबद्ध तरीक़े से चुनाव में खलल पैदा करने का षड्यंत्र रचा जा रहा है. 

देर रात एक ट्रक काला धन पकड़े जाने की उड़ी अफवाह
इसके बाद देर रात एक ट्रक काला धन पकड़े जाने की अफवाह उड़ी. सोशल मीडिया पर यह दावा किया गया कि तारानगर विधानसभा सीट में भाजपा नेता राजेंद्र राठौड़ का एक ट्रक काला धन पकड़ा गया है. नोट गिनने के लिए मशीनें मंगवाई गई है. बैगों में भरे नोटों के बंडल के साथ कुछ तस्वीरें भी सामने आई. जिसके साथ तारानगर में दिन में हुए बवाल के दौरान की कुछ तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर फैली. इन तस्वीरों में बड़ी संख्या में पुलिस के जवान और लोगों की भीड़ के साथ-साथ नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ नजर आ रहे थे. 

तारानगर में बवाल के बाद मौके लोगों से घिरे नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़.

तारानगर में बवाल के बाद मौके लोगों से घिरे नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़.

अब जानिए मामले की सच्चाई
चुनाव से ठीक पहले उड़ी इन अफवाहों में रती भर भी सच्चाई नहीं है. तारानगर की जिस फैक्ट्री से शराब और पैसे बांटे जाने की बात फैलाई गई थी, पुलिस ने उसकी जांच की. जांच के बाद पुलिस ने कहा कि फैक्ट्री से कुछ भी आपत्तिजनक सामान नहीं मिला है. इसके अलावा नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने खुद वीडियो संदेश जारी कर बताया कि षडयंत्र के तहत उनका नाम खराब करने के लिए अफवाहें फैलाई जा रही है. 
 

यह भी पढ़ें - राजस्थान में मतदान से पहले तारानगर में बवाल, पैसा और शराब बांटने का आरोप, भिड़े भाजपा-कांग्रेस समर्थक

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close