विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान में मतदान से पहले तारानगर में बवाल, पैसा और शराब बांटने का आरोप, भिड़े भाजपा-कांग्रेस समर्थक

तारानगर विधानसभा में उस समय माहौल गरमा गया जब कांग्रेस प्रत्याशी नरेंद्र बुडानिया ने अपने फेसबुक से पोस्ट की, कि "इंडस्ट्रियल एरिया में एक फैक्ट्री में दारू तथा पैसे है सभी वहां पहुंचे" पोस्ट डालने के बाद माहौल गर्मा गया.

Read Time: 5 min
राजस्थान में मतदान से पहले तारानगर में बवाल, पैसा और शराब बांटने का आरोप, भिड़े भाजपा-कांग्रेस समर्थक
तारानगर में पैसा और शराब बंटने की बात पर जुटी भीड़ को तितर-बितर करने में जुटी पुलिस.

राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान कल होना है. इसके लिए सभी तैयारियां पूरी की जा चुकी है. लेकिन मतदान से ठीक पहले इस वक्त की बड़ी खबर राजस्थान के चूरू जिले से सामने आई है. जहां वोटरों में पैसा और शराब बांटने के आरोप पर भाजपा और कांग्रेस के समर्थकों में भिड़ंत हो गई. मामला चूरू के तारानगर विधानसभा सीट है. तारानगर विधानसभा सीट से नेता प्रतिपक्ष और भाजपा के कद्दावर नेता राजेंद्र राठौड़ चुनावी मैदान में हैं.दूसरी और कांग्रेस से नरेंद्र बुडानिया हैं. जिनके समर्थन में राहुल गांधी भी तारानगर पहुंचे थे. इस हाईप्रोफाइल सीट पर पूरे प्रदेश की नजर है.

सोशल मीडिया के जरिए फैली शराब और पैसे बंटने की बात
मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार को सोशल मीडिया के जरिए तारानगर में यह बात फैली कि इंडस्ट्रियल एरिया की एक फैक्ट्री में शराब और पैसे बंट रहे हैं. इसके बाद वहां बड़ी संख्या में लोग पहुंच गए. भाजपा प्रत्याशी राजेंद्र राठौड़ और कांग्रेस के प्रत्याशी नरेंद्र बुडानिया भी मौके पर पहुंचे. फिर पुलिस भी बड़ी संख्या में मौके पर पहुंची. 

कांग्रेस प्रत्याशी ने फेसबुक पर शेयर की बात
बताया गया कि तारानगर विधनसभा में उस समय माहौल गरमा गया जब कांग्रेस प्रत्याशी नरेंद्र बुडानिया ने अपने फेसबुक अकाउट से पोस्ट की, कि "इंडस्ट्रियल एरिया में एक फैक्ट्री में दारू तथा पैसे है सभी वहां पहुंचे" पोस्ट डालने के बाद माहौल गर्मा गया. बड़ी संख्या में तारानगर के इंडस्ट्रियल एरिया में कांग्रेस व भाजपा के लोग एकत्रित हो गए जो एक दूसरे के सामने हों गए. साथ ही कांग्रेस प्रत्याशी नरेंद्र बुडानिया व भाजपा प्रत्याशी राजेंद्र राठौड़ भी मौके पर पहुंचे.

घटनास्थल पर पहुंचे भाजपा प्रत्याशी और नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़.

घटनास्थल पर पहुंचे भाजपा प्रत्याशी और नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़.

एसडीएम, डीएसपी सहित कई अधिकारी मौके पर
एसडीएम संदीप चौधरी, डीएसपी जयप्रकाश, तारानगर थाना अधिकारी नवनीत सिंह धारीवाल मौके पर भारी पुलिस व सीआईएफ के जवानों के साथ पहुंचे. स्थिति को नियंत्रण करने में प्रशासन के हाथ पांव फूल तो सीआईएफ के जवानों ने मोर्चा संभाला और भीड़ को तितर-बितर किया.

राजेंद्र राठौड़ ने कांग्रेस प्रत्याशी पर लगाया गंभीर आरोप
मौके पर पहुंचे नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने आक्रोश व्यक्त किया। राठौर ने आरोप लगाया कि भाजपा के चुनाव प्रभारी सुशील सरावगी को कांग्रेस प्रत्याशी के गुंडा तत्वों द्वारा रोक कर उनको जबरदस्ती गाड़ी में डाल कर अपहरण का प्रयास किया गया है.

राजेंद्र राठौड़ के चुनाव प्रभारी के अपहरण की कोशिश
राजेंद्र राठौड़ ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर लिखा, " चुनाव प्रभारी सुशील सरावगी के अपहरण की कोशिश, मेरे चुनाव प्रभारी सुशील सरावगी को कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थक गुंडा तत्वों ने आज तारानगर स्थित रीको इंडस्ट्रियल एरिया में जबरदस्ती गाड़ी में डाल कर उनका अपहरण करने की कोशिश की है. उनके साथ मारपीट भी की है और योजनाबद्ध तरीक़े से चुनाव में खलल पैदा करने का षड्यंत्र रचा जा रहा है. कल देर रात्रि में भी हमारे भाइयों के साथ गुंडई तत्वों ने दुर्व्यवहार करते हुए गाडियों पर हमला किया था. लोकतंत्र के महापर्व में हिंसा का कोई स्थान नहीं है। जनता का अपना मत होता है, वोट के लिए जबरन दबाव कतई स्वीकार्य नहीं है. पुलिस प्रशासन मूक दर्शक बन कर देखने की बजाय विधिक कार्यवाही करें.
 

फैक्ट्री से नहीं मिला कुछ आपत्तिजनक सामान
राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि तारानगर शहर स्थित रीको इंडस्ट्रियल एरिया में कांग्रेस प्रत्याशी नरेन्द्र बुडानिया के इशारे पर उनके सैकड़ों समर्थक और पुलिस जबरन सुशील सरावगी की फैक्ट्री में जांच के नाम पर घुसकर बदतमीजी की और हिंसात्मक आचरण किया, वहीं तलाशी के बाद पुलिस के आला अधिकारी भी कहते हुए नजर आ रहे हैं कि उन्हें कोई भी पैसे, शराब और अन्य कोई भी चीज नहीं मिली है.

दो दिनों से तारानगर में अफवाहों का बाजार गर्म

घटना के बाद फैक्ट्री की अधिकारियों के द्वारा जांच की गई। जांच के बाद तारानगर एसडीएम संदीप चौधरी ने बताया की फैक्ट्री में ऐसा कुछ नहीं मिला है। वहीं उन्होंने सोशल मीडिया पर चल रही अफवाहों को भी अफवाह बताया है. तारानगर में नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ भाजपा की तरफ से जबकि कांग्रेस की तरफ से नरेंद्र बुडानिया चुनावी मैदान में है. दो दिग्गज आमने-सामने होने के कारण यहां पिछले दो दिनों से लगातार अफवाहों का दौर जारी है.

यह भी पढ़ें - राजस्थान में मतदान की सभी तैयारियां पूरी, कल 51890 बूथों पर 5.26 करोड़ से ज्यादा वोटर मतदान करेंगे

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close