विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 26, 2023

पायलट ने की ED कार्रवाई की निंदा, बोले, 'इन हथकंडों से भाजपा कांग्रेसी नेताओं को डरा नहीं सकती'

ईडी ने कथित परीक्षा पत्र लीक मामले में धन शोधन जांच के सिलसिले में गुरूवार को कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और महुआ विधानसभा सीट से पार्टी के उम्मीदवार ओमप्रकाश हुड़ला के परिसरों पर छापे मारे. साथ ही, एक अन्य मामले में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को समन भेजा है.

Read Time: 3 min
पायलट ने की ED कार्रवाई की निंदा, बोले, 'इन हथकंडों से भाजपा कांग्रेसी नेताओं को डरा नहीं सकती'
सचिन पायलट (फाइल फोटो
जयपुर:

पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा राजस्थान में छापेमारी की कार्रवाई पर प्रतिक्रिया जताते हुए गुरूवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी इस तरह के हथकंडों से कांग्रेस के नेताओं को डरा नहीं सकती. इसके साथ ही, उन्होंने कहा कि राज्य कांग्रेस के सभी नेता और कार्यकर्ता एकजुटता से साथ खड़े हैं.

गौरतलब है ईडी ने कथित परीक्षा पत्र लीक मामले में धन शोधन जांच के सिलसिले में गुरूवार को कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और महुआ विधानसभा सीट से पार्टी के उम्मीदवार ओमप्रकाश हुड़ला के परिसरों पर छापे मारे. साथ ही, एक अन्य मामले में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को समन भेजा है.

पायलट ने 'एक्स' पर लिखा,‘‘राजस्थान कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के यहां ईडी की छापेमारी की मैं कठोर शब्दों में निंदा करता हूँ। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के पुत्र वैभव गहलोत को भी ईडी का समन दिया गया है. उन्होंने आगे लिखा,‘‘भाजपा इस तरह के हथकंडों से कांग्रेस के नेताओं को डरा नहीं सकती। प्रदेश कांग्रेस के सभी नेता और कार्यकर्ता एकजुटता से साथ खड़े हैं.

पायलट के अनुसार, इस प्रकार की कार्रवाई से भाजपा की घबराहट साफ़ दिखाई देती है, क्योंकि जनता आगामी चुनावों में राजस्थान में फिर कांग्रेस की सरकार लाने का मन बना चुकी है. वहींं, ईडी की कार्रवाई के बाद गोविंद सिंह डोटासरा ने भी प्रतिक्रिया देते हुए सोशल मीडिया साइट 'एक्स' पर लिखा,‘‘सत्यमेव जयते.

वहीं, एक प्रेस कांफ्रेंस के जरिए सीएम गहलोत ने ईडी की कार्रवाई पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा को निशाना बनाया जा रहा है. इस दौरान केंद्रीय जांच एजेंसियों की साख पर सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा कि उन्होंने आंतक मचा रखा है. उन्होंने अपने बयान में कहा कि केंद्रीय एजेंसिंयों की साख नहीं बची है. 

ये भी पढ़ें-Raid on Dotasra House: सीएम गहलोत ने केंद्रीय एजेंसियों की साख पर उठाए सवाल, बोले, 'आतंक मचा रखा है' 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close