विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 26, 2023

सीएम गहलोत ने केंद्रीय एजेंसियों की साख पर उठाए सवाल, बोले, 'आतंक मचा रखा है'

सीएम अशोक गहलोत ने गुरूवार दोपहर कांग्रेस वार रूम में आयोजित एक प्रेस कांफ्रेस में कहा कि डोटासरा को निशाना बनाया जा रहा है. केंद्रीय एजेंसियों की साख पर सवाल उठाते हुए गहलोत ने कहा कि एजेंसियों ने आंतक मचा रखा है और उनकी कोई साख नहीं बची है.

Read Time: 4 min
सीएम गहलोत ने केंद्रीय एजेंसियों की साख पर उठाए सवाल, बोले, 'आतंक मचा रखा है'
अशोक गहलोत (फाइल फोटो)

पेपर लीक मामले में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा पर ईडी की कार्रवाई पर सीएम अशोक गहलोत ने गुरूवार दोपहर कांग्रेस वार रूम में आयोजित एक प्रेस कांफ्रेस में कहा कि डोटासरा को निशाना बनाया जा रहा है. केंद्रीय एजेंसियों की साख पर सवाल उठाते हुए गहलोत ने कहा कि एजेंसियों ने आंतक मचा रखा है और उनकी कोई साख नहीं बची है. प्रेस कांफ्रेंस में राजस्थान प्रभारी सुखजिंद्र सिंह रंधावा भी मौजूद रहे. 

गौरतलब है गुरूवार सुबह प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) टीम ने पूर्व कैबिनेट मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा और दौसा की महुआ सीट से कांग्रेस प्रत्याशी और निर्दलीय विधायक ओमप्रकाश हुड़ला के परिसरों पर छापे मारे. ई़डी ने गुरूवार को ही विदेशी मुद्रा प्रबंध अधिनियम (फेमा) के कथित उल्लंघन से संबंधित एक मामले में पूछताछ के लिए राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को भी तलब किया है.

सीएम गहलोत ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि भाजपा वाले हमारी गारंटी से घबरा गए है इसलिए ईडी भेजी. उन्होंने कहा कि ईडी छापेमारी की गांव गांव घर घर तक चर्चा होगी.

प्रेस कांफ्रेंस में बेटे वैभव गहलोत पर फेमा मामले में भेजे गए ईडी के समन पर बोलेत हुए सीएम गहलोत ने कहा कि वैभव गहलोत ईडी के नोटिस का जवाब देंगे. उन्होंने कहा कि अगर वैभव गहलोत के होटल है तो मुझे तो पता चले. गहलोत ईडी कार्रवाई पर सवाल उठाते हुए कहा कि ईडी छापेमारी सिर्फ खबरों में लाने के लिए होती है, न डोटासरा पर कोई केस न ही वैभव गहलोत पर कोई केस है, जो चुनाव बाद नजर नहीं आयेंगे.

इससे पहले, मुख्यमंत्री गहलोत ने ईडी की छापेमारी पर प्रतिक्रिया देते हुए सोशल मीडिया साइट‘एक्स' पर लिखा, 25 अक्टूबर को राजस्थान की महिलाओं के लिए कांग्रेस ने ‘गारंटी' की घोषणाएं कीं.  26 अक्टूबर को गोविन्द सिंह डोटासरा के परिसरों पर ईडी का छापा पड़ा और मेरे बेटे वैभव गहलोत को ईडी के समक्ष पेश होने का समन जारी किया गया.

वहीं, पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने ईडी की कार्रवाई पर सोशल मीडिया साइट एक्स पर लिखा, राजस्थान कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा जी के यहां ED की रेड की मैं कठोर शब्दों में निंदा करता हूं. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जी के बेटे वैभव गहलोत को भी ED का सम्मन दिया गया है. बीजेपी  इस तरह के हथकंडों से कांग्रेस के नेताओं को डरा नहीं सकती. प्रदेश कांग्रेस के सभी नेता और कार्यकर्ता एकजुटता से साथ खड़े हैं.

पायलट ने कहा कि इस तरह की कार्यवाही से बीजेपी की घबराहट साफ़ दिखाई दे रही है, जनता आगामी चुनावों में राजस्थान में फिर कांग्रेस की सरकार लाने का मन बना चुकी है.

इस दौरान उन्होंने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा, अब आप वह समझ सकते हैं, जो मैं कहता आ रहा हूं कि राजस्थान में ईडी की छापेमारी रोजाना इसलिए होती है, क्योंकि भाजपा यह नहीं चाहती कि राजस्थान में महिलाओं, किसानों, गरीबों को कांग्रेस द्वारा दी जा रही गारंटी का लाभ मिल सके. 

उल्लेखनीय है गोविंद सिंह डोटासरा पर ईडी की छापेमारी के बाद राजस्थान में कई कांग्रेस नेताओं की तीखी प्रतिक्रिया सामने आई है, जबकि विरोध में जगह-जगह कांग्रेसी कार्यकर्ता सड़क पर आ गए हैं. वहीं, एनएसयूआई ने ईडी कार्रवाई के विरोध में प्रदेश में प्रदर्शन करने की घोषणा की है.

ये भी पढ़ें-फेमा मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने सीएम गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को भेजा समन

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close