विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 26, 2023

फेमा मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने सीएम गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को भेजा समन

ईडी द्वारा फेमा मामले में भेजे गए समन का संबंध राजस्थान स्थित आतिथ्य क्षेत्र से जुड़े समूह ‘ट्राइटन होटल्स एंड रिसॉर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड', ‘वर्धा एंटरप्राइजेज प्राइवेट लिमिटेड' और इसके निदेशकों एवं प्रमोटर शिव शंकर शर्मा, रतन कांत शर्मा और अन्य के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय द्वारा हाल में मारे गए छापों से है.

Read Time: 3 min
फेमा मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने सीएम गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को भेजा समन
वैभव गहलोत (फाइल फोटो)
जयपुर:

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने विदेशी मुद्रा प्रबंध अधिनियम (फेमा) के कथित उल्लंघन से संबंधित एक मामले में पूछताछ के लिए राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को तलब किया है. आधिकारिक सूत्रों ने गुरूवार को यह जानकारी दी. सूत्रों ने बताया कि वैभव गहलोत को शुक्रवार को जयपुर या नयी दिल्ली में संघीय एजेंसी के कार्यालय में पेश होने के लिए कहा गया है.

रिपोर्ट के मुताबिक ईडी द्वारा फेमा मामले में भेजे गए समन का संबंध राजस्थान स्थित आतिथ्य क्षेत्र से जुड़े समूह ‘ट्राइटन होटल्स एंड रिसॉर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड', ‘वर्धा एंटरप्राइजेज प्राइवेट लिमिटेड' और इसके निदेशकों एवं प्रमोटर शिव शंकर शर्मा, रतन कांत शर्मा और अन्य के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय द्वारा हाल में मारे गए छापों से है.

गौरतलब है एजेंसी ने अगस्त महीने में तीन दिनों तक जयपुर, उदयपुर, मुंबई और दिल्ली में समूह और उसके प्रमोटर से जुड़े परिसर पर छापे मारे थे. इस छापेमारी के बाद प्रवर्तन निदेशालय ने 1.2 करोड़ रुपए की आय के ज्ञात स्रोत से अधिक नकदी जब्त की थी.

ऐसा बताया जा रहा है कि वैभव गहलोत के साथ रतन कांत शर्मा के संबंध प्रवर्तन निदेशालय की जांच के दायरे में हैं और वैभव से फेमा के तहत पूछताछ किए जाने और उनका बयान दर्ज किए जाने की संभावना है.

उल्लेखनीय है गुरूवार सुबह ईडी ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के 5 ठिकानों पर छापेमारी की है. इसके अलावा हाल में कांग्रेस में शामिल हुए ओम प्रकाश हुडला से जुड़े परिसरों पर भी छापेमारी की. ईडी की उक्त छापेमारी जयपुर, दौसा और सीकर में चल रही है. यह छापेमारी राजस्थान परीक्षा पेपर लीक मामले में मनी लॉन्ड्रिंग जांच के संबंध में की गई.

ये भी पढ़ें- Paper Leak Case: गोविंद सिंह डोटासरा के 5 ठिकानों पर ED की छापेमारी, MLA हुडला के कई ठिकानों पर भी कार्रवाई

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close