विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Politics: हनुमान बेनीवाल की नाराजगी पर सचिन पायलट का पहला बयान, बोले- 'आने वाले समय में कई दल...'

जयपुर से जालोर जाते समय सचिन पायलट अजमेर में रुके थे. इस दौरान उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए ये बयान दिया है, जिसमें उन्होंने हनुमान बेनीवाल को इंडिया गठबंधन की बैठक में न बुलाए जाने वाले बयान पर अपनी प्रतिक्रिया दी है

Read Time: 3 mins
Rajasthan Politics: हनुमान बेनीवाल की नाराजगी पर सचिन पायलट का पहला बयान, बोले- 'आने वाले समय में कई दल...'
सचिन पायलट.

Rajasthan News: लोकसभा चुनाव का रिजल्ट जारी (Rajasthan Lok Sabha Election Result 2024) होने के बाद से ही राजस्थान का सियासी पारा हाई है. एक तरह कांग्रेस 10 साल बाद अपने 'कमबैक' की खुशी में जश्न मना रही है, तो वहीं दूसरी ओर बीजेपी 11 सीटों पर हुई हार के कारणों का विश्लेषण करने में जुटी हुई है. इस बीच राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने शुक्रवार को इंडिया गठबंधन (I.N.D.I.A. Alliance) का जिक्र करते हुए बड़े संकेत दिए हैं.

क्या बोले सचिन पायलट?

कांग्रेस नेता ने कहा, 'इस लोकसभा चुनाव ने यह दिखाया है कि देश के लोग किस प्रकार की राजनीति को पसंद करते हैं. पिछले 10 साल के भाजपा के शासन में लोगों ने सिर्फ भाषण, बैनर, पोस्टर और टेलीविजन वाली राजनीति देखी है, जिससे देश में अमीर-गरीब की खाई बढ़ी है. देश में 10 साल में अप्रत्याशित बेरोजगारी है. लोगों ने इसके विरोध में मतदान किया है. आर्थिक स्थिति से चंद लोगों को फायदा पहुंचाने के लिए इस सरकार ने काम किया है. इसीलिए जनता ने कांग्रेस और इंडिया गठबंधन के पक्ष में मतदान किया है.

'और भी दल गठबंधन में जुड़ेंगे'

सचिन पायलट ने बताया कि इंडिया गठबंधन के सभी साथी एक साथ हैं और आने वाले समय में और भी दल के लोग इंडिया गठबंधन में जुड़ेंगे. इस दौरान कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव पायलट ने प्रदेश की भजन लाल सरकार पर भी यह तंज कसा. उन्होंने कहा कि राजस्थान में भाजपा की सरकार को बने हुए 6 महीने हो गए हैं. मगर पानी और बिजली की समस्या से लोगों को कोई राहत नहीं मिल पा रही है. चुनाव से पहले भाजपा ने बड़े-बड़े वादे किए थे, जो धरातल पर नजर नहीं आ रहे.

'हनुमान बेनीवाल इंडिया के साथ'

इस दौरान जब पायलट से आरएलपी के नेता हनुमान बेनीवाल को इंडिया गठबंधन की मीटिंग में नहीं बुलाए जाने वाला जवाब किया तो उन्होंने कहा कि जो लोग इंडिया गठबंधन में थे, वह आज भी इंडिया गठबंधन में है. आने वाले समय में कई और दल भी इंडिया गठबंधन में शामिल होने की उम्मीद है. राजस्थान में इस बार हमारी 11 सीटें आई हैं. अगली बार हम और मेहनत करेंगे ताकि राजस्थान में कांग्रेस ज्यादा सीट जीत सके. इसके लिए तैयारियां अभी से शुरू कर दी गई हैं.

ये भी पढ़ें:- इंडिया गठबंधन की बैठकों में नहीं बुलाए जाने पर भड़के बेनीवाल, कहा- अभी साथ हूं लेकिन...

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
RSS प्रचारक ने ‘बड़ा परिवार सुखी परिवार’ कर दिया नारा, बोले-2047 तक देश की जनसंख्या युवा होनी चाहिए
Rajasthan Politics: हनुमान बेनीवाल की नाराजगी पर सचिन पायलट का पहला बयान, बोले- 'आने वाले समय में कई दल...'
Barmer's Maili Dam lying barren for 16 years, water stagnation due to illegal mining and encroachment
Next Article
Rajasthan: 16 साल से बंजर पड़ा बाड़मेर का मेली बांध, अवैध खनन और अतिक्रमण से नहीं हो रहा जल का ठहराव
Close
;