विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Politics: इंडिया गठबंधन की बैठकों में नहीं बुलाए जाने पर भड़के बेनीवाल, कहा- अभी साथ हूं लेकिन...

इंडिया गठबंधन की बैठकों में नहीं बुलाए जाने पर कांग्रेस नेताओं पर भड़के हनुमान बेनीवाल बोले- 'राजस्थान में मेरी पार्टी की वजह से कांग्रेस सीटें जीती है.' साथ ही NDA में जाने को लेकर भी उन्होंने जवाब दिया. 

Read Time: 3 mins
Rajasthan Politics: इंडिया गठबंधन की बैठकों में नहीं बुलाए जाने पर भड़के बेनीवाल, कहा- अभी साथ हूं लेकिन...
हनुमान बेनीवाल (फाइल फोटो)

Rajasthan News: इंडिया गठबंधन की बैठक में शामिल नहीं होने को लेकर RLP प्रमुख और नागौर के सांसद हनुमान बेनीवाल का बयान आया है. हनुमान बेनीवाल के गठबंधन की बैठकों में नहीं बुलाए जाने से नाराजगी जाहिर की है. हनुमान बेनीवाल ने कहा है कि 'लोकसभा चुनाव में कांग्रेस गठबंधन को 11 सीट दिलाने में उनका बड़ा योगदान है. लेकिन इसके बावजूद इंडिया गठबंधन की दो बैठकों में उनको नजर अंदाज किया गया है, जो कांग्रेस नेताओं की मानसिकता को दर्शाता है.

कांग्रेस ने मुझे नुकसान पहुंचाया: बेनीवाल

साथ ही बेनीवाल ने कहा कि अगर कांग्रेस में इतना ही दम होता तो 2 लोकसभा चुनाव में एक भी सीट क्यों नहीं मिली थी. कांग्रेस के नेताओं को गलतफहमी हो गई है. राजस्थान में कांग्रेस की लहर चल रही है जबकि हकीकत ये है कि राजस्थान की सभी सीटों पर आरएलपी के समर्थकों ने गठबंधन के पक्ष में मतदान किया है. जितना कांग्रेस ने मुझे दिया है मैंने कहीं ज्यादा सभी सीटों पर लौटाया है. कांग्रेस ने तो मुझे नुकसान पहुंचाया है. एक तरफ मेरे साथ गठबंधन किया जबकि दूसरी तरफ मेरी पार्टी के नेता को तोड़कर बाड़मेर की सीट पर चुनाव लड़वाया.

कांग्रेस में 5 खेमे हैं: बेनीवाल

हनुमान बेनीवाल ने कहा कांग्रेस में एक शेखावाटी और एक बाड़मेर के नेता मेरे साथ गठबंधन करने के खिलाफ थे. कांग्रेस में एक या दो नहीं पांच पांच खेमे हैं. जीत के बाद मेरे पास केवल पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का और दिल्ली से मुकुल वासनिक और मोहन प्रकाश का बधाई के लिए फोन आया था. इसके अलावा सचिन पायलट ने आज मुझे बधाई दी है. लेकिन किसी ने मुझे इंडिया गठबंधन की बैठक में आमंत्रित नहीं किया. हनुमान बेनीवाल ने सचिन पायलट पर भी अनदेखी करने का आरोप लगाते हुए कहा कि मैंने सचिन पायलट को चुनाव प्रचार करने के लिए बुलाया था. लेकिन पायलट नहीं आए लेकिन इससे मेरी जीत पर कोई असर नहीं पड़ा है.

NDA के साथ नहीं जाएंगे बेनीवाल

हनुमान बेनीवाल ने ये साफ किया कि वे फिलहाल इंडिया गठबंधन के साथ हैं. लेकिन भविष्य किसने देखा है कोई नहीं कह सकता है. हनुमान बेनीवाल ने कहा मैंने नागौर की जनता से वादा किया है कि मैं NDA के साथ नहीं जाऊंगा. इसलिए मैं जबरदस्ती इंडिया गठबंधन के साथ रहूंगा.

ये भी पढ़ें- इतिहास समेटने का अनूठा जुनून, आजादी की पहली अखबार... और नेहरू से लेकर मोदी तक भारत के पीएम की दुर्लभ तस्वीर..

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Kirodi Lal Meena: 'कई बार सरकार महत्वपूर्ण कदम उठाने में पीछे हट जाती है' इस्तीफे के बाद बोले किरोड़ी लाल मीणा
Rajasthan Politics: इंडिया गठबंधन की बैठकों में नहीं बुलाए जाने पर भड़के बेनीवाल, कहा- अभी साथ हूं लेकिन...
“Isn’t it lovely, darling?” Lawrence Vishnoi and Rohit Godara gang threatened Hanumangarh doctor, demanded ransom
Next Article
''जान प्यारी नहीं है क्या? ''लॉरेंस विश्नोई और रोहित गोदारा गैंग ने दी हनुमानगढ़ के डॉक्टर को धमकी, मांगी फिरौती
Close
;