विज्ञापन
Story ProgressBack

Salman Khan House Firing: सलमान खान के बाद अब 'बिश्नोई' के निशाने पर महाराष्ट्र के सीएम, आखिर एकनाथ शिंदे से क्यों नाराज है बिश्नोई समाज?

Salman Khan House Firing: बिश्नोई समुदाय के सदस्यों ने (बिश्नोई) गैंगस्टरों को 'खत्म' करने की उनकी कथित टिप्पणी पर नाराजगी व्यक्त की. अभिनेता सलमान खान और उनके परिवार को भविष्य में किसी भी हमले से बचाने का संकल्प लिया.

Salman Khan House Firing: सलमान खान के बाद अब 'बिश्नोई' के निशाने पर महाराष्ट्र के सीएम, आखिर एकनाथ शिंदे से क्यों नाराज है बिश्नोई समाज?
सलमान खान के साथ महाराष्ट्र से सीएम एकनाथ शिंदे.

Salman Khan House Firing: बिश्नोई समुदाय (Bishnoi community) ने 17 अप्रैल को एक्स (X) अभियान में कहा, "बिश्नोई समुदाय को धमकी देने वालों और सीएम एकनाथ शिंदे को माफी मांगनी चाहिए."  इस पोस्ट को 16 हजार से अधिक बार देखा, लाइक, फॉरवर्ड और कमेंट किया गया.  हिंदू संप्रदाय से संबंध रखने वाले बिश्नोई प्रकृति-प्रेमी हैं. यह समुदाय भारत के उत्तरी और उत्तर-पश्चिमी क्षेत्रों में फैला है.  ये लोग 1998 में काले हिरण के शिकार की घटना के बाद से सलमान खान का विरोध कर रहे हैं. 

महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे सलमान खान के घर पहुंचे थे

सलमान खान के घर बांद्रा में गोलीबारी के बाद 16 अप्रैल को महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे (Eknath Shindhe) सलमान के घर गैलेक्सी अपार्टमेंट (Galaxy Apartment) पहुंचे. सलमान खान (Salman Khan) और उनके परिजनों से बातचीत की. खान परिवार से मुलाकात के बाद सीएम ने मीडिया से बातचीत की. सीएम ने कहा कि कुछ हलकों में अटकलों के विपरीत मुंबई में गैंगस्टरों का कोई अस्तित्व नहीं है. उन्होंने कहा कि महायुति सरकार के शासन में माफिया के लिए मुंबई में कोई जगह नहीं है.  सीएम ने कहा कि सलमान खान (Salman Khan) के परिवार की रक्षा करना पुलिस और राज्य सरकार की जिम्मेदारी है. 

सीएम एकनाथ शिंदे ने लॉरेंश बिश्नोई को कुचलने की धमकी दी थी

सीएम शिंदे ने कहा, "मैंने सलमान खान (Salman Khan) और उनके परिवार को सुरक्षा का आश्वासन दिया है.  हम इस (लॉरेंस) बिश्नोई गिरोह को कुचल देंगे. सलमान खान की सुरक्षा हमारा काम है." गौरतलब है कि 14 अप्रैल को 2 हमलावरों ने सलमान खान के घर पर पांच गोलियां चलाई. बाद में दोनों की पहचान विक्की गुप्ता (24) और सागर पाल (23) के रूप में हुई. 

25 साल से सलमान खान से नाराज है बिश्नोई समाज

मुंबई और गुजरात पुलिस के एक संयुक्त अभियान चलाया. आरोपियों को पाकिस्तान की सीमा से लगे भुज शहर से गिरफ्तार कर लिया गया. पूछताछ में दोनों ने बताया कि सलमान खान 25 साल से अधिक समय से बिश्नोई समुदाय की नाराजगी का सामना कर रहे हैं. अभिनेता के परिवार को आतंकित करने के लिए उन्हें एक दर्जन राउंड फायरिंग करने का निर्देश दिया गया था. इसके साथ ही, जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) के भाई अनमोल बिश्नोई ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में सलमान खान को इसे "पहली और आखिरी चेतावनी" बताई.  इससे बॉलीवुड में हड़कंप मच गया. 

सलमान खान के घर की सुरक्षा बढ़ा दी गई

इस बीच, सलमान खान के मुंबई स्थित घर और पनवेल (रायगढ़) पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है.  बिश्नोई समुदाय के सोशल मीडिया अभियान पर सरकार, सत्तारूढ़ शिवसेना या खान परिवार की ओर से अब तक कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.

यह भी पढ़ें: लॉरेंस बिश्नोई और गैंगवार खत्म होगा, सलमान खान से मुलाकात के बाद बोले महाराष्ट्र सीएम एकनाथ शिंदे

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Sawan Somwar 2024: सावन में इस बार अद्भुत संयोग, इस मंत्र के जाप दूर होंगे सारे दुख
Salman Khan House Firing: सलमान खान के बाद अब 'बिश्नोई' के निशाने पर महाराष्ट्र के सीएम, आखिर एकनाथ शिंदे से क्यों नाराज है बिश्नोई समाज?
Bhilwara: Businessman kidnapped and ransom demanded of Rs 45 lakh, police rescued him after 8 hours
Next Article
भीलवाड़ा: व्यापारी को किडनैप कर 45 लाख की मांगी फिरौती, रातभर चले सर्च अभियान के बाद छुड़ाया
Close
;