बांग्लादेशी हिंदुओं के लिए सांचौर से उठी आवाज, बाजार बंद करके लोगों ने निकाली विशाल आक्रोश रैली

Jalore News: बांग्लादेश में हो रहे हिंदू समुदाय पर लगातार हो रहे अत्याचार के खिलाफ जालौर और सांचौर पूरी तरह से शुक्रवार को बंद रहा. इस मौके पर हजारों लोगों ने रैली निकालकर कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rajasthan: राजस्थान का जालोर और सांचौर जिला  बांग्लादेश में हो रहे हिंदू समुदाय पर लगातार हो रहे अत्याचार के खिलाफ आज पूरी तरह से बंद रहा .इन दोनों  जिलों के व्यापारियों के निर्णय का असर शुक्रवार को देखने को मिला. इस बंद के दौरान जालोर में भक्त प्रहलाद चौक पर विशाल जनसभा की गई. जिसके बाद हजारों की संख्या में महिलाओं सहित लोगों ने हाथों में तिरंगा लेकर नारेबाज़ी की. और जालोर कलेक्ट्रेट तक जन आक्रोश रैली निकाली. साथ ही कलेक्टर पूजा पार्थ को साधु संतों की मौजूदगी में ज्ञापन दिया. 

हजारों लोगों ने रैली निकाली

वही दूसरी तरफ मुख्यालय के बाबा रूगनाथपुरी डेयरी से हजारों लोगों ने रैली निकालकर कलेक्ट्रेट पहुंचकर कलेक्टर शक्ति सिंह को ज्ञापन दिया. सर्व हिंदू समाज के जरिए जन आक्रोश पैदल मार्च निकाला गया. इस दौरान बांग्लादेश के खिलाफ नारेबाजी भी की गई. साथ ही जिहादी मानसिकता के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया. वहीं संयुक्त राष्ट्र संघ से मांग उठाई गई है कि बांग्लादेश में हिंसा के दौरान हिंदुओं को सुरक्षित किया जाए.

Advertisement

सांचौर और जालोर कलेक्टर को दिया हजारों लोगों ने ज्ञापन 

जालोर और सांचौर जिले के हिंदू समाज ने ज्ञापन देकर बताया कि बांग्लादेश में अस्थिरता और सत्ता परिवर्तन के बाद वहां रह रहे हिंदुओं और अल्पसंख्यक समुदाय पर लगातार हमले हो रहे हैं. हिंदू मंदिरों को तोड़ने और बहन-बेटियों के साथ दुष्कर्म की घटनाओं की निंदा की.  साथ ही  भारत सरकार से लेकर संयुक्त राष्ट्र तक की संस्थाओं को इस अमानवीय अत्याचारों को रोकने का निवेदन किया. साथ ही वहां रह रहे हिंदुओं सहित अल्पसंख्यकों की सुरक्षा की मांग की. इन सभी बातों को लेकर दोनों जिलों के लोगों ने कलेक्टर को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन दिया है. इसके साथ ही  ही सकल हिंदू समाज के जरिए कलेक्ट्रेट के बाहर राम भजन और हनुमान चालीसा के साथ संकीर्तन पाठ भी किया.

Advertisement
Topics mentioned in this article