विज्ञापन
Story ProgressBack

Sanwaliya Seth Temple: श्री सांवलिया सेठ के दानपात्र से इस महीने भी निकले करोड़ों रुपये, पहले दिन की गिनती पहुंची 6,21,70000

श्री सांवलिया सेठ जी महाराज के दानपात्र से हर महीने करोड़ों का चढ़ावा निकलता है. इस महीने भी दानपेटी खुली है तो करोड़ों रुपये निकले हैं.

Read Time: 3 min
Sanwaliya Seth Temple: श्री सांवलिया सेठ के दानपात्र से इस महीने भी निकले करोड़ों रुपये, पहले दिन की गिनती पहुंची 6,21,70000

Sanwaliya Seth Temple Donation Box: राजस्थान के चित्तोड़गढ़ स्थित श्री सांवलिया सेठ जी महाराज के दानपात्र से हर महीने करोड़ों का चढ़ावा निकलता है. इस महीने भी दानपेटी खुली है तो करोड़ों रुपये निकले हैं. जनवरी में श्री सांवलिया सेठ जी महाराज के भंडारे से 12 करोड़ से भी ज्यादा का रुपये निकले थे. इस महीने पहले दिन की गिनती में 6 करोड़ से ज्यादा के नोट मिले हैं. गिनती दूसरे दिन भी होनी बाकी है.

 सालों पुरानी परंपरा के अनुसार श्री सांवलिया सेठ के दो दिवसीय मासिक मेला के पहले दिन भंडार खोला गया. पिछली बार दो महीने बाद भंडार खोला गया था. लेकिन इस बार एक ही महीने में इसे खोला गया है. बता दें, मंदिर मण्डल के अध्यक्ष, प्रशासनिक अधिकारी और मन्दिर मण्डल के सदस्यों के समक्ष श्री साँवलिया सेठ के राजभोग आरती के बाद दानपात्र खोला जाता हैं.

पहले दिन की नोटों की गिनती हुई जिसमें 6 करोड़ 21 लाख 70 हज़ार रुपए की राशि की गिनती हुई है. जबकि अब और भी नोटों की गिनती और सोने-चांदी की गणना बाकी है. इसके अलावा मनी ऑर्डर समेत नोटों व खुल्ले पैसों गिनती बाकी हैं. 
Latest and Breaking News on NDTV

बता दें, श्री सांवरिया सेठ का मंदिर चित्तौड़गढ़ जिला मुख्यालय से करीब 45 किलोमीटर दूर स्थित हैं. श्री सांवलिया सेठ मन्दिर में दर्शन के लिए रोजाना सैंकड़ों श्रद्धालुओं का तांता दर्शन के लिए लगा रहता हैं. इस मंदिर में न केवल राजस्थान के बल्कि गुजरात, महाराष्ट्र और कर्नाटक से भी भारी संख्या में श्रद्धालु यहां जुटते हैं. जबकि देश के अन्य राज्यों और विदेशों से भी लोग यहां जुटते हैं.

चित्तौड़गढ़ स्थित श्री सांवलिया सेठ महाराज का भव्य मंदिर.

चित्तौड़गढ़ स्थित श्री सांवलिया सेठ महाराज का भव्य मंदिर.

यहां हर साल यहां तीन दिवसीय जलझूलनी एकादशी पर भव्य मेला का आयोजन होता हैं जिसमें बड़ी संख्या में भक्त पहुंचते हैं. श्री सांवलिया सेठ को भगवान श्री कृष्ण का अवतार माना जाता है. 

यह भी पढ़ेंः सीएम भजन लाल ने अयोध्या के लिए तेल के 2100 पीपे किये रवाना, कहा- 'राम काज कीन्हे बिनु, मोहि कहां विश्राम'

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close