विज्ञापन
Story ProgressBack

नकली घी मामले में जयपुर डी-मार्ट पर सरस डेयरी ने दर्ज कराया केस, पूरे प्रदेश से प्रो वैदिक घी का स्टॉक होगा सीज

Fake Ghee Case: सरस डेयरी के अधिकारियों ने डी-मार्ट के उपर एफआईआर दर्ज करवाया है. साथ ही खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत एक नोटिस भी जारी किया गया है. 

Read Time: 2 mins
नकली घी मामले में जयपुर डी-मार्ट पर सरस डेयरी ने दर्ज कराया केस, पूरे प्रदेश से प्रो वैदिक घी का स्टॉक होगा सीज
घी जब्ती के दौरान की तस्वीर

Rajasthan Fake Ghee News: राजस्थान में लोगों के सेहत के साथ खिलवाड़ करने वाले मिलावटखोरों के खिलाफ पुलिस एक्टिव मोड में नजर आ रही है. इसी क्रम में स्वास्थ्य विभाग द्वारा प्रदेश में चलाए जा रहे 'शुद्ध आहार मिलावट पर वार' अभियान के तहत कार्रवाई की जा रही है. इस अभियान के तहत जयपुर के डी-मार्ट के मालवीय नगर स्टोर पर 20 जून को सरस और प्रो वैदिक ब्रांड का 2700 लीटर नकली घी जब्त किया गया. सरस डेयरी ने डी-मार्ट पर केस भी दर्ज करवाया है. साथ ही अब पूरे राजस्थान से प्रो वैदिक घी के स्टॉक को जब्त करने के आदेश विभाग द्वारा दिए गए हैं. 

डी-मार्ट को मिला नोटिस

डी मार्ट को पाबंद किया गया था की सारा घटिया क्वालिटी का घी एक जगह इकट्ठा करके विभाग को सौपे जिससे विभाग द्वारा उसे सीज किया जा सके. लेकिन डी-मार्ट द्वारा इसकी अवहेलना करते हुए सुबह ही ट्रांसफर नोट द्वारा वेंडर को वापस लौटा दिया गया. जिसको लेकर डी मार्ट के खिलाफ स्वास्थ्य विभाग ने एक नोटिस जारी किया है. जिस फर्म से डी-मार्ट ने सरस घी खरीदा वह फॉर्म सरस डेरी की अधिकृत डिस्ट्रीब्यूटर नहीं है और वहां पर भी नकली घी के कार्टून स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जब्त किए गए. 

राजस्थान में प्रो वैदिक और सरस के घी जब्ती के आदेश

खंडेलवाल एंड कंपनी और कुकर खेडा मंडी में ऐसे गोदाम चिन्हित किए गए और वहां पर यह सारी कार्रवाई की जा रही है. डी मार्ट और खंडेलवाल एंड कंपनी पर सरस डेयरी के अधिकारियों द्वारा संबंधित थाने में एफआईआर दर्ज करवाई जा रही है. नकली घी की सूचना पर दौसा, निवाई आदि जगहों पर टीम भेजी गई और प्रो वेदिक घी की पूरे राजस्थान में सूचना देकर जहां भी स्टॉक उपलब्ध है. वह सीज करने के स्वास्थ्य विभाग ने निर्देश दिए हैं.

ये भी पढ़ें- बड़े शॉपिंग मॉल में भी खप रहे नकली फूड प्रोडक्ट, जयपुर डी-मार्ट से 450 लीटर नकली सरस घी जब्त

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
राजस्थान के 88.44 लाख पेंशनर्स के खाते में भेजी गई बढ़ी हुई राशि, CM भजनलाल ने जारी किए 1037 करोड़ रुपए
नकली घी मामले में जयपुर डी-मार्ट पर सरस डेयरी ने दर्ज कराया केस, पूरे प्रदेश से प्रो वैदिक घी का स्टॉक होगा सीज
Education Minister Madan Dilawar reversed his statement on the controversy, said - tribals are the best for us
Next Article
बढ़ते विवाद के बाद शिक्षा मंत्री मदन दिलावर अपने बयान से पलटे, बोले-आदिवासी हमारे लिए श्रेष्ठतम हैं
Close
;