विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan: प्राचीन धरोहरों पर गंदगी देखकर हाई कोर्ट जज ने अधिकारियों को लगाई फटकार, झालावाड़ से सामने आया वीडियो

Justice Ganesh Ram Meena Jhalawar Visit: हाई कोर्ट जस्टिस ने पहले प्राचीन राजकीय संग्रहालय का अवलोकन किया और यहां की प्राचीन मूर्तियों को देखकर उनकी काफी सराहना की और संग्रहालय में रखी मूर्तियों को 'बेशकीमती मूर्तियां' बताया.

Read Time: 2 min
Rajasthan: प्राचीन धरोहरों पर गंदगी देखकर हाई कोर्ट जज ने अधिकारियों को लगाई फटकार, झालावाड़ से सामने आया वीडियो

Rajasthan News: राजस्थान के झालावाड़ जिले में आयोजित झालावाड़ अभिभाषक परिषद (Jhalawar Advocate Council) के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में भाग लेने के लिए हाई कोर्ट के जस्टिस (High Court Justice) गणेश राम मीणा (Ganesh Ram Meena) जयपुर से झालावाड़ पहुंचे. कार्यक्रम से पहले उनका गॉड ऑफ ऑनर देकर स्वागत किया गया, जहां पुलिस और प्रशासन के कई अधिकारी मौजूद रहे. उसके पश्चात जस्टिस गणेश राम ने राजकीय संग्रहालय और भवानी नाट्य शाला का परिसर देखा. ओपेरा शैली में बनी हुई झालावाड़ की भवानी नाट्यशाला को देखकर जहां उन्होंने आश्चर्य व्यक्त करते हुए खुशी जताई, वहीं उन्होंने आसपास फैल रही गंदगी को देखकर नाराजगी जताते हुए क्यूरेटर एवं अन्य जिम्मेदारों को फटकार लगाई. 

सफाई करवाने के दिए निर्देश

हाई कोर्ट जस्टिस ने पहले प्राचीन राजकीय संग्रहालय का अवलोकन किया और यहां की प्राचीन मूर्तियों को देखकर उनकी काफी सराहना की और संग्रहालय में रखी मूर्तियों को 'बेशकीमती मूर्तियां' बताया. लेकिन यहां भी आसपास फैली गंदगी को देखकर उन्होंने नाराजगी जताई. मौके पर उन्होंने कहा कि अनमोल धरोहरों को और भी संरक्षण की दरकार है. साथ ही वहां आसपास फैली गंदगी को तुरंत हटाया जाना चाहिए, ताकि यहां आने वाले लोगों को परेशानी ना हो. उन्होंने यहां की सफाई करवाने को कहा तथा गंदगी के मामले में अधिकारियों को कड़ी फटकार लगाई. खासतौर पर नगर परिषद द्वारा सफाई व्यवस्था चौपट करने पर कडी फटकार लगाई. उन्होंने कहा कि अनमोल धरोहरो को सजाने और सावरानें की जरूरत है, लेकिन इसके लिए सफाई व्यवस्था बेहद जरूरी है. जिम्मेदारो को अपनी जिम्मेदारी का निर्वाहन करना चाहिए, साथ ही मीडिया को भी समय समय पर कमियों को प्रमुखता से दिखना चाहिए.

धरोहरों के बारे में ली जानकारी

हाई कोर्ट जस्टिस ने झालावाड़ की प्राचीन धरोहरों  की काफी प्रशंसा की. इसके अलावा उन्होंने मौके पर मौजूद अधिकारियों तथा पुरातत्व विभाग के कर्मचारियों से भी इन धरोहरों को लेकर बातचीत करते हुए जानकारी प्राप्त की. तथा सभी से इनको सजाने संवारने और संभालने की बात भी कही. उसके पश्चात हाई कोर्ट जस्टिस झालावाड़ के मिनी सचिवालय में आयोजित कार्यक्रम में भाग लेने के लिए रवाना हो गए.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close