विज्ञापन

जब 7 चिताएं एक साथ जलीं तो रो पड़ा पूरा गांव, घटना के बाद से किसी घर में नहीं जला चूल्हा

राजस्थान में एक साथ 7 बच्चों की मौत से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई. जब सातों बच्चों की लाश जब एक साथ जली तो वहां मौजूद लोगों की आखें नम हो गईं.

जब 7 चिताएं एक साथ जलीं तो रो पड़ा पूरा गांव, घटना के बाद से किसी घर में नहीं जला चूल्हा
सात बच्चों की एक साथ चलाई गई लाश

Rajasthan News: राजस्थान में एक बेहद दर्दनाक हादसे की खबर सामने आई जिसने पूरे प्रदेश को झकझोर कर रख दिया. यह खौफनाक मंजर भरतपुर जिले से सामने आया है. जहां रविवार के दिन एक नदी में नहाने गए 7 युवकों की डूबने से मौत हो गई है. सातों युवकों के शव जब गांव में पहुंचे तो परिजनों में चीख पुकार मच गई. सातों मृतकों का एक साथ दाह संस्कार करते वक्त सभी की आंखे नम हो गईं. घटना के बाद से गांव के किसी घर में चूल्हा तक नहीं जला. राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने भी मृतकों के प्रति शोक संवेदना व्यक्त की है. जन प्रतिनिधि और अधिकारी भी मृतकों के परिजनों को सांत्वना देते नजर आए.

ये खौफनाक मंजर देख सभी हुए भावुक

जानकारी के अनुसार रविवार शाम को बयाना उपखण्ड के पिदावली ग्राम के पास बाणगंगा नदी में बने गड्ढे में जमा वर्षा के पानी में नहाने के लिए गए. श्रीनगर गांव निवासी सात बच्चों की डूब जाने से मौत हो गई. हादसा इतना दर्दनाक था कि जिसने भी इस हादसे के बारे में सुना वह दंग रह गया. जब सातों मृतकों के बच्चों के शव गांव में पहुंचे तो ग्रामीण और रिश्तेदारों की आंखों से अश्रुधारा बह उठी. महिलाएं फूट-फूट कर रोईं. वहीं परिजन बेसुध हालत में थे, जो भी इस मंजर को देख रहा था वह अपने आंसू नहीं रोक सका. इस हादसे के बाद से गांव में चूल्हा नहीं जला है.

सातों बच्चों का एक साथ हुआ अंतिम संस्कार

गांव के श्मशान घाट में शवों को ले जाकर चिताओं पर रखा और हिंदू रीति-रिवाज के अनुसार मुखाग्नि देकर अंतिम संस्कार किया गया. जब सातों बच्चों की एक साथ चिता जली तो परिवार के लोग एक-दूसरे से लिपटकर बिलखने लगे.

ग्राम श्रीनगर निवासी पवन पुत्र उदय सिंह जाटव उम्र 20 साल, सौरभ पुत्र तानसिंह जाटव उम्र 14 साल, भूपेन्द्र पुत्र दशरथ जाटव उम्र 18, शांतनु पुत्र खैमसिंह उर्फ खेमचन्द जाटव उम्र 18 साल, लक्खी पुत्र प्रीतम सिंह जाटव उम्र 20, पवन पुत्र शुगर सिंह जाटव उम्र 22 एवं गौरव पुत्र प्रकाश उर्फ ओमप्रकाश उम्र 16 साल की डूबने से मौत हुई है. जिला कलक्टर डॉ. अमित यादव ने मौके पर जाकर परिजनों से मुलाकात की. साथ ही नियमानुसार सहायता दिलाने का भरोसा दिलाया.

ये भी पढ़ें- 

राजस्थान की धोली मीना ने यूरोप में बिखेरा पीली लुगड़ी का जलवा, सेल्फी लेने के लिए उत्साहित दिखें लोग 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Legends League Cricket 2024: जोधपुर में कल से जमेगा रंग, हरभजन, रैना, पठान ब्रदर्स सहित कई सितारे पहुंचे
जब 7 चिताएं एक साथ जलीं तो रो पड़ा पूरा गांव, घटना के बाद से किसी घर में नहीं जला चूल्हा
Congress appointed former Rajasthan CM Ashok Gehlot as senior observer for Haryana Assembly Elections
Next Article
राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत को कांग्रेस ने सौंपी नई जिम्मेदारी, अब इस अहम रोल में आएंगे नजर
Close