शेखावाटी यूनिवर्सिटी की शैक्षणिक भर्ती परीक्षा में धांधली का आरोप, धरने पर बैठे छात्र संगठन

शेखावाटी विश्वविद्यालय में शैक्षणिक पदों पर भर्ती में धांधली का आरोप लगाते हुए छात्र संगठन ने धरना दिया. इस दौरान सेमेस्टर फीस कम करने की मांग की.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Shekhawati University: सीकर के पंडित दीनदयाल उपाध्याय शेखावाटी विश्वविद्यालय में शैक्षणिक पदों पर भर्ती परीक्षा में धांधली का आरोप लगाते हुए छात्र संगठन ने मंगलवार को मेन गेट पर धरना प्रदर्शन किया. इस दौरान छात्र संगठनों ने आरोप लगाया कि विश्वविद्यालय मोटी फीस लेकर गरीब छात्र को शिक्षा से वंचित करना चाहता है. इसके साथ सेमेस्टर की बढ़ाई गई फीस को भी कम करने की मांग की गई. 

बढ़ी फीस को कम करने की मांग

जानकारी के मुताबिक, मंगलवार को छात्र संगठनों ने विश्वविद्यालय के मेन पर धरना प्रदर्शन किया. उनकी मांग है कि सेमेस्टर फीस व प्रैक्टिकल के नाम पर बढ़ी हुई फीस को काम किया जाए. इस दौरान छात्र संगठन की तरफ से विश्वविद्यालय में हुई शैक्षणिक भर्ती में धांधली का आरोप लगाया गया. 

भाजपा नेता के कॉलेज में परीक्षा कराने का आरोप

एसएफआई के जिला सचिव महिपाल सिंह गुर्जर ने कहा कि विश्वविधालय मोटी फीस लेकर  गरीब छात्र को शिक्षा से वंचित करना चाहता है. 26 व 27 मई को आयोजित शैक्षणिक पदों की भर्ती में धांधली का आरोर लगाते हुए जिला सचिव ने कहा कि  कुलपति व सरकार ने सीकर, झुंझुनू व नीमकाथाना जिले में अनेक सरकारी महाविद्यालय होने के बावजूद भी एक भाजपा नेता के प्राइवेट कॉलेज में परीक्षा आयोजित करवाकर यह साफ कर दिया कि भर्ती में भ्रष्टाचार हुआ है.

भर्ती को दोबारा कराने की मांग

धरने पर बैठे एसएफआई की मांग है कि सेमेस्टर परीक्षा फीस व प्रैक्टिकल के नाम पर भारी फीस को काम की जाए. इसके साथ ही शेखावाटी विश्वविद्यालय भर्ती में धांधली हुई है, उस भर्ती प्रक्रिया में धांधली करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाए और इस भर्ती को दोबारा करवाया जाए. छात्रों ने चेतावनी देते हुए कहा कि जब तक मांगे नहीं मानी जाएगी.

Advertisement

तब तक धरना जारी रहेगा. इस दौरान महिपाल सिंह गुर्जर, राजू बिजारणिया, संदीप नेहरा, मुस्कान गुर्जर, ख़ुशी शर्मा, कमल बिंजासी, अभिषेक महला, अश्विन कुमार, महेन्द्र गुर्जर, देवेश चौधरी, यश सोनी, हर्षिता, भूमिका, साहिल, योगेश सहित अनेक छात्र धरने पर मौजूद रहे.

यह भी पढे़ं- झुंझुनूं किडनी कांड पर प्रशासन का बड़ा एक्शन, पीड़ित बोले- एक नहीं, 4 जिंदगी हुई बर्बाद