विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान में RSSB प्रतियोगिता परीक्षा में हुई धांधली, फर्जीवाड़ा का हैरान कर देने वाला मामला

राजस्थान कर्मचारी चयन आयोग की भर्ती परीक्षा में फिर एक बड़ा मामला सामने आया है. अब नए फर्जीवाड़ा काफी हैरान कर देने वाला है. 

राजस्थान में RSSB प्रतियोगिता परीक्षा में हुई धांधली, फर्जीवाड़ा का हैरान कर देने वाला मामला
प्रतीकात्मक फोटो

Rajasthan RSSB Exam: राजस्थान में भजन लाल सरकार आने के बाद से दावा किया जा रहा था कि प्रदेश में प्रतियोगिता परीक्षा में फर्जीवाड़े पर लगाम लगाई जाएगी. लेकिन अब भी ऐसा होता नहीं दिख रहा है. सरकार द्वारा लगातार एक्शन लेने के बाद भी परीक्षा में फर्जीवाड़ा रूकने का नाम नहीं ले रहा है. अब राजस्थान कर्मचारी चयन आयोग की भर्ती परीक्षा में फिर एक बड़ा मामला सामने आया है. अब नए फर्जीवाड़ा काफी हैरान कर देने वाला है. 

टी आर ए और जूनियर अकाउंटेंट परीक्षा में धांधली

राजस्थान कर्मचारी चयन आयोग की टी आर ए और जूनियर अकाउंटेंट भर्ती परीक्षा में अभ्यर्थी ने एक अन्य अभ्यर्थी की फोटो बदलकर परीक्षा दे रहा था. लेकिन वह फ्लाइंग की पकड़ में आ गया. लेकिन दिलचस्प बात यह है कि वह जिस अभ्यर्थी की जगह पर परीक्षा दे रहा था. वह भी उसी सेंटर पर परीक्षा दे रहा था. इस बात का खुलासे होने के बाद वहां मौजूद अधिकारी और स्कूल के प्रिंसपल सकते में आ गए.

दो अभ्यर्थियों से हो रही पूछताछ

बताया जा रहा है यहां गेनाराम जायल और प्रवीण मेघवाल दोनों ही परीक्षा देने पहुंचे थे. वहीं दोनों ही नागौर के रहने वाले हैं. लेकिन गेनाराम के एडमिट कार्ड पर प्रवीण मेघवाल की फोटो लगी थी. इसके बाद ही सारी गफलत मची. हालांकी दोनों को पूरा एग्जाम देन दिया गया, लेकिन इसके बाद पूरे मामले को गंज थाने के हवाले कर दिया गया. अब पुलिस इस पूरे मामले में पूछताछ कर रही है.

गेनाराम और प्रवीण ने पुलिस को बताया

प्रवीण मेघवाल ने बताया कि उसने फोटो लाई थी जिसमें से दो फोटो गिर गई थी. जबकि गेनाराम ने उठाकर अपने एडमिट कार्ड में लगा लिया और परीक्षा देने लगा. गेनाराम ने पुलिस को बताया कि वह कनिष्ठ अभियंता पद पर कार्यरत है. वहीं, पुलिस का मानना है कि इसमें धांधली हो सकती है. 

फिलहाल स्कूल प्राचार्य विमला देवी की शिकायत पर दोनों अभ्यर्थी गेनाराम और प्रवीण मेघवाल के खिलाफ गंज थाना पुलिस ने विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. हालांकि इस मामले में गेनाराम को संदिग्ध माना जा रहा है. इस मामले की जांच जिला पुलिस अधीक्षक चुनाराम जाट के निर्देशन में एडिशनल एसपी राजेश मीणा द्वारा की जा रही है.

यह भी पढ़ेंः राजस्थान में यूपी के 400 लोगों के धर्म परिवर्तन मामले में फिर हुआ एक्शन, जानें कैसे चलता था पूरा खेल

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
NEET-UG Result 2024: रिवाइज्ड रिजल्ट में राजस्थान का दबदबा, 17-परफेक्ट स्कोरर्स में राजस्थान के चार
राजस्थान में RSSB प्रतियोगिता परीक्षा में हुई धांधली, फर्जीवाड़ा का हैरान कर देने वाला मामला
Village social media influencer Deepa died due to snake bite, the family members did this carelessly before treating her!
Next Article
गांव की सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर दीपा की सांप काटने से मौत, परिजनों ने इलाज से पहले की यह लापरवाही!
Close
;