विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 22, 2023

श्री सांवलिया सेठ के भंडार से निकले 9.88 करोड़ रुपए, एक किलो सोना, 38 किलो से अधिक चांदी

श्री सांवलिया सेठ के कई भक्त मनी ऑर्डर से भी पैसे भेजते हैं, हजारों भक्त ऑनलाइन माध्यम से भी दान राशि भेजते हैं. इस माह श्री सांवलिया सेठ के दान पात्र से 9 करोड़ 88 लाख रुपए से अधिक की राशि प्राप्त हुई है.

Read Time: 4 min
श्री सांवलिया सेठ के भंडार से निकले 9.88 करोड़ रुपए, एक किलो सोना, 38 किलो से अधिक चांदी

श्री सांवलिया सेठ का नाम राजस्थान के प्रमुख मंदिरों में से हैं.  यहां हर रोज हजारों लोग सांवलिया सेठ का दर्शन करने आते हैं. श्री सांवलिया सेठ भक्तों के चढ़ावे को लेकर भी मशहूर है. श्री सांवलिया सेठ के दानपात्र से करोड़ों की धनराशि मिलती है. श्री सांवलिया सेठ के कई भक्त मनी ऑर्डर से भी पैसे भेजते हैं, हजारों भक्त ऑनलाइन माध्यम से भी दान राशि भेजते हैं. इस माह श्री सांवलिया सेठ के दान पात्र से 9 करोड़ 88 लाख रुपए से अधिक की राशि प्राप्त हुई है. साथ ही एक किलो सोना और 38 किलो से अधिक चांदी के गहने भी प्राप्त हुए हैं. कहा जा रहा है कि दिनों-दिन दानपत्रों की राशि में बढ़ोतरी हो रही. इस राशि में से श्री सांवलिया सेठ मण्डफिया क्षेत्र के आसपास के गांवों में विकास कार्यों में भी खर्च की जाती हैं.

15 अगस्त को खोला गया था दानपात्र

श्री सांवलिया जी सेठ मंडफिया के दरबार में गत 15 अगस्त चतुर्दशी को खोले गए भंडार की शेष रही राशि की गिनती मंदिर बोर्ड अध्यक्ष भेरुलाल गुर्जर की उपस्थिति में संपन्न हुई. मंदिर बोर्ड अध्यक्ष भेरुलाल गुर्जर ने बताया कि 15 अगस्त को खोले गए भंडार की राशि पांच चरण में पूरी हुई. गिनती में कुल 16 लाख 25 हजार 835 रुपए नगद प्राप्त हुए. अध्यक्ष गुर्जर ने बताया कि इससे पूर्व चार चरणों में हुई गिनती में 9 करोड़ 72 लाख 17 हजार 300 रुपए नगद प्राप्त हुए थे.

 

इस माह श्री सांवलिया सेठ के दान पात्र से 9 करोड़ 88 लाख रुपए से अधिक की राशि प्राप्त हुई है. साथ ही एक किलो सोना और 38 किलो से अधिक चांदी के गहने भी प्राप्त हुए हैं.

पांचों चरण की राशि 9.88 करोड़ रुपए

मंदिर बोर्ड के अध्यक्ष भेरुलाल गुर्जर बताया कि पांचों चरण की राशि को जोड़कर कुल 9 करोड़ 88 लाख 43 हजार 135 रुपए की प्राप्ति हुई। अध्यक्ष गुर्जर ने बताया कि इसके अलावा भंडार से निकले सोने, चांदी का तोल भी किया गया. भंडार से एक किलो 86 ग्राम सोना व 12 किलो 900 ग्राम चांदी प्राप्त हुई। उन्होंने बताया कि विभिन्न भक्तों द्वारा मंदिर कार्यालय में 30 ग्राम सोना व 26 किलो 831 ग्राम 800 मिली ग्राम चांदी भेंट स्वरूप जमा हुई.

मनी ऑर्डर और ऑनलाइन भी दान करते हैं भक्त

अध्यक्ष गुर्जर ने बताया कि इसके अलावा विभिन्न भक्तों ने विभिन्न स्थानों से मनी ऑर्डर भेजकर, ऑनलाइन द्वारा एवं स्वयं उपस्थित होकर मंदिर कार्यालय में एक करोड़ 54 लाख 38 हजार 387 रुपए भेंट जमा किए. भंडार गिनती में मंदिर बोर्ड सदस्य भी मौजूद रहे. सांवलिया सेठ मंदिर चित्तौड़गढ़ में स्थित है. जहां हर रोज भक्तों की भीड़ उमड़ती है. स्थानीय लोगों के साथ-साथ देश-विदेश के श्रद्धालुओं का सांवलिया सेठ पर अगाध आस्था है.  

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close