Sanwaliya Seth Mandir: श्रीसांवलिया सेठ का खुला मासिक भंडार, जानें पहले दिन कितने करोड़ की हुई गिनती

Sanwaliya Seth Mandir: कृष्णधाम श्रीसांवलिया सेठ का मासिक भंडार बुधवार को खोला गया. पहले दिन 4 करोड़ 60 लाख 41 हज़ार नोटों की ही गिनती हो सकी. 

Advertisement
Read Time: 2 mins
कृष्णधाम श्रीसांवलिया सेठ का मासिक भंडार बुधवार को खोला गया.

Sanwaliya Seth Mandir: कृष्णधाम श्रीसांवलिया सेठ के भंडार से निकले शेष नोटों की गिनती 7 जनू को होगी. बाकी बचे नोटों की गिनती दूसरे चरण में शुरू होगी. कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी पर भगवान सांवलिया सेठ का भंडार खोला जाता है. 

पहले दिन 4 करोड़ 60 लाख 41 हजार रुपए की गिनती हो पाई  

भंडार से निकली दानराशि की पहले चरण की गिनती में 4 करोड़ 60 लाख 41 हजार  रुपए नोटों की गिनती हो पाई. आज 6 जून को अमावस्या होने की वजह से बाकी रुपयों की गिनती नहीं होगी. बचे नोटों की गिनती 7 जून से शुरू होगी. 

Advertisement

सुबह से लेकर शाम तक नोटों की गिनती होती रही 

पहले चरण की गिनती में मंदिर मंडल के सदस्य और कई बैंकों के कर्मचारियों ने सुबह से लेकर शाम तक नोटों की गिनती की. आज अमावस्या होने की वजह से मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ अधिक होती है, इसकी वजह से भंडार से निकली राशि की गिनती करना संभव नहीं हो पाती है, ऐसे में भंडार खोलने के अगले दिन अमावस्या को गिनती नहीं की जाती है.  

Advertisement

सोने-चांदी और ऑनलाइन दानराशि की गिनती बाकी

दानपात्र से निकली राशि के साथ सोने-चांदी, ऑनलाइन दान राशि की गिनती होनी बाकी है. दानपात्र से हर महीने करोड़ों रुपए निकलने से नोटों की गिनती 3-4 चरण में पूरी हो पाती है. मई में खोले गए श्रीसांवलिया सेठ के दानपात्र से रिकॉर्ड तोड़ 17 करोड़ 93 लाख 16 हज़ार 975 रुपए की राशि निकली थी. वहीं दानपात्र से 701 ग्राम 500 मिलीग्राम सोना, 88 किलो 700 ग्राम चांदी निकली थी. राजभोग आरती के बाद श्रीसांवलियाजी मंदिर मंडल  मंडफिया के सीईओ राकेश कुमार, मंदिर मंडल अध्यक्ष भैरु लाल गुर्जर समेत कई सदस्यों की मौजूदगी में भंडार खोला गया. 

Advertisement

यह भी पढ़ें: Rajasthan Politics: भजनलाल शर्मा के भविष्य पर टिकी निगाहें, किरोड़ी लाल मीणा खड़ी कर सकते हैं मुसीबत