SMS अस्पताल के बेड से शुभम का अनशन जारी, छात्र संघ चुनाव कराने की मांग पर अड़े स्टूडेंट

प्रदेश में छात्र संघ चुनाव कराने की मांग लगातार तेज हो रही है. अलग अलग संगठन अपने तरीके से चुनाव कराने की मांग कर रहे हैं. मांग को लेकर उन्होंने कोर्ट का दरवाजा भी खटखटाया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rajasthan News: छात्र संघ चुनाव की मांग को लेकर राजस्थान विश्वविद्यालय के छात्र नेता शुभम का अनशन 8वें दिन भी जारी है. शुभम को सोमवार को प्रशासन ने विश्वविद्यालय परिसर से SMS अस्पताल में शिफ्ट कर दिया था. अब वे SMS अस्पताल से ही अपना अनशन जारी रखे हुए हैं. छात्रसंघ चुनाव कराने, जिन सत्रों में चुनाव नहीं हुए उस दौरान ली गई राशि लौटाने एवं कॉशन मनी से संबंधित अनियमितताओं को लेकर वे 24 अगस्त को अनशन पर बैठे थे. उनके आंदोलन के बाद विश्वविद्यालय ने सभी विभागों एवं कॉलेज को कॉशन मनी लौटाया जाना सुनिश्चित करने के निर्देश जारी किए थे.

तेज हो रही छात्र संघ चुनाव कराने की मांग

प्रदेश में छात्र संघ चुनाव कराने की मांग लगातार तेज हो रही है. अलग अलग संगठन अपने तरीके से चुनाव कराने की मांग कर रहे हैं. मांग को लेकर उन्होंने कोर्ट का दरवाजा भी खटखटाया है. छात्रों ने विश्वविद्यालय के मुख्य द्वार पर प्रदर्शन किया था. विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी भी छात्र संघ चुनाव कराने का समर्थन कर चुके हैं. उन्होंने कहा था कि छात्र संघ चुनाव ने नई लीडरशिप विकसित होती है. हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि इसमें जो कमियां आ रही हैं. उस पर विचार किया जाना चाहिए. देवनानी पहले व्यक्ति नहीं हैं जिन्होंने चुनाव का समर्थन किया है. इससे पहले राजस्थान विश्वविद्यालय के 18 पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष भी मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर चुनाव की मांग कर चुके हैं.

Advertisement

ये भी पढ़ें:- यूपी की तरह राजस्थान में भी धर्म परिवर्तन विरोधी कानून लागू करें, BJP विधायक ने सदन में उठाई मांग

Advertisement