SI भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामला: बाबूलाल कटारा की 10 सितंबर तक रिमांड मंजूर

वरिष्ठ शिक्षक भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में कटारा पहले से ही जेल में बंद था. SOG ने प्रोडक्शन वारंट पर उसे एसआई भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में गिरफ्तार किया था.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Rajasthan News: राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) के पूर्व सदस्य बाबूलाल कटारा (Babulal Katara) को जयपुर की एक अदालत ने आज 10 सितंबर तक पुलिस रिमांड पर भेज दिया. पेपर लीक मामलों की जांच कर रहे स्पेशल ऑपरेशंस ग्रुप (SOG) ने सोमवार को कटारा को गिरफ्तार किया था. मंगलवार को उसे कोर्ट में पेश किया गया, जहां SOG ने मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (CJM) से 10 दिन की रिमांड मांगी. हालांकि कोर्ट ने कटारा को 7 दिन की रिमांड पर भेज दिया.

वरिष्ठ शिक्षक भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में कटारा पहले से ही जेल में बंद था. SOG ने प्रोडक्शन वारंट पर उसे एसआई भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में गिरफ्तार किया था. बताया जा रहा है कि बाबूलाल कटारा एसआई भर्ती परीक्षा के इंटरव्यू पैनल में शामिल था और उसने रामू राईका की बेटी शोभा राईका को इंटरव्यू में 50 में से 34 अंक दिए थे. आपको बता दें कि रामू राम राईका आरपीएससी का पूर्व सदस्य है, जिसे SOG ने 1 सितंबर की रात को गिरफ्तार किया था. राईका पर आरोप है कि उसने अपने बेटे देवेश राईका और बेटी शोभा राईका को परीक्षा से पहले पेपर निकाल कर दिया था.

Advertisement

5 ट्रेनी SI को SOG ने किया गिरफ्तार

रामू राम राईका को पेपर कहां से मिला एसओजी इसकी जांच कर रही है. अब तक रामू राम राईका के बेटा-बेटी सहित 5 ट्रेनी एसआई को SOG ने गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार ट्रेन एसआई  शोभा राईका, देवेश राईका नागौर के गगवाना, मंजू देवी रायसिंहनगर, अविनाश पलसानिया जयपुर के शाहपुरा और बिजेंद्र कुमार झुंझुनूं के चिड़ावा के रहने वाले हैं.

Advertisement

अचानक नंबर बढ़ने पर SOG को शक

रामू राम राईका का बेटा दो बार आरएएस और सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा दे चुका है. सभी में वो फेल है. सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा में अचानक से उसके नंबर बढ़ गए. हिंदी में  171.82 और जीके में 159.24 नंबर मिले, जबकि उसे संज्ञा और सर्वनाम की बेसिक जानकारी नहीं है. राजस्थान के राज्यपाल का नाम तक नहीं बता पाया. वहीं राईका की बेटी शोभा भी पिछली बार एसआई भर्ती में फेल हो गई थी. अगली भर्ती में 5वीं रैंक आई. उसे भी हिंदी की बेसिक जानकारी नहीं है. राज्यपाल का नाम तक नहीं पता है. शोभा को हिंदी में 88.68 व जीके में 154.84 नंबर मिले हैं.

Advertisement

ये भी पढ़ें:- गहलोत सरकार के आखिरी 6 महीनों के फैसलों की होगी समीक्षा, कुछ ही देर में शुरू होगी बैठक

Topics mentioned in this article