विज्ञापन

SI भर्ती परीक्षा 2021 की डमी कैंडिडेट वर्षा बिश्नोई कैसे पकड़ी गई, गलत ID और गलत नाम के साथ कोटा में मिली

SI Paper Leak Case: SI भर्ती परीक्षा 2021 में डमी कैंडिडेट बनकर परीक्षा देने वाली वर्षा विश्नोई को जोधपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. वर्षा विश्नोई पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित था और वह पिछले छह महीने से फरार चल रही थी.

SI भर्ती परीक्षा 2021 की डमी कैंडिडेट वर्षा बिश्नोई कैसे पकड़ी गई, गलत ID और गलत नाम के साथ कोटा में मिली
डमी कैंडिडेट वर्षा विश्नोई गिरफ्तार

Rajasthan News: SI भर्ती परीक्षा (SI Recruitment Exam 2021) में डमी कैंडिडेट बनकर परीक्षा देने वाली वर्षा विश्नोई (Varsha Bishnoi) को जोधपुर पुलिस ने काफी अनोखे ढंग से गिरफ्तार किया है. एसओजी ने वर्षा विश्नोई पर 25 हजार रुपये का इनाम रखा था. वर्षा ने अलग-अलग भर्ती परीक्षाओं में डमी कैंडिडेट बनकर परीक्षा दी थी. एसआई भर्ती परीक्षा में उसने इंदुबाला और भगवती के बदले परीक्षा दी थी. इंदुबाला और भगवती को पहले ही एसओजी गिरफ्तार कर चुकी है. वर्षा विश्नोई पिछले छह महीने से फरार थी. इसीलिए उसपर इनाम भी घोषित किया था.

पुलिस ने ऐसी किया गिरफ्तार

वर्षा विश्नोई कोटा में विमला कुमारी ने नाम से रह रही थी. जोधपुर पुलिस को जब सूचना मिली तो उन्होंने अपनी साइक्लोन टीम को कोटा रवाना किया. कोटा में टीम ने पीजी के आसपास वर्षा की गतिविधियों पर नजर रखी. जब टीम वर्षा के कमरे में पहुंची और उससे उसकी ID मांगी तो वर्षा ने फर्जी आधार कार्ड दिखाया, साथ ही अपना नाम विमला बताया. फिर जब टीम ने भगवती और इंदुबाला के बारे में पूछा और गलत नाम बताने को लेकर कड़ा रुख दिखाया, तब वर्षा ने बताया कि उसने पुलिस के डर से गलत नाम बताया था. SI भर्ती परीक्षा मामले में पुलिस उसकी तलाश कर रही है. इसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस को लंबे समय से थी तलाश

जोधपुर रेंज के आईजी विकास कुमार ने बताया कि हम काफी लंबे समय से वर्षा को ट्रेस कर रहे थे. इस बार ठोस इनपुट मिला था. मामला पेपर लीक से जुड़ा हुआ था. इसलिए हमने इसका नाम डॉक्टर फिक्स इट रखा, क्योंकि यह लीकेज रोकने का काम करता है. साथ ही आरोपी का नाम भी वर्षा था. इससे पहले भी जोधपुर पुलिस ने शम्मी विश्नोई को इसी तरह का ऑपरेशन चलाकर गिरफ्तार किया था.

ये भी पढ़ें- दुर्गा पूजा-दिवाली-छठ पर देशभर में चलेंगी 6556 स्पेशल ट्रेनें, भारतीय रेलवे ने शुरू की तैयारियां

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
CET परीक्षा में अभ्यर्थी से जनेऊ उतरवाने के विरोध में उतरे विधायक यूनुस खान, CM भजनलाल को लिखा पत्र
SI भर्ती परीक्षा 2021 की डमी कैंडिडेट वर्षा बिश्नोई कैसे पकड़ी गई, गलत ID और गलत नाम के साथ कोटा में मिली
Rajasthan RPS Transfer List After 85 RAS RPS officers transferred in Rajasthan 45 ASP in list
Next Article
Rajasthan RPS Transfer List: राजस्थान में 85 RAS के बाद RPS अधिकारियों का भी तबादला, 45 ASP का ट्रांसफर, देखें पूरी लिस्ट
Close