Sikar: 'बिजली कटौती बंद नहीं हुई तो होगा आंदोलन', CM के नाम ज्ञापन लिखकर CPI-M ने किया प्रदर्शन

माकपा की मांग है कि लगातार जिले में अघोषित बिजली कटौती हो रही है, जिसको तुरंत प्रभाव से बंद किया जाए. क्योंकि बिजली कटौती होने से किसान व्यापारी व आमजन सहित हर वर्ग प्रभावित हो रहा है. राजस्थान सरकार व विद्युत विभाग की ओर जल्दी अगर उनकी मांगे पूरी नहीं की गई तो आंदोलन को और तेज किया जायेगा.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Rajasthan News: बिजली कटौती बंद करने की मांग को लेकर गुरुवार को मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी की ओर से सीकर व नीमकाथाना जिले के करीब तीन दर्जन विद्युत विभाग के सहायक अभियंता कार्यालय पर प्रदर्शन किया गया. प्रदर्शन के बाद माकपा कार्यकर्ताओं ने बिजली कटौती बंद करने सहित विभिन्न मांगों को लेकर मुख्यमंत्री के नाम विद्युत विभाग के अधिकारियों को ज्ञापन सौंपा.

पहले 7 दिन का मांगा था समय

माकपा नेताओं ने प्रदर्शन के लिए जुटे लोगों को संबोधित करते हुए कहा, 'जिले में इन दिनों भयंकर गर्मी पड़ रही है. ऊपर से बिजली विभाग द्वारा कई कई घंटे तक बिजली कटौती कर कोड में खाज का काम किया जा रहा है. बिजली कटौती को लेकर पूर्व में 20 जून को सीकर जिला मुख्यालय व 21 जून को नीमकाथाना जिला कलेक्ट्रेट पर सीकर सांसद कॉमरेड अमराराम के नेतृत्व में धरना प्रदर्शन किया गया था. माकपा के सांसद अमराराम के नेतृत्व में जिला कलेक्ट्रेट पर हुए प्रदर्शन के दौरान प्रशासन को सात दिवस में बिजली की सप्लाई बिना पावर कट दिए जाने के बारे में आमजन को अवगत करवाया था. मगर, 7 दिन बीत जाने के बाद भी पावर कट बंद नहीं हुए, जिसके चलते आज माकपा कार्यकर्ताओं व जनसंदों की ओर से सीकर जिले के 24 व नीम का थाना के 10 विद्युत सहायक अभियंता कार्यों पर प्रदर्शन किया जा रहा है.'

Advertisement

सीएम शर्मा को भेजा ज्ञापन

प्रदर्शन के बाद मुख्यमंत्री के नाम विद्युत विभाग के अधिकारियों को बिजली कटौती बंद करने की मांग का ज्ञापन दिया गया है. इसमें कहा गया है कि अगर सरकार समय रहते बिजली कटौती बंद नहीं करती है तो आगे मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी सहित विभिन्न जन संगठनों की ओर से बड़ा आंदोलन किया जाएगा. माकपा जिला सचिव किशन पारीक व माकपा नेता कय्यूम कुरैशी ने दो नंबर डिस्पेंसरी के पास स्थित पुराना पावर हाउस पर प्रदर्शन करते हुए कहा, 'सीकर में अघोषित बिजली कटौती के खिलाफ आज सीकर व नीमकाथाना में बिजली विभाग के एईएन कार्योंलयो पर घेराव कर प्रदर्शन किया गया है. माकपा की और से इस घेराव व प्रदर्शन में कई मजदूर संगठन भी साथ रहे.'

Advertisement

बड़े आंदोलन की दी चेतावनी

माकपा की मांग है कि लगातार जिले में अघोषित बिजली कटौती हो रही है, जिसको तुरंत प्रभाव से बंद किया जाए. क्योंकि बिजली कटौती होने से किसान व्यापारी व आमजन सहित हर वर्ग प्रभावित हो रहा है. राजस्थान सरकार व विद्युत विभाग की ओर जल्दी अगर उनकी मांगे पूरी नहीं की गई तो आंदोलन को और तेज किया जायेगा. आज सीकर में 24 विद्युत विभाग के सहायक अभियंता कार्यालय व नीमकाथाना के 10 एईएन कार्योंलयो पर एक साथ प्रदर्शन हुआ है. बिजली विभाग के कार्यों पर प्रदर्शन के दौरान बड़ी संख्या में मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के कार्यकर्ता सहित विभिन्न संगठनों के लोग मौजूद रहे.

Advertisement

ये भी पढ़ें:- सीएम के संबोधन से पहले पेंशन लाभार्थी कार्यक्रम में मची भगदड़, 3 महिलाएं बेहोश