विज्ञापन
Story ProgressBack

Sikar Lok Sabha Seat: राजस्थान की सीकर सीट पर बीजेपी की हार, I.N.D.I.A के अमराराम ने हासिल की जीत

Sikar Lok Sabha Seat Result 2024: सीकर लोकसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी ने लगातार तीसरी बार सुमेधानंद सरस्वती को मैदान में उतारा था. हालांकि, इस बार उन्हें हार का सामना करना पड़ा.

Read Time: 2 mins
Sikar Lok Sabha Seat: राजस्थान की सीकर सीट पर बीजेपी की हार, I.N.D.I.A के अमराराम ने हासिल की जीत

Sikar Lok Sabha Seat Result 2024: इस लोकसभा चुनाव में सीकर लोकसभा सीट पर मुकाबला दिलचस्प रहा. भारतीय जनता पार्टी ने लगातार तीसरी बार सुमेधानंद सरस्वती को मैदान में उतारा था. वहीं उनक सामने 'इंडिया' गठबंधन से कम्युनिस्ट पार्टी मार्क्सवादी के उम्मीदवार अमराराम थे. चुनाव नतीजे में अमराराम ने 72 हजार से अधिक वोटों से जीत दर्ज की है. उन्होंने बीजेपी के सुमेधानंद सरस्वती को हराया.

किसे कितने वोट मिले

इस बार के चुनाव में इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी अमराराम को 6 लाख 59 हजार 300 वोट मिले तो भाजपा प्रत्याशी समेधांनन्द सरस्वती ने 5 लाख 86 हजार 404 वोट हासिल किए. सीकर लोकसभा सीट शेखावाटी की सबसे चर्चित सीटों में से एक है. पिछले विधानसभा चुनाव में सीकर जिले के चुनाव परिणाम को अगर देखें तो सीकर जिले की आठ विधानसभा में से पांच पर कांग्रेस ने अपना परचम लहराया है तो वहीं भाजपा की झोली में सिर्फ तीन सीटें ही आई हैं. 

डोटासरा के गृह क्षेत्र की सीट

सीकर लोकसभा सीट में आठ विधानसभा सीट आती हैं. जिनमें लक्षमणगढ़ विधानसभा सीट से कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा विधायक हैं. इस सीट पर डोटासरा ने जमकर प्रचार भी किया था. 

कुल मतदाता कितने हैं

इस लोक सभा में कुल मतदाता- 22 लाख 32 हजार 334 हैं , जिनमें से 2024 के चुनाव में कुल मतदान-12 लाख 57 हजार 336  पड़े है. यानी यहां पर मतदान - 57.53 प्रतिशत रहा हैं. 

यह भी पढे़ं- राजस्थान की 25 सीटों पर नतीजे घोषित, BJP को 14 पर मिली जीत, जानिए कांग्रेस का कैसा रहा हाल

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Milk Price Hike: फिर बढ़ गए दूध-दही के दाम, अब 1 लीटर के लिए चुकाने होंगे इतने रुपये
Sikar Lok Sabha Seat: राजस्थान की सीकर सीट पर बीजेपी की हार, I.N.D.I.A के अमराराम ने हासिल की जीत
Instead of the accused of raping a minor, the police arrested another person named after him and presented him in the court.
Next Article
अजमेर पुलिस का कारनामा, दुष्कर्म के आरोपी की जगह उसके हमनाम को गिरफ्तार कर कोर्ट में कर दिया पेश
Close
;