विज्ञापन
Story ProgressBack
16 days ago

Rajasthan Lok Sabha Election Results 2024 Highlights: राजस्थान में लोकसभा चुनाव 2024 के वोटों की गिनती पूरी हो गई है. शुरुआती रुझानों में कांग्रेस और बीजेपी के बीच दिख रही कांटे की टक्कर नतीजों में बदल गई है. पिछले 2 बार से अपना खाता तक न खोल पाने वाली कांग्रेस इस बार 8 सीटें जीत गई है. जबकि 2 सीटें गठबंधन और 1 सीट भारत आदिवासी पार्टी ने जीत ली है. बीजेपी को राजस्थान में इस बार कुल 14 सीटें ही मिली हैं. इस बार काफी चर्चा में रहे रविंद्र सिंह भाटी चुनाव हार गए हैं. वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को भी चुनाव में हार का सामना करना पड़ा है.

Rajasthan Lok Sabha Election Results 2024 | Rajasthan Election Results 2024 :

Jun 05, 2024 00:10 (IST)
Link Copied

राजस्थान की सभी 25 सीटों का रिजल्ट

Rajasthan Lok Sabha Election Result Live: राजस्थान की सभी 25 सीटों पर रिजल्ट घोषित हो गए हैं. भाजपा को 14 सीटें मिली हैं, वहीं कांग्रेस को 8 सीटों पर जीत हासिल हुई. नतीजे में कम्यूनिस्ट पार्टी, राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी और बीएपी को एक-एक सीटें मिली हैं.

गंगानगर- कुलदीप इंदौरा (Cong)

चूरू- राहुल कास्वां (Cong)

झुंझुनूं- बृजेंद्र ओला (Cong)

सीकर- अमराराम CPI(M)

भरतपुर- संजना जाटव (Cong)

करौली धौलपुर- भजनलाल जाटव (Cong)

दौसा- मुरारीलाल मीणा (Cong)

नागौर- हनुमान बेनीवाल (RLP)

बांसवाड़ा- राजकुमार रोत (BAP)

टोंक सवाई माधोपुर- हरीशचंद्र मीणा (Cong)

बाड़मेर- उमेदा राम बेनीवाल (Cong)

चित्तौड़गढ़- सीपी जोशी (BJP)

बीकानेर- अर्जुन मेघवाल (BJP)

जयपुर ग्रामीण- राव राजेंद्र सिंह (BJP)

जयपुर शहर- मंजू शर्मा (BJP)

अलवर- भूपेंद्र यादव (BJP)

अजमेर- भागीरथ चौधरी (BJP)

पाली- पीपी चौधरी (BJP)

जोधपुर- गजेंद्र सिंह शेखावत (BJP)

जालोर- लुंबाराम चौधरी (BJP)

उदयपुर- मननलाल रावत (BJP)

राजसमंद- महिमा कुमार मेवाड़ (BJP)

भीलवाड़ा- दामोदर अग्रवाल (BJP)

कोटा- ओम बिरला (BJP)

झालावाड़ बारां- दुष्यंत सिंह (BJP)

Jun 04, 2024 21:50 (IST)
Link Copied

बीजेपी का नैरेटिव मंदिर-मस्जिद: सचिन पायलट

Lok Sabha Election Result Live: लोकसभा चुनाव के नतीजे को लेकर कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा कि पश्चिम बंगाल, हरियाणा और राजस्थान जैसे जिन राज्यों में बीजेपी को संख्या बढ़ने की उम्मीद थी, वहां जनता ने उन्हें नकार दिया. हमारा नैरेटिव आशावादी था, बीजेपी का नैरेटिव मंदिर-मस्जिद, हिंदू-मुस्लिम और मंगलसूत्र था, शायद लोगों को यह पसंद नहीं आया. अगर वे (बीजेपी) 400 से ऊपर चले जाते तो श्रेय कौन लेता? 

Jun 04, 2024 20:46 (IST)
Link Copied

राजस्थान की 25 सीटों पर नतीजे घोषित

Lok Sabha Election Result: राजस्थान में लोकसभा चुनाव के लिए नतीजे घोषित हो गए. भारतीय जनता पार्टी ने राजस्थान की 25 में से 14 सीटों पर दर्ज की है. वहीं, पिछले दो चुनाव में हार का सामना करने वाली कांग्रेस ने शानदार वापसी की. कांग्रेस ने राज्य में 8 सीटों पर जीत दर्ज की है. 

Jun 04, 2024 19:03 (IST)
Link Copied

धीमी मतगणना पर गहलोत ने उठाया सवाल

Lok Sabha Election Result Live: देशभर के कई इलाकों से ऐसी सूचनाएं मेरे पास आ रही हैं कि जहां इंडिया गठबंधन आगे है वहां मतगणना की प्रक्रिया धीमी कर दी गई है. जब EVM से मतगणना हो रही है तो इतना समय क्यों लग रहा है? समर्थकों के मन में ऐसी आशंका है कि बिहार विधानसभा चुनाव की तरह देर रात तक मतगणना प्रक्रिया चलाकर कम मार्जिन वाली सीटों पर हमारे उम्मीदवारों को हरा ना दिया जाए. 

Jun 04, 2024 18:53 (IST)
Link Copied

चित्तौड़गढ़ से जीते सीपी जोशी

Lok Sabha Election Result Live: चित्तौड़गढ़ लोकसभा सीट से भाजपा के सीपी जोशी ने कांग्रेस उम्मीदवार उदय लाल आंजना को हरा दिया है. सीपी जोशी ने चित्तौड़गढ़ सीट से करीब 3 लाख 89 हज़ार 877 मतों से जीत दर्ज की. सीपी जोशी को जिला निर्वाचन अधिकारी आलोक रंजन ने निर्वाचन प्रमाण पत्र दिया.

Jun 04, 2024 18:35 (IST)
Link Copied

राजस्थान की 20 सीटों पर नतीजे घोषित

Lok Sabha Election Result Live: राजस्थान में अब तक घोषित नतीजे में बीजेपी ने 11 सीटों पर जीत दर्ज की है. वहीं कांग्रेस को 6 सीटों पर जीत मिली. कम्यूनिस्ट पार्टी, राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी और भारत आदिवासी पार्टी ने एक-एक सीटों पर जीत दर्ज की है. 

Jun 04, 2024 18:04 (IST)
Link Copied

डिप्टी सीएम दिया कुमारी ने दी जीत की बधाई

Lok Sabha Election Result Live: राजस्थान की डिप्टी सीएम दिया कुमारी ने नवनिर्वाचित सांसदों को बधाई और शुभकामनाएं दीं. उन्होंने कहा कि मैं नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के संकल्प को पूरा करने में जुटे पार्टी के सभी कर्मठ कार्यकर्ताओं औऱ देवतुल्य जनता का भी ह्रदय से आभार व्यक्त करती हूँ. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में विकसित भारत के निर्माण के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए, अब हम सभी को जी-जान से जुट कर प्रयास करने है.

Jun 04, 2024 17:49 (IST)
Link Copied

चुनाव जीतने के बाद राव राजेंद्र सिंह की प्रतिक्रिया

Lok Sabha Election Result Live: जयपुर ग्रामीण से चुनाव जीतने के बाद राव राजेंद्र सिंह ने कहा कि राजस्थान वीरों की भूमि है. संघर्ष और विश्वास के साथ हम आगे बढ़ेंगे. मतगणना की गहमागहमी को लेकर उन्होंने कहा कि आपत्ति करना किसी भी प्रत्याशी का अधिकार है, उन्होंने आपत्ति की, लेकिन संबंधित अधिकारी ने आपत्तियों का निस्तारण किया. अब परिणाम स्पष्ट है.


Jun 04, 2024 17:35 (IST)
Link Copied

सीकर सीट से I.N.D.I.A को मिली जीत

Lok Sabha Election Result Live: राजस्थान की एक और सीट पर रिजल्ट घोषित हो गया. सीकर से इंडिया गठबंधन के अमराराम 72896 वोट से जीत गए हैं. उन्होंने भाजपा के उम्मीदवार स्वामी सरस्वती को हराया है. अमराराम को 659300 वोट मिले तो भाजपा के स्वामी सुमेधानंद सरस्वती को 586404 वोट मिले हैं. 

Jun 04, 2024 17:26 (IST)
Link Copied

रिकाउंटिंग के कारण जोधपुर सीट पर रिजल्ट अटका

Lok Sabha Election Result Live: राजस्थान की जोधपुर सीट पर पेंच फंस गया है. इस सीट की सरदारपुरा विधानसभा में एक EVM  रिकाउंटिंग की सूचना है. इसी को लेकर अभी रिजल्ट अटका हुआ है.

Jun 04, 2024 17:02 (IST)
Link Copied

जीत के बाद संजना जाटव का डांस वीडियो वायरल

Jun 04, 2024 16:50 (IST)
Link Copied

2024 Election Results: चित्तौड़गढ़ में 3 लाख 89 हजार वोटों से जीते बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष

राजस्थान भाजपा चीफ और चित्तौड़गढ़ लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी सीपी जोशी ने कांग्रेस उम्मीदवार उदयलाल आंजना को 3 लाख 89 हज़ार 878 मतों से हरा दिया है.

Jun 04, 2024 16:48 (IST)
Link Copied

कांग्रेस मुख्यालय के बाहर कार्यकर्ता मना रहे जश्न

कांग्रेस मुख्यालय के बाहर कार्यकर्ता इस वक्त जश्न मना रहे हैं. बीते दो लोकसभा चुनाव बाद कांग्रेस ने राजस्थान में खाता खोला है. अब तक कांग्रेस प्रदेश की 25 लोकसभा सीटों में से 11 पर जीत दर्ज कर चुकी है. ऐसे में कांग्रेस कार्यकर्ताओं में उत्साह का माहौल है. पीसीसी मुख्यालय के बाहर पटाखे जलाकर जश्न मनाया जा रहा है.

Jun 04, 2024 16:47 (IST)
Link Copied

सचिन पायलट और अशोक गहलोत ने एक साथ ही ये मांग

Jun 04, 2024 16:45 (IST)
Link Copied

Election Results 2024 Live: राजसमंद में भाजपा प्रत्याशी की 3 लाख 92 हजार वोटों से जीत

राजसमंद लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी महिमा कुमारी मेवाड 3 लाख 92 हजार223 मतों से जीत गई हैं.

Jun 04, 2024 16:42 (IST)
Link Copied

Rajasthan Election Result LIVE: लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद राजस्थान के मुख्यमंत्री का ट्वीट

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने देशभर में लोकसभा चुनाव का परिणाम जारी होने के बाद दो ट्वीट किए हैं. इस ट्वीट में उन्होंने पीएम मोदी तो दूसरे में अमित शाह की तस्वीर शेयर करते हुए उन्हें जीत की बधाई दी है.

Jun 04, 2024 16:16 (IST)
Link Copied

Rajasthan Lok Sabha Election Result 2024 LIVE Updates: सचिन पायलट ने उठाई रिकाउंटिंग की मांग

सचिन पायलट ने ट्वीट करते हुए कहा, 'जयपुर ग्रामीण लोकसभा क्षेत्र में हुए कांटे के मुकाबले में जिस प्रकार से प्रशासन द्वारा दबाव में कार्य किया गया है वह कई सवाल खड़े करता है. काउंटिंग की प्रक्रिया संदेह के घेरे में है और इसकी शिकायत निर्वाचन आयोग को प्रत्याशी एवं पार्टी द्वारा की जा रही है. पोस्टल बैलेट की काउंटिंग पर कई सवाल उठाए जा रहे हैं और परिणाम रोकना कई संदेह उत्पन्न करता है. मैं चुनाव आयोग से मांग करता हूं कि इस सीट पर पारदर्शिता के साथ पुनः काउंटिंग की जाए.'

Jun 04, 2024 16:06 (IST)
Link Copied

Rajasthan Election Result LIVE: बांसवाड़ा में 2 लाख 46 हजार वोटों से जीते राजकुमार रोत

राजस्थान की बांसवाड़ा लोकसभा सीट से कांग्रेस समर्थित भारत आदिवासी पार्टी के प्रत्याशी राजकुमार रोत 2 लाख 46 हजार वोटों से जीत गए हैं. उन्होंने बीजेपी के महेंद्रजीत मालवीय को बड़े अंतर से हराया है.

Jun 04, 2024 15:40 (IST)
Link Copied

Rajasthan Lok Sabha Election Result 2024 LIVE: राजस्थान में कौन जीता कौन हारा

राजस्थान की जयपुर शहर, जयपुर ग्रामीण, उदयपुर, जालोर, बीकानेर, अजमेर, चित्तौड़गढ़, पाली लोकसभा सीट पर बीजेपी जीत गई है. जबकि बाड़मेर, चूरू, भरतपुर, टोंक सवाईमाधोपुर, सीकर, नागौर, श्रीगंगानगर लोकसभा सीट पर कांग्रेस ने जीत हासिल की है.

Jun 04, 2024 15:35 (IST)
Link Copied

Rajasthan Lok Sabha Election Result 2024 LIVE: जयपुर ग्रामीण सीट परिणाम को लेकर हुआ विवाद

जयपुर ग्रामीण लोकसभा सीट पर परिणाम को लेकर विवाद हो गया है. कांग्रेस प्रत्याशी अनिल चोपड़ा ने पोस्टल बैलेट की गिनती में गड़बड़ी का आरोप लगाया है. अब वे दोबारा मतगणना करवाने की मांग पर अड़ गए हैं.

Jun 04, 2024 15:29 (IST)
Link Copied

Rajasthan Lok Sabha Election Results 2024 LIVE: बाड़मेर लोकसभा चुनाव हारे रविंद्र सिंह भाटी

बाड़मेर सीट से लोकसभा का चुनाव लड़ने वाले निर्दलीय प्रत्याशी रविंद्र सिंह भाटी हार गए हैं. कांग्रेस के उम्मेदाराम बेनीवाल को जनता ने यहां विजयी बनाया है. कुछ ही पल में इसका औपचारिक ऐलान होने वाला है.

Jun 04, 2024 15:28 (IST)
Link Copied

Election Results 2024 Live: जयपुर ग्रामीण सीट से भाजपा प्रत्याशी राव राजेंद्र सिंह चुनाव जीते

जयपुर ग्रामीण लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी राव राजेंद्र सिंह चुनाव जीत गए हैं. उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी अनिल चोपड़ा को कुछ ही वोटों के मार्जिन से हरा दिया है. कांग्रेस प्रत्याशी की हार के बाद उनके समर्थकों ने हंगामा शुरू कर दिया है, जिसके चलते पुलिस ने कई कांग्रेसियों को पकड़ लिया है.

Jun 04, 2024 15:22 (IST)
Link Copied

Rajasthan Election Result 2024 LIVE: उदयपुर लोकसभा सीट पर भाजपा प्रत्याशी की जीत

राजस्थान की उदयपुर लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी मन्नालाल रावत ने कांग्रेस प्रत्याशी ताराचंद मीणा को चुनाव में हरा दिया है. रावत की जीत के बाद बीजेपी खेमें में खुशी की लहर है. जीत के बाद मन्नालाल रावत ने कहा कि यह उदयपुर की जनता का आर्शीवाद है, और उसी की वजह से जीत मिली है. मैं अपनी जीत का श्रेय उदयपुर की जनता को देना चाहाता हूं.

Jun 04, 2024 15:18 (IST)
Link Copied

Election Results 2024 Live: पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव की हार

जालोर लोकसभा सीट से पूर्व सीएम अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत हार गए हैं. पिछले 20 साल से इस सीट पर कायम बीजेपी का कब्जा इस बार भी जारी रहा है. कांग्रेस प्रत्याशी ने हार स्वीकार करते हुए इसकी पूरी जिम्मेदारी ली है.

Jun 04, 2024 14:58 (IST)
Link Copied

Election Results 2024 Live: 'जालोर एक कठिन सीट है'

वैभव गहलोत ने एक वीडियो शेयर करते हुए कहा, 'चुनाव परिणाम हमारे सामने हैं. जालोर एक कठिन सीट रही है. पिछले 20 वर्षों से कांग्रेस यह सीट नहीं जीत सकी, लेकिन पार्टी ने मुझे यहां से चुनाव लड़ने का निर्देश दिया. मैं सभी को धन्यवाद देना चाहता हूं. मैं पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं को उनकी कड़ी मेहनत के लिए बधाई देना चाहता हूं. कांग्रेस नेता वैभव गहलोत राजस्थान के जालोर से चुनाव लड़ रहे हैं.'

Jun 04, 2024 14:42 (IST)
Link Copied

Election Results 2024 Live: चूरू से कांग्रेस के राहुल कस्वा जीते

राजस्थान की चूरू लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी राहुल कस्वां जीत गए हैं. उन्होंने देवेंद्र सिंह झाझड़िया को हरा दिया है.

Jun 04, 2024 14:38 (IST)
Link Copied

Rajasthan Election Result 2024 LIVE: जयपुर शहर सीट से बीजेपी की मंजू शर्मा जीतीं

राजस्थान की जयपुर शहर लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी मंजू शर्मा जीत गई हैं. उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी प्रताप सिंह खाचरियावास को 3 लाख 31 हजार 767 वोटों से हरा दिया है.

Jun 04, 2024 14:36 (IST)
Link Copied

Rajasthan Election Result 2024 LIVE: भरतपुर में कांग्रेस प्रत्याशी की जीत

राजस्थान की भरतपुर लोकसभा सीट से 53,539 वोटों के साथ कांग्रेस प्रत्याशी संजना जाटव जीत गई हैं. उन्हें कुल 5,72,808 वोट मिले हैं. जबकि भाजपा प्रत्याशी रामस्वरूप कोली को 5,19,269 वोट मिले हैं.

Jun 04, 2024 14:34 (IST)
Link Copied

सीकर से गठबंधन प्रत्याशी अमराराम जीत

सीकर लोकसभा सीट से इंडिया गठबंधन उम्मीदवार कॉमरेड अमराराम जीत गए हैं.

Jun 04, 2024 14:33 (IST)
Link Copied

Rajasthan Election Result LIVE: भाजपा के अर्जुन राम मेघवाल चौथी बार जीते

भाजपा के अर्जुन राम मेघवाल चौथी बार जीत गए हैं. उन्होंने बीकानेर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस के उम्मीदवार गोविंद मेघवाल को 54509 वोटों से हरा दिया है. भाजपा प्रत्याशी को कुल 5,61097 वोट मिले, जबकि कांग्रेस प्रत्याशी को मात्र 5,06,588 वोट ही मिल पाए.

Jun 04, 2024 14:29 (IST)
Link Copied

Rajasthan Election Result 2024 LIVE: अजमेर से बीजेपी प्रत्याशी भागीरथ चौधरी जीते

अजमेर लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी भागीरथ चौधरी करीब सवा तीन लाख वोटों से जीत गए हैं. उन्होंने अपनी जीत का श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा कराए गए विकास कार्य और पीएम मोदी की गारंटी को दिया है.

Jun 04, 2024 14:26 (IST)
Link Copied

Rajasthan Election Result LIVE: नागौर से RLP के हनुमान बेनीवाल की जीत

राजस्थान की नागौर लोकसभा सीट से गठबंधन प्रत्थ्याशी RLP के हनुमान बेनीवाल जीत गए हैं. उन्होंने बीजेपी प्रत्याशी ज्योति मिर्धा को 42,225 मतों से हरा दिया.

Jun 04, 2024 14:25 (IST)
Link Copied

Rajasthan Lok Sabha Election Results LIVE: टोंक-सवाईमाधोपुर सीट से कांग्रेस के हरीश मीणा जीते

राजस्थान की टोंक-सवाईमाधोपुर लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी हरीश मीणा जीत गए हैं.

Jun 04, 2024 14:24 (IST)
Link Copied

Rajasthan Election Result 2024 LIVE: श्रीगंगानगर से कांग्रेस प्रत्याशी कुलदीप इंदौरा जीते

राजस्थान की श्रीगंगानगर लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी कुलदीप इंदौरा जीत गए हैं. जीत के बाद कांग्रेस प्रत्याशी ने कहा कि यह कार्यकर्ताओं की जीत है. आज देश की जनता भाजपा से बुरी तरह त्रस्त हो चुकी है और इसी का परिणाम है कि उन्हें लोगों का खूब आशीर्वाद मिला है.

Jun 04, 2024 14:21 (IST)
Link Copied

Pali Lok Sabha Election Result 2024: पाली से बीजेपी प्रत्याशी पीपी चौधरी की जीत लगभग तय

पाली लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी पीपी चौधरी की जीत लगभग तय मानी जा रही है. चौधरी को अभी तक 6,25,845 वोट मिले हैं. जबकि कांग्रेस प्रत्याशी संगीता बेनीवाल को 4,20,569 वोट मिले हैं. बीजेपी प्रत्याशी ने 2,05,276 मतों से बढ़त बना रखी है.

Jun 04, 2024 14:17 (IST)
Link Copied

Rajasthan Lok Sabha Election Results LIVE: गहलोत के पूर्व OSD लोकेश शर्मा का बयान

ये क्रेडिबिलिटी है 3 बार के मुख्यमंत्री रहे श्री अशोक गहलोत की. बाकि 24 सीटों को दरकिनार कर जिस जालोर-सिरोही में पूरी जान लगाकर 25 से ज्यादा सभाएं एवं रोड शो किये, अपने पुत्र और खुद के चेहरे के अलावा किसी और को इस लायक तक नहीं समझा कि बैनर पोस्टरों में फोटो तक लगाई जाण. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष तक को जगह नहीं दी. पानी की तरह पैसा बहाकर एजेंसी का designed कैम्पेन करवाया. प्रदेशभर के अपने चापलूसों की फ़ौज को महीनों तक डेरा डलवाया, स्वयं ने देश के अलग-अलग हिस्सों में जाकर प्रवासी राजस्थानियों के साथ ताबड़तोड़ मीटिंग्स की फिर भी चुनाव नहीं जितवा पाए...! 'वैभव आपको सौंप रहा हूँ' जैसी मार्मिक अपील भी की, सचिन पायलट जी को कैम्पेन के लिए नहीं आने दिया, उनके लोगों को कांग्रेस से निष्कासित तक करवा दिया। सब्जियां बेचने, ट्रैक्टर चलाने जैसी दुनियाभर की रील्स के बावजूद चुनाव नहीं जीत पाए. मैंने पहले ही कहा था कि अपना घर 'जोधपुर' छुड़वाकर जालोर सिरोही की जनता पर थोपना काम नहीं आएगा.
अब अशोक गहलोत जी तय करें नाकारा-निकम्मा कौन...? नॉन परफॉर्मिंग एसेट कौन...? कांग्रेस पर लाइबिलिटी कौन...? क्या अब बीजेपी ज्वाइन करेंगे...? क्यूंकि खुद ने ही कहा था कांग्रेस के जिन लोगों ने बीजेपी ज्वाइन की है वो प्रदेश में कांग्रेस के नॉन परफॉर्मिंग एसेट थे. गहलोत जी कांग्रेस के सबसे बड़े नॉन परफोर्मिंग एसेट तो आप स्वयं हैं. कांग्रेस पार्टी ने 3 बार मुख्यमंत्री बनाया, एक बार भी आपने परफॉर्म नहीं किया और आपके रहते हुए एक बार भी सरकार रिपीट नहीं हुई और तो और 2 बार लगातार अपने पुत्र तक को चुनाव नहीं जितवा पाए. आलाकमान के साथ फ़रेब किया, धोखे में रखा और सिर्फ अपनी कुर्सी बचाए रखने के लिए तरह-तरह के षड्यंत्र रचे और हथकंडे अपनाए. आपका शुभचिंतक होने के नाते मेरी सलाह है अब आप जालोर-सिरोही एवं विधानसभा चुनावों की हार की नैतिक ज़िम्मेदारी लेते हुए राजनैतिक संन्यास की घोषणा कर दें और प्रदेश में कांग्रेस को आगे बढ़ने दें.

Jun 04, 2024 14:12 (IST)
Link Copied

Rajasthan Election Result LIVE: रविंद्र सिंह भाटी बोले- 'मैं ही जीत रहा हूं'

बाड़मेर जैसलमेर लोकसभा सीट से निर्दलीय प्रत्याशी रविंद्र सिंह भाटी चुनाव मतगणना के दौरान मीडिया के सामने आए और उन्होंने कहा, 'अभी तो आधे ही वोटो की गिनती हुई है. जीत मेरी ही होगी. जितने वोट मुझे मिल रहे हैं, उसके मुकाबले भारतीय जनता पार्टी का प्रत्याशी कहीं नजर नहीं आ रहा. जनता ने पॉलीटिकल पार्टियों के नेताओं को नकार दिया है. एक निर्दलीय प्रत्याशी को इतना जनसमर्थन और वोट मिलना बड़ी बात है.'

Jun 04, 2024 14:09 (IST)
Link Copied

Rajasthan Election Result LIVE: कांग्रेस के बृजेन्द्र ओला 19796 वोट से आगे

झुंझुनूं से कांग्रेस प्रत्याशी बृजेन्द्र ओला 19796 वोट से आगे चल रहे हैं. उन्हें अभी तक 5,15,728 वोट मिले हैं. वहीं भाजपा के शुभकरण चौधरी को अभी तक 4,95,932 वोट मिले हैं. फतेहपुर से एक ईवीएम में गड़बड़ी की खबर भी आई है. इस EVM में करीब 490 वोट हैं, जिनकी गिनती बाकी है.

Jun 04, 2024 14:07 (IST)
Link Copied

Rajasthan Election Result LIVE: जयपुर ग्रामीण सीट पर ईवीएम की गिनती समाप्त

जयपुर ग्रामीण लोकसभा सीट पर EVM की गिनती समाप्त हो गई है. इसमें भाजपा के राव राजेंद्र सिंह ने 5896 वोटों से लीड बना रखी है. पोस्टल बैलट के 15 हजार वोटों की गिनती में कांग्रेस प्रत्याशी को मिले 9 हजार वोट और भाजपा प्रत्याशी को 6 हजार वोट मिले हैं. अब 4 हजार इलेट्रॉनिक पोस्टल बैलट की गिनती जारी है. इसके बाद जीतने वाले उम्मीदवार के नाम का ऐलान कर दिया जाएगा.

Jun 04, 2024 13:32 (IST)
Link Copied

Rajasthan Election Results LIVE 2024:पीसीसी मुख्यालय में बांटी जा रही मिठाइयां

पीसीसी मुख्यालय में मिठाइयां बंटने लगी हैं. प्रदेश में जीत की ओर बढ़ती कांग्रेस कार्यकर्ताओं में खुशी का माहौल है. कांग्रेस प्रदेश की 9 सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं.

Jun 04, 2024 13:20 (IST)
Link Copied

Rajasthan Election Results LIVE 2024: राजस्थान में इन प्रत्याशी की जीत लगभग तय

  • चित्तौड़गढ़ से भाजपा प्रत्याशी और बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी जीत के करीब पहुंच गए हैं. करीब 70 प्रतिशत मतों की गिनती पूरी हो गई है और वे करीब ढ़ाई लाख मतों से आगे चल रहे हैं.
  • बीकानेर से भाजपा प्रत्याशी और केंद्रीय कानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल चौथी बार जीतने वाले हैं.
  • बाड़मेर से कांग्रेस प्रत्याशी उम्मेदाराम बेनीवाल 32,610 वोट से आगे चल रहे हैं. अभी तक उन्हें कुल 3,58,694 वोट मिले हैं.
  • नागौर से हनुमान बेनीवाल 40,517 वोटो से आगे चल रहे हैं. उन्हें अभी तक कुल 5 लाख 21 हजार 466 वोट मिले हैं.
  • दौसा में कांग्रेस प्रत्याशी मुरारी लाल मीणा करीब 2 लाख वोटों से आगे चल रहे हैं. अभी तीन राउंड की गिनती बाकी है.
  • जोधपुर में बीजेपी प्रत्याशी गजेंद्र सिंह शेखावत 34,951 वोट से आगे चल रहे हैं.
  • झुंझुनूं में 26 राउंड की गिनती पूरी हो गई है और कांग्रेस के बृजेंद्र ओला ने करीब 16,000 वोटों से बढ़त बना रखी है.
  • जयपुर ग्रामीण से भाजपा प्रत्याशी राव राजेंद्र सिंह ने 13 हजार 904 वोटों की लीड बना रखी है. अभी 35 हजार वोटों की गिनती होना बाकी है.
  • टोंक से कांग्रेस प्रत्याशी हरीश मीणा 73 हजार वोट से आगे चल रहे हैं.

Jun 04, 2024 13:10 (IST)
Link Copied

अब मोदी को पीएम पद की दावेदारी छोड़ देनी चाहिए: गहलोत

अशोक गहलोत ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा, '2024 का लोकसभा चुनाव प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने पूरी तरह अपने ऊपर केन्द्रित किया. प्रचार में मोदी की गारंटी, फिर से मोदी सरकार जैसे जुमले भाजपा शब्द से ज्यादा सुनाई और दिखाई दिए. यहां तक की सांसद प्रत्याशियों को बायपास कर पूरा चुनाव मोदी की गारंटी के नाम पर चला. चुनाव में महंगाई, बेरोजगारी, समाज में बढ़ता तनाव जैसे मुद्दे गौण हो गए और केवल मोदी-मोदी ही सुनाई देने लगा. प्रधानमंत्री ने संसद में अपने नेतृत्व में भाजपा के 370 और एनडीए के 400 सीटें पार करने का दावा किया था. अब यह स्पष्ट हो गया है कि ना तो भाजपा को 370 सीटें मिल पाएंगी और ना ही एनडीए को 400 सीटें मिलेंगी. प्रधानमंत्री मोदी के नाम पर भाजपा को स्पष्ट बहुमत भी नहीं मिल पा रहा है. ऐसे में श्री नरेन्द्र मोदी को अपना नाम अब प्रधानमंत्री पद की दावेदारी से हटा लेना चाहिए.'

Jun 04, 2024 13:00 (IST)
Link Copied

Election Results 2024 Live: किरोड़ी लाल मीणा ने दिए इस्तीफे के संकेत

राजस्थान के आपदा प्रबंधन एवं राहत मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने मतगणना के बीच अपने इस्तीफे के संकेत दिए हैं. रुझा