Rajasthan: सीकर में मोबाइल टावर पर चढ़ा बुजुर्ग, दो घंटे के हाइवोल्टेज ड्रामे के बाद नीचे उतारा

Sikar News: सीकर जिले के खंडेला थाना क्षेत्र के कोटली लुहारवास में शनिवार सुबह करीब साढ़े सात बजे एक बुजुर्ग के मोबाइल टावर पर चढ़ने का मामला सामने आया.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins

Sikar News: सीकर जिले के खंडेला थाना क्षेत्र के कोटली लुहारवास में शनिवार सुबह करीब साढ़े सात बजे एक बुजुर्ग के मोबाइल टावर पर चढ़ने का मामला सामने आया. वृद्ध जमीनी विवाद को लेकर काफी परेशान है. इसके चलते वह अपनी बात मनवाने के लिए मोबाइल टावर पर चढ़ गया. उसके टावर पर चढ़ने की सूचना मिलते ही आसपास के ग्रामीणों में हड़कंप मच गया. और लोगों ने तुरंत इसकी सूचना खंडेला थाना पुलिस और उपखंड प्रशासन को दी. सूचना मिलने पर खंडेला थानाधिकारी मांगीलाल मय बल के साथ मौके पर पहुंचे. और थानाधिकारी और ग्रामीणों ने टावर पर चढ़े सुवालाल से समझाइश की और उससे नीचे उतरने की अपील की. ​​लेकिन उस पर इसका कोई असर नहीं हुआ और वह कई घंटों तक टावर पर ही बैठा रहा.

मोबाइल टावर पर चढ़ा बुजुर्ग
Photo Credit: NDTV Reporter

 ग्रामीणों ने स्टेट हाईवे पर पत्थर डालकर लगाया जाम

सुवालाल के मोबाइल टावर पर चढ़ने पर बड़ी संख्या में ग्रामीण और उसके परिजन कोटडी लोहारा के पुराने बस स्टैंड पर स्थित मोबाइल टावर पर पहुंच गए. करीब 2 घंटे बाद भी प्रशासन की ओर से कोई कार्रवाई नहीं किए जाने पर ग्रामीण काफी नाराज थे. जिसके बाद गुस्साए ग्रामीणों ने स्टेट हाईवे पर पत्थर डालकर जाम लगा दिया. इस पर ग्रामीणों ने कहा कि प्रशासन की ओर से मामले की सुनवाई नहीं होने के कारण उन्होंने यह रास्ता अपनाया है. और समस्या का समाधान नहीं होने के कारण सुवालाल मोबाइल टावर पर चढ़ा है.

Advertisement

2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद सुलझा मामला

बढ़ते ट्रैफिक जाम के कारण आने-जाने वालों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था. इसे देखते हुए पुलिस ने ग्रामीणों को समझाइश करते हुए स्टेट हाइवे पर लगे जाम को खुलवाया.  इसके बाद खंडेला पुलिस और पटवारी मौके पर पहुंचे. उन्होंने सुवालाल की विवादित जमीन पर पहुंचकर उसका सीमांकन करवाया. करीब 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस कर्मियों ने सूझबूझ दिखाते हुए मोबाइल टावर पर चढ़े सुवालाल यादव को नीचे उतारा. इसके बाद  अधिकारियों ने राहत की सांस ली.

Advertisement

दो घंटे के बाद टावर से उतरा
Photo Credit: NDTV Reporter

जमीनी विवाद के कारण परेशान था सुवालाल

मामले को लेकर डीएसपी इंसार अली ने बताया कि आज शनिवार सुबह कोटडी लुहारवास गांव के पुराने बस स्टैंड पर स्थित मोबाइल टावर पर जमीनी विवाद को लेकर बुजुर्ग सुवालाल यादव चढ़ गया. घंटों की समझाइश के बाद टावर पर चढ़े व्यक्ति को नीचे उतारा गया और समस्या का समाधान किया गया. सुवालाल के परिजनों ने प्रशासन पर जमीनी विवाद की सुनवाई नहीं करने और समाधान नहीं निकालने का आरोप लगाया है.

Advertisement
Topics mentioned in this article