IIM उदयपुर में स्मृति ईरानी ने ली क्लास, सोशल मीडिया पर कुछ इस अंदाज में साझा किए अनुभव

Udaipur News: स्मृति ईरानी भारतीय प्रबंधन संस्थान उदयपुर में गेस्ट फैकल्टी के रूप में क्लास लेने आई थीं. अब वह राजसमंद स्थिति प्रसिद्ध श्रीनाथजी मंदिर जाएगी और दर्शन करेगी. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पोस्ट शेयर करते हुए आईआईएम उदयपुर के अनुभवों को भी साझा किया.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins

IIM Udaipur: पूर्व केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी इन दिनों उदयपुर में हैं. उन्होंने आईआईएम उदयपुर में लेक्चर लिया और इसके बाद उदयपुर के 22 एक्टिव युवाओं से पांच सितारा होटल में चर्चा भी की. इस चर्चा में सामाजिक कार्यकर्ता, बुद्धिजीवी और कई सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर शामिल थे. स्मृति ईरानी (Smriti Irani) भारतीय प्रबंधन संस्थान उदयपुर (IIM Udaipur) में गेस्ट फैकल्टी के रूप में क्लास लेने आई थीं. अब वह राजसमंद स्थिति प्रसिद्ध श्रीनाथजी मंदिर जाएगी और दर्शन करेगी. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पोस्ट शेयर करते हुए आईआईएम उदयपुर के अनुभवों को भी साझा किया.

युवाओं से बोलीं- विकसित भारत के सबसे बड़े लाभार्थी आप ही होंगे

स्मृति ईरानी ने उदयपुर के 22 युवाओं से चर्चा के दौरान कहा कि नई शिक्षा नीति के निर्माण की शुरुआत उनके शिक्षा मंत्री के कार्यकाल में हुई थी. युवाओं में ऊर्जा, उत्साह, और नवीनता है, जो उन्हें दिन-रात मेहनत करने के लिए प्रेरित करती है. स्मृति इरानी ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि आजादी के अमृत काल में आप सभी देश की आकांक्षाओं और सपनों के सच्चे प्रतिनिधि हैं. विकसित भारत के सबसे बड़े लाभार्थी आप ही होंगे और इसे साकार करने की सबसे बड़ी जिम्मेदारी भी आपके कंधों पर है.

Advertisement

मीटिंग में शामिल युवाओं ने बताया कि हमने नई एजुकेशन पॉलिसी, पीएम नरेंद्र मोदी के अब तक के कार्यकाल और यूथ पॉलिटिक्स को लेकर चर्चा की. शनिवार शाम 7 बजे शुरू हुई मीटिंग करीब रात 10 बजे तक चली. 

Advertisement

सोशल मीडिया पर किया मैसेज 

उन्होंने पोस्ट शेयर करते हुए लिखा, "1 मार्च, 2023 को, मेरी शैक्षणिक यात्रा IIM उदयपुर में मानव संसाधन प्रबंधन के अतिथि संकाय के रूप में शुरू हुई, जहां मैंने 200 से अधिक MBA छात्रों को जॉब एनालिसिस की पेचीदगियों पर चर्चा की. छात्रों ने एक मंत्री की भूमिका का विश्लेषण किया- जिससे व्यावहारिक प्रासंगिकता और सीखने में थोड़ी मस्ती आई. यह यात्रा और भी गहरी हो गई, जब मैंने दूसरे वर्ष के छात्रों के लिए वैकल्पिक पाठ्यक्रम, द लीडरशिप पर्सनालिटी - पब्लिक स्पीकिंग (टीएलपी-पीएस) का सह-निर्देशन किया. यह कोर्स बहुत सफल रहा, जिसके कारण हमने कामकाजी पेशेवरों के लिए एक प्रबंधन विकास कार्यक्रम (एमडीपी) शुरू किया." पूर्व केंद्रीय मंत्री ने आगे लिखा कि मैं अब मुख्य प्रशिक्षक के रूप में काम करती हूं. इस संतोषप्रद यात्रा पर विचार करते हुए, मैं इस बात को लेकर उत्साहित हूँ कि यह यात्रा मुझे आगे कहां ले जाएगी.
                                          

Advertisement
Topics mentioned in this article