विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 25, 2023

SA vs Ban: काम नहीं आया महमूदुल्लाह का संघर्ष, डी कॉक और क्लासेन की आंधी में उड़ा बांग्लादेश

383 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए 46.3 ओवर में बांग्लादेश की टीम 233 रन पर सिमट गई, बड़ी जीत के साथ साउथ अफ्रीका ने अंक तालिका में न्यूजीलैंड के नीचे धकेलकर दूसरा स्थान हासिल कर लिया.

Read Time: 3 min
SA vs Ban: काम नहीं आया महमूदुल्लाह का संघर्ष, डी कॉक और क्लासेन की आंधी में उड़ा बांग्लादेश

SA vs Ban Updates:  दक्षिण अफ्रीका ने बांग्लादेश को आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 के 23वें मुकाबले में 149 रनों से हराकर टूर्नामेंट की अपनी चौथी जीत दर्ज की. टीम इसके साथ ही अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है. क्विंटन डी कॉक की 174 और हेनरिक क्लासेन की 90 रनों की पारी के दम पर दक्षिण अफ्रीका ने जारी ICC Cricket World Cup 2023 के 23वें मुकाबले में बांग्लादेश के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 382 रन बनाए और बांग्लादेश को जीत के लिए 383 रनों का लक्ष्य दिया. इसके जवाब में बांग्लादेश 233 रनों पर ऑल-आउट हो गई. बांग्लादेश के लिए महमूदुल्लाह ने अंत तक संघर्ष किया और उन्होंने शतकीय पारी खेली, लेकिन उनकी पारी पर पानी फिर गया क्योंकि वो टीम को जीत नहीं दिला पाए.

खराब शुरूआत के बाद संभली अफ्रीकी टीम

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अफ्रीकी टीम की शुरुआत खराब रही थी. रीज हेंड्रिक्स 12 रन और रसी वान डर डुसेन एक रन बनाकर आउट हुए. हेंड्रिक्स को शोरिफुल और डुसेन के मिराज ने आउट किया. इसके बाद क्विंटन डिकॉक ने कप्तान एडेन मार्करम के साथ तीसरे विकेट के लिए 131 रन की साझेदारी निभाई. डिकॉक ने वनडे करियर का 20वां और इस विश्व कप का तीसरा शतक लगाया. वहीं, मार्करम ने वनडे करियर का नौवां अर्धशतक लगाया.

बांग्लादेश की टीम नहीं दिखी लय में

383 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए कभी भी बांग्लादेश की टीम लय में नहीं दिखी. तंजिद हसन और लिटन दास ने धीमी शुरुआत की. इस जोड़ी ने छह ओवर में 30 रन जोड़े और इसी स्कोर पर तंजिद हसन आउट हो गए. कुछ देर में नजमुल हसन भी आउट हो गए, कप्तान शाकिब एक रन और मुश्फिकुर रहीम आठ रन बनाकर आउट हुए. 81 रन पर बांग्लादेश के छह विकेट गिर गए थे. इस बीच महमुदुल्लाह तेजी से रन बनाते रहे और अपना शतक पूरा किया.

स्कोर बोर्ड पर दूसरे स्थान पर साउथ अफ्रिका

वह 111 रन के स्कोर पर आउट हुए. इस समय बांग्लादेश का स्कोर 227/9 था. इसके बाद पूरी टीम 233 रन पर सिमट गई. दक्षिण अफ्रीका के लिए गेराल्ड कोट्जे ने तीन विकेट लिए. मार्को यानसेन, कगिसो रबाडा और लिजार्ड विलियम्स को दो-दो विकेट मिले. केशव महाराज ने एक विकेट लिया. 46.3 ओवर में बांग्लादेश की टीम 233 रन पर सिमट गई, 149 रन की बड़ी जीत के साथ साउथ अफ्रीका ने अंक तालिका में न्यूजीलैंड के नीचे धकेलकर दूसरा स्थान हासिल कर लिया.
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close