विज्ञापन

श्रीगंगानगर-तिलकब्रिज एक्सप्रेस और ट्रैक्टर की जोरदार भिड़ंत, पटरी पार कर रहा था चालक, अचनाक आ गई ट्रेन

राजस्थान के सार्दुलशहर के पास श्रीगंगानगर तिलकब्रिज एक्सप्रेस की एक ट्रैक्टर ट्राली से टक्कर हो गई, जिससे ट्रेन के इंजन और अन्य हिस्सों को नुकसान पहुंचा.

श्रीगंगानगर-तिलकब्रिज एक्सप्रेस और ट्रैक्टर की जोरदार भिड़ंत, पटरी पार कर रहा था चालक, अचनाक आ गई ट्रेन
रेल एक्सीडेंट

Sriganganagar Tilakbridge Express Accident: राजस्थान में एक रेल दुर्घटना की खबर सामने आई है. दरअसल शुक्रवार को श्रीगंगानगर तिलकब्रिज एक्सप्रेस और एक ट्रैक्टर ट्राली की जोरदार भिड़ंत हो गई. यह दुर्घटना सार्दुलशहर के पास हुई, जहां ट्रैक्टर ट्राली चकनाचूर हो गई और रेल की आधा दर्जन सीढ़ियां और पानी के टैंक भी क्षतिग्रस्त हो गए. रेल के इंजन को भी काफी नुकसान पहुंचा है, लेकिन गनीमत रही कि इस हादसे में कोई बड़ा जान-माल का नुकसान नहीं हुआ.

जोरदार धमाके के साथ हुई भिड़ंत

ट्रेन में सवार यात्री अनमोल ने बताया कि ट्रेन श्रीगंगानगर से निर्धारित समय पर सवा 8 बजे रवाना हुई थी और यह हादसा सादुलशहर से केवल एक किलोमीटर पहले हुआ. आसपास के लोगों के अनुसार ट्रैक्टर ट्राली का चालक बिना फाटक की पटरी को पार करने की कोशिश कर रहा था, जिसके चलते ट्रैक्टर ट्राली रेल लाइन के बीच फंस गई. इस दौरान वहां ट्रेन आ गई, जिससे जोर का धमाका हुआ और ट्रैक्टर चालक मौके से फरार हो गया.

ट्रेन के इंजन को हुआ नुकसान

इस दुर्घटना के परिणामस्वरूप रेल को काफी नुकसान हुआ है. ट्रैक्टर ट्राली पूरी तरह से नष्ट हो गई और ट्रेन की आधा दर्जन से अधिक सीढ़ियां टेढ़ी हो गई हैं. पानी के टैंक भी क्षतिग्रस्त हो गए हैं. इसके अलावा, रेल के इंजन को भी गंभीर नुकसान पहुंचा है.

ट्रेन को धीरे-धीरे सादुलशहर रेलवे स्टेशन पर लाया गया है और हनुमानगढ़ से अतिरिक्त रेल इंजन मंगवाने के प्रयास किए जा रहे हैं. जिससे ट्रेन को जल्द ही रवाना किया जा सके. ट्रेन में बैठे यात्रियों ने बताया कि धमाका इतना जोर का का हुआ कि उन्हें लगा कि ट्रेन पटरी से उतर गयी है. 

रेल ट्रक को क्लियर करने के प्रयास

बता दें कि अगले 2 घंटों में 3 और रेलें इस मार्ग से गुजरने वाली हैं, जिनमें करीब साढ़े 11 बजे श्रीगंगानगर बांद्रा एक्सप्रेस, पौने 12 बजे जयपुर श्रीगंगानगर इंटरसिटी और सवा 12 बजे गंगानगर जयपुर इंटरसिटी शामिल हैं. रेलवे विभाग ने पटरी से ट्रैक्टर ट्राली को हटाने का काम शुरू कर दिया है, ताकि रेल आवागमन को सुचारु रूप से सुनिश्चित किया जा सके.

ये भी पढ़ें-  तमिलनाडु में बड़ा रेल हादसा, मालगाड़ी और एक्सप्रेस की टक्कर, 2 डिब्बों में लगी आग

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
जब महिलाओं ने कार्यालय में घुसकर वन विभाग कर्मचारियों की कर दी पिटाई, जानें पूरा मामला 
श्रीगंगानगर-तिलकब्रिज एक्सप्रेस और ट्रैक्टर की जोरदार भिड़ंत, पटरी पार कर रहा था चालक, अचनाक आ गई ट्रेन
Jodhpur Husband killed his wife by slitting her throat with scissors in anger, informed the police himself
Next Article
पति ने गुस्से में पत्नी की कैंची से गला रेतकर की हत्या, खुद दी पुलिस को जानकारी
Close