Rajasthan News: जयुपर में दो समुदाय में पथराव, 4 थाने की फोर्स पहुंचकर स्थिति को किया काबू

Rajasthan News: जयपुर में गुरुवार देर रात दो समुदाय के लोगों के बीच कहासुनी के बाद पथराव हो गया. अचानक हुई पत्थरबाजी से अफरा-तफरी मच गई.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
जयपुर में गुरुवार यानी 16 मई की देर रात दो समुदायों के बीच पथराव.

Rajasthan News: जयपुर के रामगंज थाना इलाके में देर रात दो छात्रों के बीच में हुई कहासुनी ने झगड़े का रूप ले लिया. देखते ही देखते मामला इतना बिगड़ गया की दो समुदाय आमने सामने आ गए. पथराव शुरू हो गया. दोनों ही पक्षों की ओर से एक दूसरे पर जमकर पथराव किया गया. फिर सड़क पर उतरकर भी पथराव किया गया. 

शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए अतिरिक्त फोर्स तैनात की गई   

पथराव की सूचना पर तुरंत रामगंज, माणक चौक, सुभाष चौक और गलता गेट थाना पुलिस मौके पर पहुंची. पथराव करने वाले दोनों पक्षों के लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया. सूचना पर एडिशनल पुलिस कमिश्नर लॉ एंड ऑर्डर कुंवर राष्ट्रदीप, डीसीपी नॉर्थ राशि डूडी डोगरा सहित अन्य आला अधिकारी भी मौके पर पहुंचे. इलाके में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए अतिरिक्त फोर्स तैनात की गई है. अब पुलिस पथराव करने वाले दोनों पक्षों के लोगों को चिन्हित कर उन्हें गिरफ्तार करने का प्रयास कर रही है. 

गली में खड़ी रहने की बात पर 2 समुदाय के बीच हुआ विवाद

एसीपी हरिशंकर शर्मा ने बताया कि रामगंज में दर्जियों के रास्ते में दो दिन पहले गली में खड़े रहने की बात पर दो समुदाय के बीच विवाद हो गया था. गुरुवार रात यानी 16 मई को क्षेत्र में लाइट गई हुई थी. तभी एक समुदाय के कुछ लोग गली में खड़े थे. उन्हें दूसरे समुदाय के लोगों ने वहां से जाने के लिए कहा. इसी बात को लेकर दोनों पक्षों के बीच तनातनी हो गई. 

जयपुर में पथराव की सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों को शांत कराया.

गाड़ियों के शीशे टूट गए  

कहासुनी के बाद पत्थराव शुरू हो गया. अफरा तफरी मच गई. गली में खड़ी गाड़ियों के शीशे टूट गए. घरों की खिड़कियों के कांच टूट गए. सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गई. सूचना पर पहुंची पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर उपद्रवियों को मौके से खदेड़ा.  

Advertisement

पुलिस ने दोनों पक्षों से 7 लोगों को हिरासत में लिया 

एडीसीपी बजरंग सिंह ने बताया कि मौके से 7 लोगों को हिरासत में लेकर थाने लाया गया है. मौके पर तनाव को देखते हुए पुलिस का अतिरिक्त जाप्ता तैनात किया गया है, ताकि शांति बनी रह सके. फिलहाल मामला शांत है. 

यह भी पढ़ें: राजस्थान हाई कोर्ट का बड़ा फैसला, जालोर के ओडवाड़ा गांव में अतिक्रमण हटाने पर लगी रोक