चूरू में एक तरफ तापमान 50 डिग्री, दूसरी ओर जल संकट, पानी टैंकर ठेकेदारों को 12 महीने से पेमेंट नहीं

चूरू जिले के सरदारशहर में  मेगा हाईवे पर स्थित जलदाय विभाग के आपणी योजना कार्यालय के आगे पानी टैंकर सप्लाई के ठेकेदारों द्वारा जलदाय विभाग के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया गया.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins

Rajasthan News: राजस्थान के चूरू जिले में तापमान 50 डिग्री तक पहुंच चुका है. वहीं दूसरी ओर जिले में पानी का संकट गहराता जा रहा है. जहां पानी की समस्या को दूर करने के लिए पानी के टैकरों द्वारा आपूर्ति की जा रही है. लेकिन अब लोगों की परेशानी बढ़ने वाली है. क्योंकि यहां पानी टैंकर ठेकेदार अपनी मांगों को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. बताया जा रहा है कि पिछले 12 महीने से पेमेंट नहीं किया गया है. 

चूरू जिले के सरदारशहर में  मेगा हाईवे पर स्थित जलदाय विभाग के आपणी योजना कार्यालय के आगे पानी टैंकर सप्लाई के ठेकेदारों द्वारा जलदाय विभाग के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया गया. इस दौरान जलदाय विभाग का मुख्य गेट को बंदकर पानी के टैंकर आगे खड़े करके विभाग के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया. 

12 महीने से नहीं हुआ पेमेंट

टैंकर सप्लायर महावीर कड़वासरा ने बताया कि जलदाय विभाग के अधिकारियों की हठधर्मिता के कारण पिछले 12 महीने से हमारा पेमेंट नहीं हो रहा है. हमारे द्वारा बड़े अधिकारियों को भी अवगत करवाया लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही हैं. जिसके चलते हमारे पास आंदोलन के अलावा कोई रास्ता नहीं हैं. हमारे द्वारा विभाग के अधिकारियों को कई बार अवगत करवाया गया. लेकिन अधिकारियों द्वारा आजकल करते हुए पिछले 12 महीने से हमारा पेमेंट नहीं किया गया है. जिसके कारण हमें मजबूर होकर आंदोलन का कदम उठाना पड़ा है.

मजदूरों और डीजल के लिए पैसे नहीं

उन्होंने बताया हमारे द्वारा क्षेत्र में टैंकरों के माध्यम से पानी की सप्लाई पहुंचाई जाती है. अब हमारे पास पेमेंट नहीं होने के कारण डीजल व काम करने वाले मजदूरों के लिए पैसा देने के लिए रूपया नहीं है. जिस कारण हमें मजबूर होकर आंदोलन का कदम उठाना पड़ा है. अगर जलदाय विभाग हमारी समस्या का समाधान नहीं करेगा तब तक हमारे द्वारा पानी के टैंकरों से क्षेत्र में सप्लाई नहीं दी जाएगी. 

Advertisement

आपको बता दें भीषण गर्मी के अंदर अगर पानी टैंकरों के माध्यम से शहर के वार्ड व ग्रामीण क्षेत्र के गांवों में पानी नहीं पहुंचेगा तो भीषण गर्मी में पानी की समस्या को लेकर लोगों को पानी के लिए बड़ी समस्या का सामना करना पड़ेगा. वहीं जलदाय विभाग के अधिकारियों द्वारा टैंकर सप्लायर के ठेकेदारों से वार्ता की जा रही है. जल्द ही समस्या का समाधान निकले तो लोगों को राहत मिले. 

यह भी पढ़ेंः Ground Report Tonk: भीषण गर्मी के बीच अस्पताल में बदहाली, कहीं बेंच तो कहीं जमीन पर लेटाकर हो रहा मरीजों का इलाज

Advertisement