विज्ञापन
Story ProgressBack

सीएम के आदेश का दिखने लगा असर, जिला कलेक्टर ने परिपत्र जारी किए दिशा-निर्देश

दैनिक जनसुनवाई के लिए जोधपुर जिला कलेक्टर ने व्यापक व्यवस्थाएं सुनिश्चित की हैं. सीएम ने बीते दिनों अधिकारियों को निर्देश दिए हैं. इसमें लोग अपनी समस्या को ऑनलाइन ट्रैक भी कर सकेंगे.

Read Time: 3 mins
सीएम के आदेश का दिखने लगा असर, जिला कलेक्टर ने परिपत्र जारी किए दिशा-निर्देश
फाइल फोटो

Rajasthan News: अपने जोधपुर दौरे के दौरान मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने तमाम अधिकारियों को जनता के काम समय से करने के लिए निर्देश दिए थे. साथ ही जनता की समस्याओं को सुनने और निस्तारण के लिए अधिकारियों को पाबन्द किया था. जिसका असर अब देखने को मिल रहा है. अब राज्य सरकार के निर्देश पर दैनिक जनसुनवाई के लिए जारी निर्देशों की पालना में जोधपुर जिला कलेक्टर कार्यालय में विभिन्न व्यवस्थाएं की गई हैं.

कलेक्टर को अवगत कराई जाएंगी लोगों की समस्याएं

जिला कलेक्टर गौरव अग्रवाल द्वारा जारी परिपत्र के अनुसार जिला कलेक्टर द्वारा दोपहर 12 बजे से 1 बजे तक जनसुनवाई की जायेगी. इसके अतिरिक्त समय में अपर जिला कलेक्टर शहर द्वितीय, जोधपुर के द्वारा कमरा नं. 18 में दिन भर जनसुनवाई की जायेगी. परिपत्र के अनुसार जनसुनवाई में प्राप्त समस्त प्रकरणों को अपर जिला कलेक्टर शहर द्वितीय, जोधपुर द्वारा सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज करवाई जायेगी और की गई कार्रवाई से जिला कलेक्टर को अवगत करवाई जायेगी. प्राप्त प्रकरण यथासंभव प्रार्थी के मोबाईल नंबर के साथ संपर्क पोर्टल पर दर्ज किये जाये ताकि प्रार्थी को प्रकरण में प्रगति की सूचना मिलती रहे.

प्रतिदिन होगी जनसुनवाई

परिपत्र के तहत जनसुनवाई व सम्पर्क प्रकोष्ठों के प्रभारी अधिकारी के रूप में अपर जिला कलेक्टर-शहर द्वितीय, जोधपुर को नियुक्त किया गया है. जनसुनवाई के समय अन्य राजकीय कार्य/भ्रमण/अवकाश के कारण जिला कलेक्टर के मुख्यालय से बाहर होने की दशा में अपर जिला कलेक्टर शहर द्वितीय, जोधपुर द्वारा जनसुनवाई की जायेगी और अपर जिला कलेक्टर शहर द्वितीय के अवकाश/राजकीय कार्य/ भ्रमण आदि की वजह से मुख्यालय से बाहर होने की स्थिति में उनके निजी सहायक द्वारा परिवेदनाएं प्राप्त कर उनको वापस लौटने पर प्रस्तुत की जायेगी. 

समस्त अपर जिला कलक्टर(अपर जिला कलेक्टर-शहर द्वितीय को छोड़कर) के द्वारा भी प्रतिदिन 12 से 1 बजे तक जनसुनवाई की जायेगी. परिपत्र में जनसुनवाई की सभी व्यवस्थाओं से संबंधित दिशा-निर्देश अंकित किए गए हैं. परिपत्र में निर्देश दिए गए हैं कि सभी विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी एवं उपखण्ड अधिकारी अपने-अपने कार्यालय और विभाग में दैनिक जनसुनवाई की व्यवस्था कर इसकी सूचना जिला कलेक्टर कार्यालय को भिजवायेंगे.

ये भी पढ़ें- राजस्थान में मुस्लिम परिवार ने दी धर्म परिवर्तन की चेतावनी, नाबालिग से रेप के बाद न्याय न मिलने से दुखी है परिवार

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Yoga Day 2024: राजस्थान के सभी जिलों में योग दिवस पर होंगे कई आयोजन, देखें और मंत्री कहां करेंगे योगाभ्यास
सीएम के आदेश का दिखने लगा असर, जिला कलेक्टर ने परिपत्र जारी किए दिशा-निर्देश
Rajasthan weather good news for monsoon rain will soon know when will enter in state
Next Article
Rajasthan weather: राजस्थान में भीषण गर्मी के बीच सुकून की खबर, जल्द होगी बारिश; जानें कब आएगा मानसून
Close
;