विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान में मुस्लिम परिवार ने दी धर्म परिवर्तन की चेतावनी, नाबालिग से रेप के बाद न्याय न मिलने से दुखी है परिवार

अलवर एसपी कार्यालय पहुंचने के बाद परिवार के लोगों ने साफ तौर पर कहा कि आगामी 5 दिन में दूसरे आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया गया तो पूरा परिवार हिंदू धर्म अपना लेगा.

Read Time: 4 min
राजस्थान में मुस्लिम परिवार ने दी धर्म परिवर्तन की चेतावनी, नाबालिग से रेप के बाद न्याय न मिलने से दुखी है परिवार
मुस्लिम परिवार ने दी धर्म परिवर्तन की चेतावनी.

Rajasthan News: राजस्थान के अलवर जिले के रामगढ़ थाना क्षेत्र के एक गांव के मुस्लिम परिवार ने प्रशासन को धर्म परिवर्तन करने की चेतावनी दी है. बताया जा रहा है कि मुस्लिम परिवार की नाबालिग से रेप के दूसरे आरोपी को गिरफ्तार नहीं करने से परिवार दुखी है. इस मामले को काफी समय होने के बाद भी न्याय न मिलने से परिवार दुखी है. अब अलवर एसपी कार्यालय पहुंचने के बाद परिवार के लोगों ने साफ तौर पर कहा कि आगामी 5 दिन में दूसरे आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया गया तो पूरा परिवार हिंदू धर्म अपना लेगा.

क्या है पूरा मामला

रेप पीड़िता नाबालिग के फूफा ने बताया कि 1 जुलाई 2023 की घटना है. 14 साल की नाबालिग अपने घर पर थी. पिता ड्राइवर होने के कारण बाहर थे. मां और छोटे-भाई बहन ही घर पर थे. तभी युवक आदिल और इरफान ने रात को उनके घर फोन कर कहा कि तुम्हारे पिता ने कुछ पैसे भेजे हैं वो देने आए हैं. घर का गेट खोलते ही दोनों ने नाबालिग का मुंह दबा कर उठा ले गए. घर के पास में एक दुकान के नजदीक खाली प्लॉट में नाबालिग से रेप किया. तब बालिका के चिल्लाने की आवाज पड़ोसियों ने सुनी. इसके बाद आरोपी फरार हो गए. जबकि नाबालिग को बुरी हालत में घर लाया गया.

वही, इस घटना के बारे में 2 जुलाई 2023 को पुलिस को जानकारी दी गई. जिसके बाद पुलिस ने मेडिकल कराया. मेडिकल में भी रेप की पुष्टि हो गई. इसके बाद लेट लतीफ पुलिस ने डेढ़ महीने बाद इरफान को गिरफ्तार कर सकी. जबकि आदिल को गिरफ्तार नहीं किया गया. पूर्व विधायक के दबाव की वजह से उसे पुलिस बचा रही है. इतने दिन बाद भी उसे गिरफ्तार नहीं किया गया तो पीड़ित परिवार ने FIR दर्ज कराई. इसके बाद आरोपी परिवार ने पीड़ित परिवार के घर पर पथराव किया. जबकि पीड़ित परिवार पर पैसे लेने का झूठा आरोप लगा दिया.

अब परिवार धर्म परिवर्तन की दी चेतावनी

अब पीड़ित परिवार न्याय न मिलने से काफी दुखी है. अधिकारियों से बाद करने के बाद भी रामगढ़ में उनकी नहीं सुनी गई. अब अलवर में भी पूरी तवज्जो नहीं मिली. इस कारण धर्म बदलने को सोचा. बार-बार पुलिस अफसरों के चक्कर काटने के बाद भी न्याय नहीं दिया. जबकि उल्टा आरोपी को बचाया जा रहा है.य अब हमारी एक ही मांग है कि नाबालिग के बयानों के आधार पर दोनों आरोपी है. दूसरे आरोपी की 5 दिन में गिरफ्तारी किया जाए वरना पूरा परिवार हिंदू धर्म ग्रहण कर लेगा. उन्होंने कहा कि इसके लिए मुस्लिम समाज जिम्मेदार होगा. 

वहीं, अब मुस्लिम समाज के मौलानाओं को भी अवगत कराया ह. एसपी आनंद शर्मा ने कहा कि इस मामले में दुबारा जांच एएसपी से करा रहे है. पूर्व में मुख्य आरोपी अरेस्ट हो चुका है. अब जांच के अनुसार आगे कार्रवाई होगी. बाकी आरोपी पक्ष के परिवार को पाबंद कराया गया है.

हालांकि, इस पूरा मामले में पुलिस प्रशासन कटघरे में दिख रही है. जबकि समाज में भी एक पीड़ित परिवार के साथ न्याय करते नहीं दिख रही है.

यह भी पढ़ेंः सीएम भजन लाल शर्मा ने फिर लिया एक्शन, भ्रष्ट कार्मिकों के पेंशन और वेतन वृद्धि पर रोक

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close