विज्ञापन
Story ProgressBack

सीएम भजन लाल शर्मा ने फिर लिया एक्शन, भ्रष्ट कार्मिकों के पेंशन और वेतन वृद्धि पर रोक

हाल में सीएम भजन लाल शर्मा ने प्रदेश के कई विभागों का औचक निरीक्षण किया है. वहीं, उन्होंने भ्रष्ट कार्मिकों पर सख्ती के आदेश दिये थे. अब उन्होंने इसके खिलाफ एक्शन भी ले लिया है.

Read Time: 3 min
सीएम भजन लाल शर्मा ने फिर लिया एक्शन, भ्रष्ट कार्मिकों के पेंशन और वेतन वृद्धि पर रोक
राजस्थान सीएम भजन लाल शर्मा

CM Bhajan Lal Sharma: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा जब से प्रदेश के सीएम पद को संभाला है. उन्होंने साफ कहा है कि भ्रष्टाचारियों को किसी भी हालत में बख्शा नहीं जाएगा. इसके लिए वह पूरे राज्य में अलग-अलग विभागों में अधिकारियों को निरीक्षण करने और रिपोर्ट पेश करने का आदेश दिया है. वहीं, सीएम भजन लाल शर्मा खुद भी कई विभागों का औचक निरीक्षण कर चुके हैं. इसमें स्वास्थ्य विभाग, प्रशासनिक विभाग समेत अन्य कई विभाग शामिल हैं. इस बीच सीएम भजन लाल शर्मा ने भ्रष्ट कार्मिकों के खिलाफ कार्रवाई करने का आदेश दिया है.

भजन लाल शर्मा जहां अच्छे काम कर रहे कार्मिकों को तोहफा दे रहे हैं. तो वहीं जो लोग भ्रष्टाचार में लिप्त होंगे उन्हें किसी भी हाल में बख्शा नहीं जाएगा. सोमवार को एक आदेश में सीएम भजन लाल शर्मा ने कई कार्मिकों का पेंशन और वेतन वृद्धि पर रोक लगा दी है.

11 कार्मिकों पर सीएम ने की कार्रवाई

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा है कि राज्य सरकार में उत्कृष्ट कार्य करने वालों को यथा संभव प्रोत्साहित किया जाएगा तथा जो भी कार्मिक भ्रष्टाचार अथवा कदाचार में लिप्त पाया जाएगा उसे किसी भी हालत में बख्शा नहीं जाएगा. मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने यह स्पष्ट संदेश देते हुए पुलिस में उल्लेखनीय कार्य करने पर कोटा रेंज के उप निरीक्षक श्री रामस्वरूप मीना को साहसिक कार्य के लिए पुलिस निरीक्षक पद पर विशेष पदोन्नति प्रदान करने की अनुशंषा की है तथा विभिन्न विभागों के भ्रष्टाचार, कदाचार में लिप्त 11 कार्मिकों की पेंशन रोकने, वेतन वृद्धि रोकने सहित दण्डात्मक कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.

बता दें, कोटा रेंज के उप निरीक्षक रामस्वरूप मीणा के साहसिक कामों के लिए उन्हें प्रमोशन दिया गया है और उन्हें पुलिस निरीक्षक पद देने के लिए अनुशंषा की गई है. 

हाल ही सीएम भजन लाल ने जोधपुर में एक संभागीय स्तर की बैठक में अधिकारियों को कहा था कि किसी भी कीमत पर भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. इसके लिए चाहे कोई सिफारिश करें. लेकिन भ्रष्टाचार में लिप्त पाया गया तो उसके उच्च अधिकारी की भी भूमिका तय की जाएगी.

यह भी पढ़ेंः 'स्याही नहीं है तो दवात हम भेज देंगे, जांच करवा लो', कांग्रेस सरकार के कार्यकाल की जांच पर डोटासरा का भाजपा पर तंज

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close