Rajasthan: राजस्थान में बिजली संकट का दौर होगा खत्म! ऊर्जा मंत्री ने निजी कंपनियों को दिए कंप्लेन सेल बनाने के निर्देश

ऊर्जा मंत्री हीरालाल नागर ने बैठक में जनप्रतिनिधियों की समस्याओं को सुना. पंडित जी बिजली कंपनी KEDL के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि एक कॉल सेंटर अलग से विकसित किया जाए. जिसमें जनप्रतिनिधि अपने क्षेत्र की बिजली संबंधी समस्या को तुरंत बात कर समाधान करवा सके.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Kota News: प्रदेश में भीषण गर्मी के बीच चल रहे बिजली संकट और आमजन को हो रही परेशानी को लेकर ऊर्जा मंत्री तक शिकायतों का दौर जारी है. ऊर्जा मंत्री हीरालाल नागर के आज कोटा प्रवास के दौरान कोटा नगर निगम के स्थानीय पार्षदों ने ऊर्जा मंत्री से मुलाकात कर कोटा में निजी बिजली कंपनी की अव्यवस्थाओं को दुरुस्त करवाने की मांग की.

निजी कंपनियां करेंगी शिकायत सेल की स्थापना 

जनप्रतिनिधियों के साथ ऊर्जा मंत्री की बैठक में पार्षदों ने निजी बिजली कंपनी द्वारा उपभोक्ताओं द्वारा शिकायत दर्ज करने पर कॉल सेंटर से लेकर समाधान तक हो रही देरी पर रोष जताया. जनप्रतिनिधियों ने ऊर्जा मंत्री से मांग की है कि निजी बिजली कंपनी जनप्रतिनिधियों के लिए एक अलग से कॉल सेंटर बनाये. ताकि जनप्रतिनिधियों द्वारा जनता की शिकायत को कंपनी से अवगत करवाया जा सके और जल्द समाधान करवाया जा सके.

जनप्रतिनिधि सीधे कर सकेंगे संवाद 

ऊर्जा मंत्री हीरालाल नागर ने बैठक में जनप्रतिनिधियों की समस्याओं को सुना. पंडित जी बिजली कंपनी KEDL के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि एक कॉल सेंटर अलग से विकसित किया जाए. जिसमें जनप्रतिनिधि अपने क्षेत्र की बिजली संबंधी समस्या को तुरंत बात कर समाधान करवा सके. इसके साथ ही ऊर्जा मंत्री ने ग्रामीण क्षेत्र में सुचारू बिजली सप्लाई और अन्य समस्याओं को लेकर भी बैठक में मौजूद अधिकारियों को विशेष निर्देश दिए.

यह भी पढ़ें- राजस्थान सरकार का बड़ा फैसला, थर्ड ग्रेड टीचर्स नहीं करेंगे अन्य पदों पर काम, सभी किये डेप्यूटेशन खत्म

Advertisement