विज्ञापन
Story ProgressBack

Banswara Crime: गोल्ड लोन के नाम पर करोड़ों का गबन, 257 लोगों का गिरवी सोना लेकर फरार हुए चाचा-भतीजा, जांच में जुटी पुलिस

बांसवाड़ा शहर के बोहरा समाज में लोगों के साथ धोखाधड़ी का नया मामला एक बार फिर सामने आया है. सैफी मोहल्ला के लोगों का समाज की ही कमेटी (फकरी करजन हसना ट्रस्ट) के लोगों ने गिरवी रखा सोना गबन कर दिया है.

Read Time: 3 min
Banswara Crime: गोल्ड लोन के नाम पर करोड़ों का गबन, 257 लोगों का गिरवी सोना लेकर फरार हुए चाचा-भतीजा, जांच में जुटी पुलिस
बांसवाड़ा:

Banswara News: बोहरा समाज की सामाजिक कमेटियों के द्वारा गोल्ड लोन के नाम पर धोखाधड़ी का बड़ा मामला सामने आया है. इसमें बोहरा समाज के ही सैंकड़ों लोगों से समाज के ही लोगों ने ट्रस्ट के नाम पर पैसों का गबन किया है.

बांसवाड़ा में 5 करोड़ के जेवर लेकर भागे पिता-पुत्र को एक दिन पहले ही पुलिस ने गिरफ्तार किया था, और अब एक बार फिर बांसवाड़ा में फकरी करजन हसना ट्रस्ट सैफी मोहल्ला की संस्था से ऐसा ही मामला सामने आया है. पुलिस ने नई आबादी निवासी हकीमुद्दीन पुत्र रहब अली बहरीन और बुरहान पुत्र सैफुद्दीन बहरीनवाला के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है.

हरे कृष्ण विलेज में कृष्ण जी की सुन्दर प्रतिमा

पुलिस द्वारा जब्त किया गया सोना 

आरोपी दोनों चाचा-भतीजे बताए जा रहे हैं. डिप्टी सूर्यवीर सिंह ने बताया कि परिवादियों के मुताबिक कमेटी के पास 257 लोगों का गोल्ड गिरवी था. जिसे कमेटी के ही लॉकर इंचार्ज हकीमुद्दीन बहरीन ने गबन किया है. मामला सामने आने के बाद बड़ी संख्या में बोहरा समाज जन कोतवाली पहुंचे. पुलिस भी आरोपी हकीमुद्दीन को थाने लाकर पूछताछ कर रही है.

बताया जा रहा है कि हकीमुद्दीन से पूछताछ के बाद पुलिस ने देर रात शहर के दो सर्राफा व्यापारियों को भी थाने लाकर पूछताछ की है. हालांकि गबन किया गया गोल्ड कितना था यह अभी तक स्पष्ट नहीं है.

दरअसल, 5 करोड़ का गबन सामने आने के बाद समाज के ही अन्य लोन लेने वाले लोगों ने अपने ट्रस्ट से लोन लेने वालों के बारें में जानकारी ली तो पता चला कि लॉकर में बॉक्स से सोना गायब है. इसकी जगह साबुन, नकली सामान और अन्य वस्तुएं मिली है.

इसके बाद मामला जब पुलिस तक पहुंचा तो शहर निवासी खोजेमा पुत्र गुलाम हुसैन लोखंडवाला, हकीमुद्दीन पुत्र गुलाम अब्बास कलकत्ता वाला, काईद जोहर पुत्र फखरुद्दीन बोरीगामा वाला, मोईज पुत्र फखरुद्दीन रतलामवाला, इब्राहीम पुत्र ने थाने में शिकायत दर्ज कराई है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close