विज्ञापन

Rajasthan: 12 घंटे से अंधरे में डूबी थी बस्ती, लोगों ने विद्युत विभाग के कर्मचारियों को बनाया बंधक, गाड़ी के चारों टायर की हवा निकाली

सुबह करीब साढ़े नौ बजे विभाग के JEN और ठेकेदार मूलचंद स्वामी मौके पर आए. जिन्होंने आते ही मोहल्ले के लोगों से अभद्रता से बात की. खुद ही अपनी गाड़ी के टायरों की हवा निकाल दी. ठेकेदार मोहल्ले के लोगों को राज कार्य में बाधा पहुंचाने के फर्जी मामले में फंसाने की धमकी दे रहा था.

Rajasthan: 12 घंटे से अंधरे में डूबी थी बस्ती, लोगों ने विद्युत विभाग के कर्मचारियों को बनाया बंधक, गाड़ी के चारों टायर की हवा निकाली
पुलिस से उलझते लोग

Sikar News: गर्मी बढ़ने  के साथ ही क्षेत्र में विद्युत आपूर्ति चरमरा गई है. सात दिन से जिले में तापमान 45 डिग्री से ज्यादा होने के साथ ही बिजली डिमांड भी बढ़ गई है. लगातार क्षेत्र में विद्युत सप्लाई बाधित हो रही है. बूधवार को पारा 47 डिग्री पार कर गया. वहीं  देर रात मोचीवाड़ा, भार्गव बस्ती और शीतला चौक में विद्युत सप्लाई बाधित रही ऐसे में बार-बार स्थानीय लोगों के फोन करने पर भी विभाग के कर्मचारियों द्वारा फोन नहीं उठाने पर आज लोगों का गुस्सा फूट पड़ा. भीषण गर्मी से परेशान मोहल्लेवासियों ने आज सुबह विभाग के कर्मचारियों और ठेकेदार के मौके पर पहुंचने पर बंधक बना लिया.

इस दौरान विभाग की गाड़ी के चारों टायर की हवा निकाल दी. विद्युत समस्या से पीड़ित दलित बस्ती के लोगों ने बताया कि प्रचंड गर्मी पड़ रही है और बार-बार विद्युत कटौती हो रही है. लाइट कटने पर कर्मचारी फोन नहीं उठाते हैं. देर रात से हमारी बस्ती में लाइट नहीं हैं 12 घण्टे से अंधेरे में हैं हमारी बस्ती के लोग और ज़िम्मेदार फोन नहीं उठा रहे हैं. जिसके चलते बस्ती के लोगों में भारी आक्रोश हैं. 

मोहल्ले के लोग पूरी रात गर्मी से परेशान

मोहल्ले के राकेश पंवार ने बताया कि बुधवार रात करीब साढ़े नौ बजे से बाल्मीकी बस्ती में पावर कट था. जिसको लेकर मोहल्ले के लोगों ने बिजली बिल पर आने वाले टोल फ्री नंबर, विभाग के अधिकरी और ठेकेदार को कॉल किया था, लेकिन इसके बाद भी समस्या का कोई समाधान नहीं किया गया. मोहल्ले के लोग पूरी रात गर्मी से परेशान घर के आगे बैठे रहे. गर्मी के चलते छोटे बच्चे रोते बिलखते रहे, लेकिन समस्या का कोई समाधान नहीं किया गया.

सुबह पहुंचे विभाग के अधिकारी 

सुबह करीब साढ़े नौ बजे विभाग के जेईएन और ठेकेदार मूलचंद स्वामी मौके पर आए. जिन्होंने आते ही मोहल्ले के लोगों से अभद्रता से बात की. खुद ही अपनी गाड़ी के टायरों की हवा निकाल दी. ठेकेदार मोहल्ले के लोगों को राज कार्य में बाधा पहुंचाने के फर्जी मामले में फंसाने की धमकी दे रहा था.

सूचना पर पहुंची पुलिस 

सूचना मिलने पर कोतवाली थाने के एसआई रामप्रताप मौके पर पहुंचे. दोनों पक्षों को समझाकर मामला शांत करवाया. मोहल्ले के लोगों ने बताया कि दलित बस्ती होने के कारण विभागीय अधिकारी बस्ती की समस्या की ओर कोई ध्यान नहीं देते हैं. पूरी रात बस्ती के लोग गर्मी में परेशान हो रहे थे. इसका अधिकारियों को कोई लेना देना नहीं रहता है.

यह भी पढ़ें- कांग्रेस नेता प्रह्लाद गुंजल के भाई को UIT का नोटिस, 3 दिन में अतिक्रमण नहीं हटाया तो…

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Rajasthan: श्रीसांवलिया सेठ के दान पात्र से निकले नोटों को गिनने में लगे पांच दिन, जानें कितने करोड़ चढ़ावे में आया
Rajasthan: 12 घंटे से अंधरे में डूबी थी बस्ती, लोगों ने विद्युत विभाग के कर्मचारियों को बनाया बंधक, गाड़ी के चारों टायर की हवा निकाली
ACB took swift action in four districts in Rajasthan, inspector, patwari, constable and doctor arrested
Next Article
राजस्थान में ACB ने चार जिलों में किया ताबड़तोड़ एक्शन, पकड़े गए इंस्पेक्टर, पटवारी, कांस्टेबल और डॉक्टर
Close