विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan: कांग्रेस नेता प्रह्लाद गुंजल के भाई को UIT का नोटिस, 3 दिन में अतिक्रमण नहीं हटाया तो…

गुंजल ने एक बार फिर कार्रवाई को द्वेषतापूर्ण बताते हुए भाजपा सरकार पर उन्हें परेशान करने का आरोप लगाया है. गुंजल और उनके परिवार पर जिला प्रशासन की ओर से की जा रही कार्रवाइयों के बाद गुर्जर समाज भी आज समाज के लोगों की बैठक कर आगामी दिनों में आंदोलन की रणनीति बना रहा है.

Rajasthan: कांग्रेस नेता प्रह्लाद गुंजल के भाई को UIT का नोटिस, 3 दिन में अतिक्रमण नहीं हटाया तो…
कांग्रेस नेता प्रह्लाद गुंजल (फाइल फोटो)

Kota News: कोटा-बूंदी लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी पूर्व विधायक प्रह्लाद गुंजल के खिलाफ अवैध खनन और सरकारी जमीन पर संग्रहण करने सहित अन्य धाराओं में हुए मुकदमा दर्ज होने के बाद अब गुंजल के पैतृक गांव धर्मपुर में भी जिला प्रशासन की टीम ने अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई करते हुए सरकारी जमीन पर चलाई जा रही अवैध गौशाला को 3 दिन में हटाने का अल्टीमेटम दिया है. रामरतन गुंजल को यूआईटी ने नोटिस थमाया गया है. नगर विकास न्यास के उप सचिव द्वारा जारी किए गए नोटिस में कहा गया है कि धर्मपुरा गांव मे खसरा नम्बर 226 पर संचालित हो रही गौशाला को अवैध कब्जा बताते हुए तीन दिन में जमीन खाली करने का अल्टीमेटम दिया है. निर्धारित अवधि में जमीन खाली नही करने पर नियमों के अनुसार कार्रवाई की जायेगी.

गुंजल के क्रेशर की जमीन का होगा डीजीपीएस सर्वे 

कोटा के बावड़ी खेड़ा में मौजूद प्रह्लाद गुंजल के क्रेशर पर अवैध खनन सरकारी जमीन पर पत्थर का संकरण सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज होने के बाद जिला प्रशासन ने मौके का एक बार फिर मुआयना किया और सरकारी जमीन के माइनिंग, वन विभाग, यूआईटी और पुलिस की अवैध खनन पर संयुक्त कार्रवाई करने के बाद राजस्व वन विभाग एवं यूआईटी की टीमों द्वारा उक्त ज़मीन की पैमाईश की गई.

सर्वे से चलेग वन विभाग की जमीन का पता 

यूआईटी सचिव कुशल कोठारी के अनुसार उक्त खनन एवम् संग्रहण यूआईटी के खसरा 691, 694 में पाया गया, साथ ही लगते हुए वन भूमि और निजी खातेदारों के खसरों  के निर्धारण के लिए भू-प्रबंधन विभाग की मदद ली जाएगी. उनके जरिए डीजीपीएस/ईटीएस सर्वे के लिए लिखा गया है. जिससे ही यह तय हो पाएगा कि इस ज़मीन में वन विभाग की कितनी ज़मीन और खसरे शामिल है और उसके बाद अवैध खनन पर वन विभाग ,यूआईटी , खनन विभाग द्वारा अग्रिम कार्रवाई की जायेगी.

'राजनीति से प्रेरित है कार्रवाई, समाज कर रहा है आज बैठक'

प्रह्लाद गुंजल पर मुकदमा दर्ज होने के बाद बावड़ी खेड़ा स्थित गुंजल के क्रेशर पर नापतोल करने पहुंची जिला प्रशासन की टीम ने क्रेशर और आसपास के इलाके का खसरा संख्या के अनुसार नापतोल और सर्वे की कार्रवाई की. वहीं गुंजल के पैतृक गांव में उनके भाई राम रतन द्वारा संचालित की जा रही गौशाला को 3 दिन में खाली करने का नोटिस नगर विकास न्यास द्वारा जारी करने के बाद गुंजल ने एक बार फिर कार्रवाई को द्वेषता पूर्ण कार्रवाई बताते हुए भाजपा सरकार पर आरोप लगाए हैं. इसके अलावा प्रह्लाद  गुंजल और उनके परिवार पर जिला प्रशासन की ओर से की जा रही कार्रवाइयों के बाद गुर्जर समाज भी आज समाज के लोगों की बैठक कर आगामी दिनों में आंदोलन की रणनीति बना रहा है.

यह भी पढ़ें- कब जारी होगा राजस्थान 10वीं बोर्ड का रिजल्ट? सामने आई नई जानकारी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
राजस्थान के सरकारी अस्पतालों में बुजुर्गों के लिए शुरू हुई नई व्यवस्था, जानें क्या है रामाश्रय वार्ड
Rajasthan: कांग्रेस नेता प्रह्लाद गुंजल के भाई को UIT का नोटिस, 3 दिन में अतिक्रमण नहीं हटाया तो…
Rajasthan Minister Avinash Gehlot announced to cancel the license of negligent e-Mitra
Next Article
Rajasthan Politics: अब नहीं अटकेगी पेंशन! लापरवाही बरतने वाले ई-मित्रों का लाइसेंस कैंसिल करेगी राजस्थान सरकार
Close
;