विज्ञापन
Story ProgressBack

'भंगार लेवणो है काईं थारे' वाले बाबा ने वायरल वीडियो से तंग आकर लगा ली फांसी, पेड़ पर लटके शव का भी वीडियो बनाते रहे लोग

कुछ महीने पहले बुज़ुर्ग का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था जिसमें उसने वीडियो बनाते कुछ युवकों से झल्ला कर कहा - "भंगार लेवणो है काईं थारे".

Read Time: 3 mins
'भंगार लेवणो है काईं थारे' वाले बाबा ने वायरल वीडियो से तंग आकर लगा ली फांसी, पेड़ पर लटके शव का भी वीडियो बनाते रहे लोग

Jodhpur: राजस्थान के जोधपुर ज़िले में सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में नज़र आने वाले एक बुज़ुर्ग व्यक्ति ने आत्महत्या कर ली. बीती रात लोहावट में स्टेट हाईवे के निकट उसने पेड़ से लटक कर फांसी लगा ली. मगर फांसी लगाने के बाद भी लोग उनका वीडियो बनाते रहे.

आत्महत्या करने वाले बुजुर्ग पिछले कई दिनों से सोशल मीडिया में "भंगार लेवणो है काईं " डायलॉग से खूब वायरल हो रहे थे.

मृतक बुजुर्ग अपने साथ एक रेहड़ी लेकर चलते थे. कुछ महीने पहले सोशल मीडिया पर उनका एक वीडियो वायरल हुआ था. इसमें ये बुज़ुर्ग एक रेहड़ी (ठेला) चलाता हुआ दिख रहा है. कुछ युवक उस मदद करने के नाम पर बाबा के पास रुकते हैं और मदद के लिए पूछते हैं. मगर उन्हें मोबाइल से वीडियो बनाता हुआ देख बुज़ुर्ग को ग़ुस्सा आ जाता है. वो चिढ़ कर "भंगार लेवणो है काईं थारे" कहते हैं, और आगे बढ़ जाते हैं .

"भंगार लेवणो है काईं थारे"

इसका मतलब है -  'तुम्हें कचरा खरीदना है क्या?'

बुजुर्ग बाबा के पास एक ठेला था, वो उसी में रहते थे और रास्ते में चलते हुए प्लास्टिक की बोतल और कचरा जमा करते रहते थे.

जब कुछ युवकों ने वीडियो बनाते हुए पूछा कि क्या हाल है, तो बाबा ने चिढ़कर कहा - "भंगार लेवणो है काईं थारे"!

लोग राह चलते चिढ़ाते थे, परेशान करते थे 

ये वीडियो सोशल मीडिया पर इतना वायरल हुआ कि इसके बाद लोग जहां भी उस बाबा को देखते तो वीडियो बनाने की कोशि करते. वो बाबा को चिढ़ाते हुए "भंगार लेवणो है काईं थारे" कहते और इससे चिढ़ कर जब वो बुजुर्ग उनके पीछे भागता तो लोग उसके वीडियो बनाते, और सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर डाल देते.

तंग आकर पेड़ से लटक कर जान दे दी 

ये सिलसिला पिछले कई महीनों से चल रहा था. पिछले दिनों जब लोगों को पता चला कि वो बुज़ुर्ग जोधपुर के लोहावट में  हैं, तो वहाँ भी सोशल मीडिया के दीवाने वही डायलॉग बोल कर उन्हें चिढ़ाने लगे और वीडियो बनाने लगे.

आख़िर में परेशान होकर बुजुर्ग बाबा ने लोहावट में स्टेट हाईवे के निकट एक पेड़ से लटकर अपनी जान दे दी. ऐसा समझा जाता है कि पिछले कई महीनों से सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो और जगह-जगह लोगों के परेशान किये जाने से तंग आकर बाबा ने अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली.

बुजुर्ग का ठेला

बुजुर्ग का ठेला

पुलिस ने शव कब्जे में लिया 

आत्महत्या की सूचना पर मौके पर पहुंची लोहावट थाना पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर लोहावट अस्पताल की मॉर्चुअरी में रखवाया है.

बाबा के पास मिले दस्तावेजों से मिली जानकारी के मुताबिक बुजुर्ग का नाम प्रताप राम है और वह बाड़मेर ज़िले के चौहटन इलाक़े के निवासी थे. लोहावट पुलिस ने अब चौहटन पुलिस से जानकारी मांगी है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
बूंदी का 783वां स्थापना दिवस, छोटी काशी ने देश में बनाई अलग पहचान
'भंगार लेवणो है काईं थारे' वाले बाबा ने वायरल वीडियो से तंग आकर लगा ली फांसी, पेड़ पर लटके शव का भी वीडियो बनाते रहे लोग
Rajasthan budget Dholpur farmers have high hopes for agriculture credit card and crop insurance from Bhajan Lal government
Next Article
भजनलाल सरकार के बजट से धौलपुर के किसानों को उम्मीदें, कृषि क्रेडिट कार्ड से लेकर फसल बीमा में राहत का इंतजार
Close
;