विज्ञापन

Jodhpur Rain: ट्यूब और वाइपर की मदद से थाने पहुंचा सिपाही, 4 दिन लगातार बारिश के बाद बने बाढ़ जैसे हालात

Jodhpur Rain Update: भारत मौसम विज्ञान विभाग के जयपुर केंद्र के प्रवक्ता राधेश्याम शर्मा ने बताया कि बुधवार से जोधपुर संभाग में भारी बारिश की गतिविधियों में कमी आएगी.

Jodhpur Rain: ट्यूब और वाइपर की मदद से थाने पहुंचा सिपाही, 4 दिन लगातार बारिश के बाद बने बाढ़ जैसे हालात
जोधपुर के कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात.

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के जोधपुर शहर में भारी बारिश के बाद कुछ स्थानों पर बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं, जिसकी वजह से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. इस वक्त पानी निकालने और लोगों को सहायता प्रदान करने के लिए पंप व टैंकर जैसे संसाधनों के साथ आपदा प्रबंधन टीमें प्रभावित क्षेत्रों में तैनात हैं और हर संभव मदद कर रही हैं. मगर जगह-जगह जलभराव के कारण लोग घरों में कैद होने को मजबूर हो गए हैं. वहां हालात ऐसे हैं कि बाहर जाने के लिए लोगों को ट्यूब और बोट का सहारा लेना पड़ रहा है.

ट्यूब पर बैठकर थाने पहुंचा सिपाही

मंगलवार को एक ऐसा ही वीडियो सामने आया है, जिसमें एक पुलिसकर्मी ट्यूब पर बैठकर वाइपर की मदद से थाने में प्रवेश करने की कोशिश कर रहा है. थाने के आगे जलभराव है, जिस कारण उसे अंदर जाने के लिए यह तरीका अपना पड़ा है. यह वीडियो लोहावट थाने का है, जिसमें आप देख सकते हैं किस तरह से पुलिस का जवान ट्यूब पर एक लकड़ी का पट्टा रखकर उस पर बैठा है और लकड़ी व वाइपर की सहायता से थाने में जाने का प्रयास कर रहा है. कह सकते हैं कि राजस्थान पुलिसकर्मी अपनी ड्यूटी निभाने के लिए किसी भी परेशानी को पार कर सकते हैं.

आज से बारिश में आएगी कुछ कमी

भारत मौसम विज्ञान विभाग के जयपुर केंद्र के अनुसार, मंगलवार सुबह 8:30 बजे तक पिछले 24 घंटे की अवधि में जैसलमेर के मोहनगढ़ में 260 मिलीमीटर, भणियाणा में 206 मिलीमीटर, जोधपुर के देचू में 246 मिलीमीटर, पाली में 257 मिलीमीटर बारिश हुई जो कि ‘अत्यधिक भारी श्रेणी' की बारिश है. इस दौरान जिन जगहों पर ‘बेहद भारी बारिश' हुई उनमें पाली का मारवाड़ जंक्शन (166 मिलीमीटर), रोहट (134 मिलीमीटर), जोधपुर का लोहावट (189 मिलीमीटर), जालोर का आहोर (157 मिलीमीटर), बाड़मेर का समदड़ी में (193 मिलीमीटर) तथा अजमेर का नसीराबाद (165 मिलीमीटर) शामिल हैं. केन्द्र के प्रवक्ता राधेश्याम शर्मा ने बताया कि बुधवार से जोधपुर संभाग में भारी बारिश की गतिविधियों में कमी आएगी.

लूणी नदी में फंसे 15 लोगों का रेस्क्यू

जोधपुर में 4 दिन तक लगातार बारिश पड़ने के कारण लूणी नदी का पानी बढ़ गया, जिसकी वजह से मंगलवार को करणयाली गांव के 15 लोग तेज बहाव में फंस गए. मंगलवार शाम करीब 4-5 बजे प्रशासन को लोगों के फंसे होने की जानकारी मिली, जिसके बाद उन्हें बचाने के लिए रेस्क्यू टीम रवाना हुई. कुछ ही देर में राज्य आपदा मोचक बल (SDRF), और राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (NDRF) की टीमें भी वहां पहुंच गई, जिन्होंने नाव के सहारे इन लोगों को बाहर निकाला.

ये भी पढ़ें:- राजस्थान में बारिश ने आफत में डाली जान, पाली में 33 और जोधपुर में 15 लोग पानी में फंसे; NDRF ने किया रेस्क्यू

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Rajasthan: रेस्त्रा और ढाबों में खाने वाले हो जाएं सावधान! जानलेवा रंग मिलाकर सब्जियों को किया जाता है लाल-हरा
Jodhpur Rain: ट्यूब और वाइपर की मदद से थाने पहुंचा सिपाही, 4 दिन लगातार बारिश के बाद बने बाढ़ जैसे हालात
Elderly man dies due to collapse of mosque minaret in Sawai Madhopur, family demands compensation from job, Kirori Lal Meena will give Rs 10 lakh
Next Article
मस्जिद की मीनार गिरने से बुजुर्ग की मौत, परिजन ने की नौकरी से लेकर मुआवजे की मांग, किरोड़ी लाल मीणा देंगे 10 लाख
Close