विज्ञापन
Story ProgressBack

जोधपुर में गरजे शेखावत, बोले 'यह काम यह विकास सब दूसरी बात है पहला हमारा...'

जोधपुर में केंद्रीय मंत्री ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि दो पार्टियों नहीं, दो मानसिकताओं के बीच का चुनाव है. एक मानसिकता रामजी का मंदिर बनाती है, दूसरी कहती है कि राम हुए ही नहीं...

Read Time: 3 min
जोधपुर में गरजे शेखावत, बोले 'यह काम यह विकास सब दूसरी बात है पहला हमारा...'
लोहावट में गजेंद्र सिंह शेखावत

Rajasthan News: जोधपुर में भाजपा प्रत्याशी और केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने गुरुवार को जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने लोहावट विधानसभा क्षेत्र में विपक्ष पर जमकर निशाना साधा. शेखावत ने कहा कि यह भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के बीच का चुनाव नहीं है. न ही यह दो व्यक्तियों के बीच का चुनाव है. यह दो मानसिकताओं के बीच का चुनाव है. एक मानसिकता वो है, जो रामजी का मंदिर बनाती है और दूसरी मानसिकता वो है, जो यह कहती है कि राम हुए ही नहीं.

उन्होंने कहा कि अबकी बार मोदी जी को विकसित भारत बनाने के लिए 400 पार सीटें दिलाएंगे. राजस्थान में 25 के 25 कमल खिलाएंगे. यह काम और विकास दूसरी बात है, पहली बात यह है कि हमारा भारत बनना चाहिए, हमारा भारत विकसित होना चाहिए.

'दूसरी मानसिकता को कुचलने का चुनाव'

बापिणी पंचायत समिति में मेहोजी तालाब के पुनरुद्धार शिलान्यास कार्यक्रम में शेखावत ने हुंकार भरी कि 'एक मानसिकता कहती है कि सनातन का सम्मान पूरे विश्व में बढ़ना चाहिए, जबकि दूसरी मानसिकता कहती है कि सनातन कोरोना और कैंसर जैसा है, इसको जल्द समाप्त होना चाहिए. इस सनातन को आपके और मेरे बुजुर्गों ने सिर देकर रखा था. यह दूसरी मानसिकता को कुचलने का चुनाव है.' 

'सभी पात्रों को ढूंढ-ढूंढकर गैस कनेक्शन दिए'

शेखावत ने कहा कि आजादी के बाद जितनी भी सरकारें बनीं. उन्होंने जो भी काम शुरू किए, उसका लाभ सामान्य मानव तक नहीं पहुंचता था. लेकिन मोदी जी ने काम करने का तरीका बदल दिया. मोदी जी ने स्पष्ट कहा कि जो भी योजना हाथ में लेंगे, 100 प्रतिशत लोगों तक योजना का लाभ पहुंचाएंगे. कोई पात्र बचना नहीं चाहिए. यही कारण है कि सभी पात्रों को ढूंढ-ढूंढकर गैस कनेक्शन दिए. 12 करोड़ शौचालय बनाए. हर गरीब का बैंक खाता खोला. किसानों को प्रधानमंत्री सम्मान निधि दी. 80 करोड़ गरीबों को मुफ्त राशन मिल रहा है. आज 25 करोड़ लोग गरीबों की रेखा से बाहर आ चुके हैं.

'दो बार कारसेवा में गया अयोध्या'

शेखावत ने कहा कि मुझे 1990 और 1992 की दोनों कारसेवाओं में अयोध्या जाने का मौका मिला था. मैं एक पत्थर का फोटो लाया था, उस पर फारसी में लिखा था. किसी से अनुवाद कराया. पत्थर पर लिखा था, इस इमारत में जितनी ईंटें और पत्थर लगे हैं, उतने ही काफिरों के सिर भी लगे हुए हैं.

उन्होंने कहा कि पिछले 500 साल पुनः मंदिर बनाने के लिए संघर्ष कर रहे थे, जिसमें सभी जाति-समाज के लोग सम्मिलित थे. वो सपना पूरा हुआ है. उन्होंने कहा कि जिन्होंने कोर्ट में लिखकर दिया कि रामजी तो हुए ही नहीं थे, जो रामजी को इनकार करते थे, जो 55 साल देश में राज कर चुके थे, आज उनके 55 सांसद भी नहीं बचे.

ये भी पढ़ें- राजस्थान में पेट्रोल-डीजल हुआ सस्ता, कैबिनेट मीटिंग के बाद CM भजनलाल ने किया ऐलान

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close