विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान में मुख्यमंत्री चेहरे को लेकर लगातार चल रहा है मंथन, BJP आज करेगी पर्यवेक्षकों का ऐलान

भारतीय जनता पार्टी में राजस्थान के मुख्यमंत्री पद को लेकर कई नामों पर चर्चा हो रही है. पार्टी की तरफ से किसी भी नाम की घोषणा अभी तक नहीं की गयी है. इन सबके बीच राजस्थान में मुख्यमंत्री पद की दावेदार वसुंधरा राजे देर रात दिल्ली पहुंचीं. आज वो पार्टी के कुछ बड़े नेताओं से मिलेंगी.

Read Time: 3 min
राजस्थान में मुख्यमंत्री चेहरे को लेकर लगातार चल रहा है मंथन, BJP आज करेगी पर्यवेक्षकों का ऐलान
फाइल फोटो

cm face in Rajasthan: राजस्थान में हुए विधानसभा चुनाव (Assembly elections) में बीजेपी को शानदार जीत मिली. बीजेपी ने राजस्थान में कांग्रेस से सत्ता वापस ले लिया है, लेकिन चुनाव परिणाम के 4 दिन बीत जाने के बाद भी अभी तक मुख्यमंत्री का नाम तय नहीं हुआ हैं. सूत्रों के अनुसार पार्टी अंतिम रूप से नाम चुनने के लिए शुक्रवार को राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश इन तीनों राज्यों के लिए पर्यवेक्षकों की नियुक्ति करेगी. जानकारी के अनुसार सीएम पद की रेस में कई नामों की चर्चा चल रही है. पर्यवेक्षकों द्वारा तीन राज्यों में नवनिर्वाचित विधायकों की बैठकों की निगरानी करने की संभावना है. 

राजस्थान में क्या वसुंधरा को मिलेगा फिर ताज? 

राजस्थान में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को शीर्ष पद के दावेदारों में से एक के रूप में देखा जा रहा है. सोमवार को लगभग 25 भाजपा विधायकों ने उनसे मुलाकात की थी, जिसे समर्थन और शक्ति प्रदर्शन के रूप में देखा गया. हालांकि विधायकों ने इसे शिष्टाचार मुलाकात बताया, लेकिन उन्होंने कहा कि अगर पार्टी नेतृत्व उन्हें शीर्ष पद के लिए चुनता है तो वे राजे का समर्थन करेंगे. 

बीजेपी में बैठकों का दौर जारी 

गृहमंत्री अमित शाह आज फिर प्रधानमंत्री मोदी से मिलने पीएम आवास पहुंचे हैं. पिछले तीन दिनों में पीएम आवास पर दोनों की ये तीसरी मुलाक़ात है. सबसे बड़ा सवाल ये है कि पार्टी मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान, राजस्थान में वसुंधरा राजे और छत्तीसगढ़ में रमन सिंह जैसे धुरंधरों पर 2024 का दांव लगाएगी या फिर नए सेनापतियों के सहारे लोकसभा की लड़ाई लड़ेगी. इन सबके बीच राजस्थान में मुख्यमंत्री पद की दावेदार वसुंधरा राजे सिंधिया देर रात दिल्ली पहुंचीं. आज वो पार्टी के कुछ बड़े नेताओं से मिल रही हैं.

ये भी पढें- भाजपा विधायक कंवर लाल मीणा ने 'बाड़ेबंदी' के आरोपों का किया खंडन, कहा- दुष्यंत सिंह पर लगे आरोप बेबुनियाद

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • 24X7
Choose Your Destination
Close