विज्ञापन
Story ProgressBack

भाजपा विधायक कंवर लाल मीणा ने 'बाड़ेबंदी' के आरोपों का किया खंडन, कहा- दुष्यंत सिंह पर लगे आरोप बेबुनियाद

Rajasthan CM Face Race: भाजपा विधायक ललित मीणा के पिता हेमराज मीणा ने तथाकथित बाड़ेबंदी का आरोप राज्य की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के सांसद बेटे दुष्यंत सिंह पर लगाया. लेकिन अब इस मामले में उस समय रिसॉर्ट में रहे भाजपा के दूसरे विधायक ने कंवर लाल मीणा का बयान सामने आया है. कंवल लाल मीणा ने प्रेस नोट जारी करते हुए बाड़ेबंदी की अटकलों को खारिज किया.

Read Time: 6 min
भाजपा विधायक कंवर लाल मीणा ने 'बाड़ेबंदी' के आरोपों का किया खंडन, कहा- दुष्यंत सिंह पर लगे आरोप बेबुनियाद
राजस्थान विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान वसुंधरा राजे के साथ भाजपा के प्रत्याशी व मौजूदा विधायक कंवर लाल मीणा.

Rajasthan CM Face Race: राजस्थान में मुख्यमंत्री के चयन की कवायद अभी जारी है. तीन दिसंबर को नतीजे घोषित होने के बाद जयपुर सहित देश की राजधानी दिल्ली में बैठकों का दौर जारी है. इस बीच गुरुवार को भाजपा के कुछ नवनिर्वाचित विधायकों को एक होटल में ठहराए जाने का मामला सामने आया. कहा गया कि प्रदेश के एक बड़े भाजपा नेता के इशारे पर सीएम रेस में गोलबंदी के लिए यह हुआ. बारां जिला के किशनगंज विधानसभा सीट से चुनाव जीतने वाले भाजपा विधायक ललित मीणा के पिता हेमराज मीणा ने तथाकथित बाड़ेबंदी का आरोप राज्य की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के सांसद बेटे दुष्यंत सिंह पर लगाया. लेकिन अब इस मामले में उस समय रिसॉर्ट में रहे भाजपा के दूसरे विधायक ने  कंवर लाल मीणा का बयान सामने आया है. कंवर लाल मीणा ने प्रेस नोट जारी करते हुए बाड़ेबंदी की अटकलों को खारिज किया. 

कंवर लाल मीणा ने बाड़ेबंदी के आरोपों का किया खंडन

कंवर लाल मीणा ने मीडिया में बयान जारी कर आरोपों का खंडन किया. मीणा ने कहा कि उन पर और दुष्यंत सिंह पर लगे आरोप बेबुनियाद हैं. हालांकि, यह तुरंत स्पष्ट नहीं हुआ कि अन्य चार सीकर रोड पर स्थित रिर्सार्ट में रुके थे या नहीं. कंवल लाल मीणा ने कहा कि हम सब झालावाड़-बारां लोकसभा क्षेत्र के विधायक हैं. जो जीतने के बाद विधायक ललित मीणा के साथ आरएसएस और भाजपा ऑफिस बारां गए थे. सुबह 6 बजे अपने घरों से हमलोग आपसी सहमति से अपनी गाड़ियों से जयपुर आए और एक होटल में रुके. बाड़ाबंदी जैसी बात कहना शरारतपूर्ण है. 

किशनगंज विधायक ललित मीणा के पिता हेमराज मीणा के आरोपों पर कंवर लाल मीणा ने कहा कि उस रात करीब ढाई बजे 30-35 लोग होटल आए और विधायक ललित मीणा को अपने साथ ले जाने लगे. परिचित नहीं होने के कारण हमने उनके साथ ललित को नहीं भेजा. बाद में जब उनके पिता आए तो हमने ललित को सहर्ष भेज दिया. 

राजस्थान भाजपा में बाड़ेबंदी की अटकलों के बीच जारी कंवर लाल मीणा का प्रेस नोट.

राजस्थान भाजपा में बाड़ेबंदी की अटकलों के बीच जारी कंवर लाल मीणा का प्रेस नोट.

सीपी जोशी ने भी बाड़ेबंदी की बातों को किया खारिज

उल्लेखनीय हो कि राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के 5 विधायकों के मंगलवार को जयपुर के एक 'रिसॉर्ट' में एक साथ ठहरने से ‘गोलबंदी' की अटकलें लगाई जा रही हैं. हालांकि, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने इस तरह की किसी भी संभावना को खारिज किया है. बताया जाता है कि कोटा संभाग के पांच भाजपा विधायक मंगलवार रात सीकर रोड स्थित एक रिसॉर्ट में ठहरे, लेकिन इन विधायकों में शामिल ललित मीणा (किशनगंज) को संदेह हुआ कि यह विधायकों की 'गोलबंदी' जैसा है.

विधायक ललित मीणा के पिता ने दावा किया कि उनके बेटे और किशनगंज (बारां जिला) के नवनिर्वाचित विधायक को अन्य चार लोगों ने वहां कैद कर रखा है. उनके पिता द्वारा जयपुर स्थित पार्टी कार्यालय को सूचित करने के बाद बुधवार सुबह मीणा को वहां लाया गया. उन्होंने आरोप लगाया कि विधायक कंवर लाल मीणा ने उन्हें यह कहकर रिसॉर्ट में रुकने के लिये मजबूर किया कि यह दुष्यंत सिंह का निर्देश है.

मामला हाईलाइट होने के बाद संपर्क करने पर ललित मीणा ने विवरण देने से इनकार कर दिया. उन्होंने बताया, ‘‘रात में जो कुछ भी हुआ उस बारे में मैंने पार्टी नेताओं को सूचित कर दिया है। पार्टी मेरा परिवार है और यह हमारा पारिवारिक मामला है.''

ललित मीणा के पिता ने दुष्यंत सिंह पर लगाए थे आरोप

हेमराज ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा, ‘‘जब मेरे विधायक बेटे ने फोन पर मुझसे बात की तो मैंने तुरंत उससे मिली जानकारी से पार्टी नेताओं को अवगत कराया. हम रिसॉर्ट में गए जहां कंवर लाल मीणा से विवाद हो गया। लेकिन हम ललित को पार्टी कार्यालय ले आए.'' जब उनसे पूछा गया कि विधायक किसके निर्देश पर वहां ठहरे हुए हैं तो उन्होंने कहा, ‘‘कंवर लाल मीणा ने दुष्यंत सिंह का निर्देश मिलने का हवाला देकर मेरे बेटे को वहां रहने के लिए कहा था.” उन्होंने कहा कि इस बारे में कंवर लाल मीणा ही बता सकते हैं कि विधायक किसके निर्देश पर वहां ठहरे हैं.

कंवर लाल मीणा ने कहा- दुष्यंत सिंह पर आरोप लगाना एक साजिश

देर शाम कंवर लाल ने बयान जारी कर कहा कि आरोप निराधार हैं. उन्होंने कहा, ''विधायक ललित मीणा के पिता हेमराज मीणा द्वारा लगाया गया आरोप पूरी तरह से गलत है.''  उन्होंने पूछा कि क्या किसी विधायक को उसकी मर्जी के बिना जबरन ले जाया जा सकता है, यह असंभव है. उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि झालावाड़-बारां तो दुष्यंत सिंह जी का खुद का लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र है, ऐसे में विधायकों की ‘गोलबंदी' कौन करेगा.

कंवर लाल मीणा ने आगे कहा कि सांसद दुष्यंत सिंह उस दिन लोकसभा में थे और उनकी उपस्थिति लोकसभा में देखी जा सकती है, तब से वह दिल्ली में ही हैं. मोबाइल पर उनकी लोकेशन भी देखी जा सकती है. इस अवधि में मेरी सांसद से कोई बात नहीं हुई. उन्होंने कहा कि विधायक को रात में ढाई बजे आकर ले जाना और दुष्यंत सिंह जी पर आरोप लगाना एक साजिश है.

यह भी पढ़ें - राजस्थान भाजपा में बाड़ेबंदी की चर्चा, रिसॉर्ट पहुंचकर BJP नेता ने विधायक बेटे को कराया मुक्त 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close