विज्ञापन
Story ProgressBack

Flipkart नाम से गोदाम बनाकर 1 करोड़ का माल लूटने वाले पहुंचे सलाखों के पीछे, जानिए पूरा मामला  

दौसा जिले से हरियाणा के लिए रवाना हुए ट्रक को लूटकर उसमें भरे 30 टन मिल्क पाउडर को 'मेवात गैंग' ने झुंझुनूं में छिपा दिया था. पुलिस ने इस वारदात का केवल 10 दिन में ही खुलासा कर चारों तस्करों को गिरफ्तार किया है.वहीं चालक राहुल मेव सहित अन्य की तलाश अभी भी जारी है.

Read Time: 5 min
Flipkart नाम से गोदाम बनाकर 1 करोड़ का माल लूटने वाले पहुंचे सलाखों के पीछे, जानिए पूरा मामला  
पुलिस की गिरफ्त में अपराधी

Dausa Crime News: दौसा जिला पुलिस ने अन्तर्राज्यीय मेवात गैंग के एक नए गिरोह का पर्दाफाश किया है. इस गैंग के कब्जे से एक करोड रुपए का चुराया हुआ मिल्क पाउडर भी बरामद कर लिया गया है. मामले में अभी मुख्य आरोपी जैद अहमद सहित कुल 8 आरोपी फरार चल रहे हैं.  दौसा जिले के महवा थाना के साथ डीएसटी टीम और साईबर सेल ने कार्यवाही करते हुए 1 करोड़ रुपए के मिल्क पाउडर के साथ गिरोह को धर दबोचा है. इसी के साथ पुलिस ने आरोपियों का पर्दाफाश करते हुए अन्तर्राज्यीय मेवात गैंग के मिल्क पाउडर के साथ चार तस्कर भी गिरफ्तार किए है. साथ में 1 स्कॉपियो, 1 ट्रक को भी कुशालगढ अलवर से बरामद किया है.

ये है पूरा मामला 

दौसा की SP वन्दिता राणा ने बताया कि दौसा के महुआ थाना क्षेत्र में मिल्क पाउडर के गोदाम से एक ट्रक मिल्क पाउडर लेकर हरियाणा की ओर रवाना किया गया. लेकिन गिरोह ने ट्रांसपोर्टर और ट्रक चालक की मिलीभगत से बीच रास्ते से ही ट्रक को चुरा लिया था. वहीं जिस व्यापारी के यहां इस ट्रक की डिलीवरी होनी थी वहां मिल्क पाउडर जब नहीं पहुंचा. तो मिल्क पाउडर फैक्ट्री के मालिक ने 10 जनवरी को महुआ थाने में मुकदमा दर्ज कराया. 

वन्दिता राणा

आज SP वन्दिता राणा ने प्रेस कांफ्रेंस कर इस घटनाक्रम की पूरी जानकारी दी.

पुलिस को गुमराह करने के लिए आरोपी मिल्क पाउडर को मेवात हरियाणा, यूपी या दिल्ली की तरफ ले जाने के बजाय उसे राजस्थान के ही शेखावाटी में ले गए हैं. जिसके बाद दौसा पुलिस ने झुंझुनू जिले में दबिश दी तो पुलिस को झुंझुनू जिले में मिल्क पाउडर से भरे 1153 कट्टे बरामद हुए. आरोपी इतनी चालक थे कि उन्होंने झुंझुनू जिले में आसपास के लोगों को यह बताया कि इन कट्टो में भरा सामान फ्लिपकार्ट कंपनी का है.

अन्तर्राज्यीय मेवात गैंग

बताया जा रहा है कि अन्तर्राज्यीय मेवात गैंग के तस्करों की सूचना मिलने पर 1 करोड़ रुपए के 1,153 मिल्क पाउडर के कट्टे नवलगढ झुन्झुनु (शेखावाटी) से बरामद किए हैं. पुलिस द्वारा पकड़े गए 1 कट्टे की कीमत 8,000 रुपए है. इस घटना क्रम पुलिस को बता चला कि चालक चेंज कर घटना को अंजाम दिया गया है. अन्तर्राज्यीय मेवात गैंग के तस्करों द्वारा घटना से पूर्व ट्रक का जीपीएस सिस्टम बंद कर लिया गया था. इतना ही नहीं ट्रक का फास्टेग सिस्टम भी चेंज किया था.

 गिरफ्तार अपराधी में ये लोग हैं शामिल 

अकरम पुत्र खलील अहमद मेव मुसलमान निवासी सिगार पुलिस थाना बिछोर जिला मुँह मेवात,हरियाणा,साजिद पुत्र सुलेमान मेव मुसलमान निवासी कन्साली पुलिस थाना नगीना जिला नूंह मेवात हरियाणा,साबिर पुत्र अब्दुल गफ्फार मेव निवासी सिगार पुलिस थाना बिछोर ज़िला नूंह मेवात हरियाणा,जुबेर पुत्र उस्मान मेव निवासी सिगार पुलिस थाना बिछोर जिला नूंह मेवात हरियाणा फरार मुल्जिम शामिल है.

इस घटना के बारे में अधिक जानकारी देते हुए दौसा SP वन्दिता राणा ने बताया कि पुलिस निरीक्षक के नेतृत्व में 60-70 पुलिस अधिकारीयों, कर्मचारीयो की टीम गठित कर पृथक-पृथक टीम द्वारा दाउजी मिल्क फेक्ट्री पर रेड की गई.

ये है फरार अपराधी 

जैद अहमद पुत्र उस्मान जाति मेव मुसलमान निवासी सिगार पुलिस थाना बिछोर जिला नूँह मेवात हरियाणा,राहुल पुत्र हारून मेव मुसलमान निवासी उटोन पुलिस थाना तावडू जिला नूह मेवात हरियाणा,आरिफ मेव मुसलमान निवासी नौगाँवा पुलिस थाना नौगाँवा जिला अलवर,कपिल पुत्र दीपचन्द जाट निवासी सिंगनोर पुलिस थाना गुढ़ागौडजी जिला झुन्झुनु,साबुददीन पुत्र खलील अहमद मेव मुसलमान निवासी सिगार पुलिस थाना बिछोर जिला नूंह मेवात हरियाणा,सतवीर समेत अन्य 2 अज्ञात अपराधी शामिल हैं.

दौसा पुलिस को 'अन्तर्राज्यीय मेवात गैंग' दबोचने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ी थी. दौसा पुलिस के द्वारा करीब 900 CCTV खंगालने के बाद इस एक करोड़ की हेराफेरी का 'खेल' जनता के सामने आ सका.

ये हुई बरामदगी 

मिल्क पाउडर के 1,153 कट्टे बरामद किये गए. जिनकी बाजर कीमत तकरीबन 1 करोड़ रूपये बताई जा रहीं हैं. साथ ही जिस ट्रक में यह माल ले जाया गया था वह ट्रक नंबर AP16 TJ 5238 है. जिसकी कीमत 25 लाख रूपये के साथ एक स्कॉपियो भी बरामद हुई है. जिसका नंबर डीएल 3 सी एएस 4324 है.

इसे भी पढ़े: मेहंदीपुर बालाजी धाम से राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा के लिए 5 हजार कंबल रवाना, 2 लाख देसी घी के लड्डू भी जाएंगे

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close