विज्ञापन
Story ProgressBack

मेहंदीपुर बालाजी धाम से राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा के लिए 5 हजार कंबल रवाना, 2 लाख देसी घी के लड्डू भी जाएंगे

अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले भगवान श्रीराम की प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम के लिए देश के अलग-अलग हिस्सों से सामग्रियां भेजी जा रही है. राजस्थान से भी काफी कुछ इस समारोह के लिए भेजा गया है.

Read Time: 2 min
मेहंदीपुर बालाजी धाम से राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा के लिए 5 हजार कंबल रवाना, 2 लाख देसी घी के लड्डू भी जाएंगे
राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा समारोह के लिए मेहंदीपुर बालाजी से भेजे गए 5000 कंबल.

Ram Mandir Pran Pratishtha: 22 जनवरी को अयोध्या स्थित श्री राम मंदिर में होने वाली प्राण-प्रतिष्ठा समारोह की तैयारी जारी है. इस समारोह के लिए पूरे देश में उत्साह का माहौल है. पूरे देश से राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा समारोह के लिए अलग-अलग हिस्सों से सामग्रियां भेजी जा रही है. राजस्थान से भी काफी कुछ इस समारोह के लिए भेजा जा रहा है. इसी कड़ी में अब राजस्थान के प्रसिद्ध धाम मेहंदीपुर बालाजी से 5000 कंबल अयोध्या भेजा गया है. गुरुवार को मेहंदीपुर बालाजी से पीठाधीश्वर महंत नरेशपुरी महाराज ने 5000 कंबलों को रवाना किया.   

बताया गया कि यह कंबल रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा में शामिल होने साधु-संतों की सेवा के लिए रवाना किए गए हैं. मालूम हो कि इस समारोह में देश-विदेश से बड़ी संख्या में साधु-संत सहित श्रद्धालु पहुंचने वाले हैं. ऐसे में कड़ाके की ठंड के बीच मेहंदीपुर बालाजी से भेजे गए ये कंबल लोगों की ठंडी से राहत दिलाएगी. 

महेदीपुर बालाजी मंदिर से अयोध्या के लिए भेजे गए 5000 कंबल.

महेदीपुर बालाजी मंदिर से अयोध्या के लिए भेजे गए 5000 कंबल.

बताया गया कि मेहंदीपुर बालाजी से भेजे गय ये कंबल अयोध्या पहुंच चुके हैं. अयोध्या के महापौर महंत गिरीश पति त्रिपाठी द्वारा कंबल वाहनों का स्वागत किया गया. कंबल वाहनों को अखिल भारतीय विश्व हिंदू परिषद के संरक्षक दिनेशचंद्र  राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कोटेश्वर जी, श्री राम मंदिर तीर्थ क्षेत्र की व्यवस्थापक राजेंद्र पंकज और विश्व हिंदू परिषद के राष्ट्रीय मंत्री  उमा शंकर ने प्राप्त किया. आगामी दिनों में मेहंदीपुर बालाजी धाम से 2 लाख देशी घी के लड्डू भी अयोध्या भेजे जाएंगे.

यह भी पढ़ें - संजीवनी मुहूर्त में संपन्न होगा रामलला का प्राण प्रतिष्ठा समारोह, कुल 7 दिन चलेगा अनुष्ठान

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close