विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 18, 2023

अनंतनाग में शहीद हुए चूरू के लाल का अंतिम संस्कार आज, निकलेगी तिरंगा यात्रा, CM ने दी श्रद्धांजलि

अनंतनाग में आतंकियों से सीधी मुठभेड़ में शहीद हुए योगेश का आज अंतिम संस्कार संस्कार किया जाएगा. उससे पहले तिरंगा यात्रा निकाली जाएगी. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सहित प्रदेश के नेताओं ने शहीद को श्रद्धांजलि अर्पित की.

Read Time: 5 min
अनंतनाग में शहीद हुए चूरू के लाल का अंतिम संस्कार आज, निकलेगी तिरंगा यात्रा, CM ने दी श्रद्धांजलि
Churu:

चुरू जिले के सादुलपुर तहसील के गांव लंबोर बड़ी निवासी लांस नायक शहीद योगेश का अंतिम संस्कार आज उनके पैतृक गांव लंबोर बड़ी में राजकीय क सम्मान के साथ किया जाएगा. अंतिम संस्कार से पहले शहीद के सम्मान में विशाल तिरंगा यात्रा निकाली जाएगी. शहीद योगेश खेल कोटे से 2013 में हवलदार के पद पर सेना में भर्ती हुए थे. 

जम्मू कश्मीर में सेना के द्वारा आतंकियों के सफाई के लिए बांदीपुर अनंतनाग में चल रहे सर्च ऑपरेशन के दौरान शनिवार रात को सेना की 14वीं आर आर में कार्यरत लबोर बड़ी गांव के लांस नायक योगेश शहीद हो गए थे. योगेश कुमार के शहीद होने की जानकारी रविवार सुबह परिजनों को दी गई. 

शहीद राजस्थान का लाल योगेश

शहीद राजस्थान का लाल योगेश

माता-पिता की इकलौती संतान थे शहीद योगेश

जिला सैनिक कल्याण अधिकारी कैप्टन दिलीप सिंह ने बताया कि शहीद की पार्थिव देह सोमवार सुबह 9:30 बजे फ्लाइट से दिल्ली एवं उसके बाद दोपहर तक राजगढ़ पहुंचने की संभावना है. चाचा रणधीर सिंह ने बताया कि योगेश कुमार 2013 में खेल कोटे से हवलदार के पद पर 18वीं केवलरी बटालियन आर्म्ड में भर्ती हुए थे और पिछले दो वर्ष से 14वीं राष्ट्रीय राइफल में जम्मू कश्मीर के कटवा में तैनात थे.

शहीद के पिता पृथ्वी सिंह किसान तथा माता विमला देवी गृहणी हैं. शहीद योगेश अपने पिता की इकलौते पुत्र थे. शहीद योगेश की पत्नी सुदेश बीकानेर के पीबीएम हॉस्पिटल में जीएनएम के पद पर कार्यरत हैं. उनकी एक पुत्री निशा, पुत्र हार्दिक हैं. 

देर रात निवास पर पहुंचेगा पार्थिव शरीर 

जानकारी के अनुसार चुरू जिले के सादुलपुर तहसील के निकटवर्ती गांव लंबोर बड़ी निवासी योगेश शनिवार रात सर्च ऑपरेशन के दौरान सेना और आतंकियों में मुठभेड़ के दौरान सीने में गोली लगने से शहीद हो गए. बताया जा रहा है कि 28 वर्षीय योगेश पुत्र पृथ्वी सिंह इंडियन आर्मी के 18 केवलरी आर्म्ड के 14 राष्ट्रीय राफेल में डेपुटेशन पर तैनात थे. योगेश 2013 में ही खेल कोटे से सेना में भर्ती हुए थे. वहीं योगेश की शहादत की खबर सुनते ही पूरे जिले में शोक की लहर दौड़ पड़ी. योगेश का पार्थिव दे आज रात तक सादुलपुर पहुंच सकता है. 

Latest and Breaking News on NDTV

CM गहलोत सहित अन्य नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

राजस्थान के वीर सपूत के शहीद होने पर प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करके शहीद को श्रद्धांजलि अर्पित की उन्होंने लिखा.. जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों के साथ हुई मुठभेड़ में देश की रक्षार्थ शहीद हुए राजस्थान के अमर सपूत श्री योगेश कुमार जाट जी को सादर श्रद्धांजलि। प्रदेश सरकार दुःख की इस घड़ी में अमर बलिदानी के परिजनों के साथ खड़ी है. आपके इस सर्वोच्च उत्सर्ग का सम्पूर्ण राष्ट्र सदैव ऋणी रहेगा. 

वहीं राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल ने भी अपनी ओर से सोशल मीडिया के माध्यम से शहीद योगेश को श्रद्धांजलि अर्पित की, उन्होंने लिखा राजस्थान के चूरू जिले की राजगढ़ तहसील के ग्राम लंबोर बड़ी निवासी व भारतीय सेना में कार्यरत बहादुर जवान श्री योगेश कुमार जाट जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में राष्ट्र की रक्षा के लिए शहीद हो गए. ईश्वर शहीद की आत्मा को शांति प्रदान करें, राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी परिवार की संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ है. 

स्थानीय विधायक कृष्णा पूनिया ने भी शहीद योगेश को नमन किया है. कृष्णा पूनिया ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखा कि विधानसभा क्षेत्र सादुलपुर के गांव लंबोर बड़ी निवासी भारत माता के सपूत भारतीय सेना के जवान योगेश जवान के शहीद होने की दुखद समाचार मिले हैं. ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान कर परिवार जनों को दुख सहन करने की शक्ति प्रदान करें. इसी प्रकार चूरू सांसद राहुल कस्वा ने भी श्रद्धांजलि दी है.

सांसद राहुल कस्वा ने लिखा "भारतीय सेना में सेवायें दे रहे सादुलपुर तहसील के गांव लम्बोर बड़ी के वीर सपूत योगेश जनावा जी की शहादत का अति कष्टदायी समाचार प्राप्त हुआ है. मां भारती की रक्षार्थ स्वयं को न्यौछावर करने वाले शहीद योगेश जी की दिव्यात्मा को ईश्वर श्रीचरणों में स्थान एवं शोकाकुल परिवारजनों को संबल प्रदान करे.

यह भी पढ़ें - जम्मू कश्मीर में आतंकी मुठभेड़ में चूरू का लाल शहीद, सर्च ऑपरेशन के दौरान सीने पर लगी गोली

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close