विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 17, 2023

जम्मू कश्मीर में आतंकी मुठभेड़ में चूरू का लाल शहीद, सर्च ऑपरेशन के दौरान सीने पर लगी गोली

जम्मू कश्मीर में बीते दो-तीन दिनों से आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ जारी है. इस मुठभेड़ में कर्नल, मेजर और डीएसपी की शहादत तो पहले ही सामने आई थी. अब इस एनकाउंटर में राजस्थान के एक जवान के शहीद होने की खबर भी सामने आई है.

Read Time: 5 min
जम्मू कश्मीर में आतंकी मुठभेड़ में चूरू का लाल शहीद, सर्च ऑपरेशन के दौरान सीने पर लगी गोली
जम्मू कश्मीर में शहीद हुआ चूरू का लाल योगेश.

Jammu Kashmir Encounter: जम्मू कश्मीर में आतंकियों और सेना के जवानों के बीच बीते दो-तीन दिनों से मुठभेड़ जारी है. 13 सितंबर से शुरू हुए इस मुठभेड़ में भारतीय सेना के कर्नल, मेजर जम्मू कश्मीर पुलिस के डीएसपी की शहीद हो गए थे. जवाबी कार्रवाई में सेना ने भी तीन आतंकियों को ढेर किया. अब इस एनकाउंटर से राजस्थान के एक जवान के शहीद होने की खबर सामने आई है. मिली जानकारी के अनुसार जम्मू कश्मीर में चल रहे मुठभेड़ के दौरान चूरू जिले का जवान योगेश कुमार ने मातृभूमि की सुरक्षा में अपना सर्वोच्च बलिदान दिया है. उनकी शहादत की खबर सामने आते ही चूरू में शोक की लहर दौड़ पड़ी है.

सादुलपुर के लंबोर गांव के रहने वाले थे शहीद योगेश

मिली जानकारी के अनुसार बीती रात जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों के सर्च ऑपरेशन के दौरान हुई मुठभेड़ में राजस्थान के चुरू जिले का लाल योगेश कुमार शहीद हो गया. योगेश चुरू जिले के सादुलपुर तहसील के निकटवर्ती गांव लंबोर बड़ी का रहने वाला था. 

बताया गया कि सर्च ऑपरेशन के दौरान योगेश के सीने में गोली लगी. जिससे वो शहीद हो गए.  28 वर्षीय योगेश पुत्र पृथ्वी सिंह इंडियन आर्मी के 18 केवलरी आर्म्ड के 14 राष्ट्रीय राफेल में डेपुटेशन पर तैनात थे. योगेश 2013 में ही खेल कोटे से सेना में भर्ती हुए थे.

योगेश की शहादत की खबर सुनते ही पूरे जिले में शोक की लहर दौड़ पड़ी. योगेश का पार्थिव दे आज रात तक सादुलपुर पहुंच सकता है . जहां राष्ट्रीय सम्मान के साथ सोमवार को शहीद योगेश का अंतिम संस्कार किया जा सकता है. 

सोशल मीडिया पर जनप्रतिनिधियों ने दी श्रद्धांजलि

योगेश की शहादत की खबर मिलते ही जिले में शोक के लहर दौड़ पड़ी. सोशल मीडिया के माध्यम से जनप्रतिनिधियों की ओर से भी शहीद योगेश को श्रद्धांजलि दी जा रही है. राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल ने भी अपनी ओर से सोशल मीडिया के माध्यम से शहीद योगेश को श्रद्धांजलि है.

हनुमान बेनीवाल ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर दिखा राजस्थान के चूरू जिले की राजगढ़ तहसील के ग्राम लंबोर बड़ी निवासी व भारतीय सेना में कार्यरत बहादुर जवान योगेश कुमार जाट जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में राष्ट्र की रक्षा के लिए शहीद हो गए. ईश्वर शहीद की आत्मा को शांति प्रदान करें. राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी परिवार की संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ है.

विधायक कृष्णा पूनिया ने भी दी श्रद्धांजलि

स्थानीय विधायक कृष्णा पूनिया ने भी शहीद योगेश को नमन किया है. कृष्णा पूनिया ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखा कि विधानसभा क्षेत्र सादुलपुर के गांव लंबोर बड़ी निवासी भारत माता के सपूत भारतीय सेना के जवान योगेश जणावा के शहीद होने की दुखद समाचार मिले हैं.

ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान कर परिवारजनों को दुख सहन करने की शक्ति प्रदान करें. इसी प्रकार चूरू सांसद राहुल कस्वा ने भी श्रद्धांजलि दी है. सांसद राहुल कस्वा ने लिखा "भारतीय सेना में सेवायें दे रहे सादुलपुर तहसील के गांव लम्बोर बड़ी के वीर सपूत योगेश जनावा जी की शहादत का अति कष्टदायी समाचार प्राप्त हुआ है.

मां भारती की रक्षार्थ स्वयं को न्योछावर करने वाले शहीद योगेश जी की दिव्यात्मा को ईश्वर श्रीचरणों में स्थान एवं शोकाकुल परिवारजनों को संबल प्रदान करे. योगेश की शहादत की खबर सामने आते ही उनके घर पर आस-पास के लोगों का तांता लगा है.

यह भी पढ़ें - अनंतनाग में गोलीबारी के बीच बारामूला में भी मुठभेड़, सेना ने तीन आतंकियों को किया ढेर

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close