आज श्रीखाटूश्यामजी मंदिर में सजेगा राम दरबार, दर्शन को पहुंच रहे सीएम भजनलाल शर्मा

Srikhatushyamji Darshan: राजस्थान सीएम के श्रीखाटूश्यामजी पहुंचने के बाद 11 हजार दीपक जलाकर दीपोत्सव मनाया जाएगा. इस दौरान कीर्तन का आयोजन किया जाएगा जिसमें रामधुन व श्याम धुन का गुणगान होगा और भव्य आतिशबाजी की जाएगी. 

Advertisement
Read Time: 2 mins

SriKhatushyam-Salasar Darshan:अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर आज बाबा श्याम की नगरी में भव्य आयोजन किया गया है. राम मय हुई बाबा की नगरी में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा सोमवार शाम 5 बजे पहुंचेंगे. श्रीखाटूश्यामजी मंदिर परिसर में श्री राम मंदिर का भव्य दरबार सजाया जाएगा, जहां महाआरती और महाप्रसादी का कार्यक्रम भी है.

राजस्थान सीएम के श्रीखाटूश्यामजी पहुंचने के बाद 11 हजार दीपक जलाकर दीपोत्सव मनाया जाएगा. इस दौरान कीर्तन का आयोजन किया जाएगा जिसमें रामधुन व श्याम धुन का गुणगान होगा और भव्य आतिशबाजी की जाएगी. 

 श्री श्याम मंदिर कमेटी अध्यक्ष प्रताप सिंह चौहान व मंत्री श्याम सिंह चौहान बताया कि बाबा श्याम के मंदिर को बड़े ही सुंदर रूप से सजाया गया है. बीते शनिवार को अध्यक्ष प्रताप सिंह चौहान ने सीएम से मिलकर खाटूश्यामजी आने का निमंत्रण दिया था. सीएम के आने पर खाटू श्याम मंदिर सहित कस्बे के राम मंदिरों को भी सजाया गया है.

पौष माह की शुक्ल पक्ष की एकादशी व द्वादशी होने पर देश भर से लाखों श्याम श्रद्धालु भी बाबा श्याम के दर्शन के लिए खाटूश्यामजी पहुंचे हैं. श्रद्धालु बाबा श्याम के दरबार में धोक लगाकर सुख सम्रद्धि व व्यापार में बढ़ोतरी की कामना कर रहे हैं.

रिपोर्के के मुताबिक मुख्यमंत्री दोपहर 2:30 बजे जयपुर से हेलीकॉप्टर से प्रस्थान कर 3:15 बजे सालासर पहुंचेंगे. जहां बालाजी मंदिर में दर्शन कर 11000 दीपोत्सव महा आरती कार्यक्रम में भाग लेंगे. इसके बाद वह 4:30 सालासर से प्रस्थान कर शाम 5 बजे खाटूश्यामजी हेलीपैड पर पहुंचेंगे. शाम 5:15 पर श्याम बाबा के दर्शन कर 6:00 दीपक उत्सव व आतिशबाजी कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. इसके बाद 7 सड़क मार्ग से जयपुर के लिए रवाना होंगे.