विज्ञापन

टोंक के विकास के लिए सचिन पायलट ने दो राज्यसभा सांसदों स्वीकृत करवाए 2 करोड़ रुपए, होंगे कई काम

टोंक के विधायक सचिन पायलट ने अपने क्षेत्र के विकास के लिए दो राज्यसभा सांसदों से करवाए 2 करोड़ रुपये स्वीकृत करवाए हैं. 

टोंक के विकास के लिए सचिन पायलट ने दो राज्यसभा सांसदों स्वीकृत करवाए 2 करोड़ रुपए, होंगे कई काम
सचिन पायलट.

Rajasthan News: कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव सचिन पायलट ने अपने विधानसभा सभा क्षेत्र के विकास के लिए दो राज्यसभा सांसदों से 2 करोड़ रुपये की राशि स्वीकृत कारवाई है. इस राशि में राज्यसभा सांसद नीरज डांगी ने डेढ़ करोड़ और मुकुल वासनिक ने 50 लाख रुपये दिए है. पायलट ने यह राशि शहर के ड्रेनेज सिस्टम के रखरखाव और धन्ना तलाई के विकास के लिए ली है.साथ ही पायलट ने गांव और ढाणीयों का दौरा भी किया और सभी गांवों में सड़क बनाने की घोषणा की.  

2028 चुनाव की तैयारी में लग गए पायलट 

2018 में पायलट ने टोंक से पहला विधानसभा चुनाव लड़ा था और उपमुख्यमंत्री तक का सफर तय किया. पायलट उस समय कोंग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भी थे. 2020 में अशोक गहलोत से अनबन के चलते उन्होंने अपना उपमुख्यमंत्री पद गंवा दिया. साथ ही प्रदेश अध्यक्ष पद से भी हाथ धोना पड़ा. 2023 में सचिन पायलट ने फिर से टोंक सीट पर विधायक का चुनाव लड़ा था.

चुनाव में उन्होंने अजित सिंह मेहता को 29 हजार से ज्यादा वोटों से हराया था. पायलट अब 2028 में होने वाले चुनाव की तैयारी में लग गए हैं. इसकी शुरुआत उन्होंने सबसे पहले अपने विधानसभा क्षेत्र से ही की है, इसलिए उन्होंने 2 राज्यसभा सांसदों से पैसे लेकर इलाके का विकास शुरू कर दिया है.  

विधानसभा क्षेत्र का करते हैं निरंतर दौरा  

पायलट अपने विधानसभा क्षेत्र का निरंतर दौरा करते है. हाल ही में कुछ दिन पहले हुई बारिश में किसानों के खेत पानी में भर गए थे. पायलट ने मेहंदवास से लेकर बरवास तक का दौरा किया और किसानों से उनकी परेशानी के बारे में जाना. पायलट युवाओ के बीच एक लोकप्रिय नेता है वह हमेशा कहते भी है कि हवा,पानी और नोजवान अपना रास्ता खुद तलाश लेते है.  

यह भी पढ़ें-बांसवाड़ा में 2 साल पहले पति की हत्या कर आंगन में दफनाया शव, अब भतीजे को मारकर नदी में बहाया

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
श्रीगंगानगर में नकली घी के खिलाफ स्वास्थ्य विभाग की बड़ी कार्रवाई, वैन जब्त और दुकान सीज
टोंक के विकास के लिए सचिन पायलट ने दो राज्यसभा सांसदों स्वीकृत करवाए 2 करोड़ रुपए, होंगे कई काम
Minister Jhabar Singh on Jaipur Heritage Mayor Munesh Gurjar corruption case said Good news will come tomorrow
Next Article
'कल खुशखबरी आ जाएगी', जयपुर हेरिटेज मेयर मुनेश गुर्जर पर मंत्री झाबर सिंह का बड़ा बयान
Close