विज्ञापन

Rajasthan: स्कूल में दो शिक्षिकाएं पढ़ती थीं नमाज, एक सस्पेंड; दूसरी पर कार्रवाई के लिए भेजी रिपोर्ट  

Rajasthan: असमा परवीन लेवल-2 और शगुफ्ता सेकंड ग्रेड की टीचर पर कार्रवाई की गई .आरोप है कि दोनों टीचर लंबे समय से स्कूल परिसर में ही नमाज अदा करती थीं.

Rajasthan: स्कूल में दो शिक्षिकाएं पढ़ती थीं नमाज, एक सस्पेंड; दूसरी पर कार्रवाई के लिए भेजी रिपोर्ट  
शिक्षा मंत्री मदन दिलावर पहले ही शिक्षकों को दे चुके थे हिदायत.

Rajasthan: ब्यावर जिले के एक सरकारी स्कूल में नमाज पढ़ने के आरोप में दो टीचरों पर कार्रवाई की गई.  टीचर असमा परवीन को सस्पेंड कर दिया गया और दूसरी टीचर शगुफ्ता पर कार्रवाई के लिए निदेशक कार्यालय भेज दिया गया है. मामला ब्यावर खास सीनियर सेकेंडरी स्कूल का है. आरोप है कि दोनों शिक्षिका स्कूल परिसर में ही नमाज पढ़ती थीं.  

स्टूडेंट्स को नमाज पढ़ने के लिए उकसाती थीं  

ब्यावर के जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक अजय कुमार गुप्ता ने बताया, "पिछले लंबे समय से ब्यावर खास स्कूल में दो शिक्षिकाएं स्कूल में स्टूडेंट्स को नमाज पढ़ने के लिए उकसाती थीं,  इसकी शिकायत भी शिक्षा विभाग को मिली थी. जांच के बाद आरोप सही पाया गया. इस वजह से शिक्षिका असमा परवीन को सस्पेंड कर दिया गया.  जबकि, दूसरी शिक्षिका  शगुफ्ता सेकंड ग्रेड में होने की वजह से अपने स्तर पर सस्पेंड नहीं किया जा सकता था.  शगुफ्ता पर कार्रवाई के लिए संयुक्त निदेशक कार्यालय को भेज दिया है." 

शिकायत पर जांच के दिए थे आदेश 

दोनों शिक्षिकाओं को कई बार स्कूल प्रशासन ने भी हिदायत दी थी, इसके बाद भी दोनों शिक्षिकाओं पर कोई असर नहीं पड़ा. स्कूल प्रशासन और गांव वालों ने इसकी शिकायत जिला शिक्षा अधिकारी से की. जिला शिक्षा अधिकारी ( DEO) अजय कुमार गुप्ता ने एक जांच कमेटी बनाकर अतीत मंड स्कूल की प्रिंसपल विमल चौहान और गणेशपुरा स्कूल के प्रधानाचार्य सुनील व्यास को जांच के आदेश दिए. जांच में दोनों ही शिक्षिकाओं ने स्कूल परिसर में नमाज पढ़ने की पुष्टि हो गई.  

शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने पहले ही दी थी हिदायत 

शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने एक बयान दिया था कि टीचर स्कूल छोड़कर नमाज पढ़ने नहीं जा सकते. उन्होंने कहा था कि नमाज के नाम पर स्कूल से गायब होने वाले शिक्षकों भी लगाम कस दिया है. नमाज और पूजा-पाठ के नाम पर स्कूल छोड़कर जाने वाले शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा था कि कोई शिक्षक धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होना चाहता है तो वह छुट्टी लेकर जा सकता है. 

यह भी पढ़ें: कांग्रेस पार्षदों को गंगाजल और गोमूत्र पिलाकर किया 'शुद्धीकरण', मेयर बोलीं- अब भ्रष्टाचार दूर हो जाएगा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Rajasthan: राजस्थान में जवान की शहादत पर बवाल, सेना को वापस ले जाना पड़ा ताबूत, जानें पूरा मामला
Rajasthan: स्कूल में दो शिक्षिकाएं पढ़ती थीं नमाज, एक सस्पेंड; दूसरी पर कार्रवाई के लिए भेजी रिपोर्ट  
CMHO raids sweet shops in Trinetra Ganesh Temple premises, destroys 800 kg of moldy laddus
Next Article
त्रिनेत्र गणेश मंदिर परिसर में बनी मिठाई की दुकानों पर रेड, फफूंद लगे 800 Kg लड्डू को प्रशासन ने कराया नष्ट
Close